MP: जल संसाधन मंत्री सिलावट ने हाई लेवल कमेटी बनाने के निर्देश दिए

पूर्व मंत्री श्री मती इमरती देवी और मोहन सिंह राठौर ने जल संसाधन मंत्री को ज्ञापन सौपा

Bhopal: जल संसाधन मंत्री श्री तुलसी राम सिलावट ने जन प्रतिनिधियों की मांग पर सिंचाई के लिए योजना बनाने और उपलब्ध संसाधनों से बेहतर व्यवस्था बनाने के लिए ग्वालियर जिले की घाटी गांव तहसील के आरोन पाटाई और हिम्मतगढ़ को पानी उपलब्ध कराने की मांग पर निर्देश जारी कर दिए है।।विभाग के प्रमुख अभियंता को हाई लेबल कमेटी बनाकर 15 दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश जारीनक्र दिए है।
राज्य सभा सदस्य श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया जी के निर्देश पर आरोन पाटई और हिम्मतगढ़ क्षेत्र में सिंचाई योजना को लेकर 41 जनप्रतिनिधि किसानों तथा स्वयंसेवी संगठनों का प्रतिनिधिमंडल, जनसेवक मोहन सिंह राठौड़ और पूर्व मंत्री इमरती देवी जी के नेतृत्व में जल संसाधन मंत्री माननीय तुलसी सिलावट जी से मिला और मांग पत्र सौपा और घाटी गांव तहसील के आरोन पाटाई और हिम्मतगढ़ क्षेत्र की पानी की समस्या से भी अवगत कराया।
कई वर्षो से क्षेत्र के लोगो की मांग है की क्षेत्र के तालाबों का गहरीकरण कर आस-पास के जल स्त्रोत से पानी उपलब्ध कराया जाए।
जिस पर मंत्री श्री सिलावट द्वारा क्षेत्र की जनता और जनप्रतिनिधियों की मांग को देखते हुए एक हाई लेवल कमिटी का गठन किया गया जिस के निर्देश तत्काल विभाग के प्रमुख अभियंता श्री डाबर को दिए । उपरोक्त कमेटी 15 दिन में क्षेत्र के सिंचाई व्यवस्था के लिए ककैटा डैम अथवा हरसी डैम से सिंचाई की संभावना और दोनों ही क्षेत्रों का संपूर्ण असिंचित क्षेत्र सिंचित हो सके तालाब भरे जा सके इस दिशा में शीघ्र सर्वे रिपोर्ट देगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated