सैमसंग इंडिया ने ट्रू 48MP क्वाड कैमरा और 90Hz डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया #FullOnFab गैलेक्सी F12

– ज़्यादा साफ तस्वीरों के लिए iSOCELL GM2 सेंसर के साथ क्वाड रियर कैमरा
– 6.5-इंच HD+ स्क्रीन और 5000mAh बैटरी के साथ गैलेक्सी F02s की घोषणा

Mumbai: भारत के सबसे भरोसेमंद स्मार्टफोन ब्रांड सैमसंग ने आज भारत में गैलेक्सी F12 और गैलेक्सी F02s लॉन्च किया। गैलेक्सी F सीरीज़ सैमसंग का भारत केंद्रित स्मार्टफोन है, जिसके लिए सैमसंग ने फ्लिपकार्ट से साझेदारी की है। गैलेक्सी F12 में ISOCELL प्लस टेक्नोलॉजी के साथ एक ट्रू 48MP क्वाड कैमरा, एक शानदार 90Hz डिस्प्ले और इस सेगमेंट की बेहतरीन 6000mAH बैटरी शामिल है। गैलेक्सी F02s में एक ज़बर्दस्त 6.5″ HD+ इनफिनिटी-V डिस्प्ले और 5000mAH की एक बड़ी बैटरी है।
सैमसंग इंडिया के मोबाइल मार्केटिंग प्रमुख और वरिष्ठ निदेशक आदित्य बब्बर ने कहा, “गैलेक्सी F को भारत के युवा मिलेनियल्स को ध्यान में रख कर डिज़ाइन किया गया है, जो अपने डिवाइस के माध्यम से ज़्यादा, और ज़्यादा काम करना चाहते हैं। अब हम #FullOnFab गैलेक्सी F12 और गैलेक्सी F02s के साथ गैलेक्सी F सीरीज़ लाइन-अप को और मज़बूत करना चाहते हैं, जो ऐसे फीचर्स के साथ आते हैं, जिनसे युवा उपभोक्ता मौज-मस्ती के साथ ही अपने को असीमित रूप से अभिव्यक्त भी कर सकते हैं।”
लॉन्च के बारे में फ्लिपकार्ट में मोबाइल्स के वरिष्ठ निदेशक आदित्य सोनी ने कहा, “ऐसे समय में जब स्मार्टफोन हममें से ज़्यादातर के लिए जीवन की आवश्यकताओं में शामिल हो चुका है, सैमसंग और फ्लिपकार्ट के बीच साझेदारी के पीछे मूल आधार दोनों का उपभोक्ताओं को हमेशा सबसे पहले रखने का जुनून है। F सीरीज़ दो सबसे भरोसेमंद ब्रांड को एक साथ लेकर आई है और नया सैमसंग गैलेक्सी F12 एक पूरे नए सेगमेंट में विश्वसनीय टेक्नोलॉजी लेकर आ रहा है। इस लॉन्च के साथ हम पूरे देश में उपभोक्ताओं के एक नए उभरते समूह तक इस उत्पाद को पहुंचाने को लेकर अत्यंत रोमांचित हैं।”
ट्रू हाई रिजॉल्यूशन कैमरा
जेनZ और मिलेनियल उपभोक्ताओं की चलते-फिरते और यात्रा करते हुए यादगार पलों को कैद करने की ज़रूरत को पूरा करने के लिए गैलेक्सी F12 में अपनी श्रेणी का सर्वश्रेष्ठ ट्रू 48MP क्वाड कैमरा सेट-अप पेश किया गया है। पीछे की ओर, गैलेक्सी F12 में ISOCELL प्लस टेक्नोलॉजी और GM2 सेंसर के साथ एक ट्रू 48MP मेन कैमरा है जो आश्चर्यजनक स्पष्टता के साथ आपको तस्वीरें खींचने की सुविधा देता है। इसका 5MP अल्ट्रा-वाइड लेंस 123-डिग्री का व्यू देता है जिसके कारण तस्वीरों में कई नए आयाम जुड़ जाते हैं, जबकि 2MP मैक्रो लेंस बारीक विवरणों के साथ क्लोज़-अप शॉट लेता है। 2MP डेप्थ कैमरा बेजोड़ पोर्ट्रेट तस्वीरें लेने के लिए लाइव फोकस के साथ आता है। गैलेक्सी F12 में उच्च-रिजॉल्यूशन वाली सेल्फी के लिए 8 MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है।
गैलेक्सी F02s के रियर कैमरा सेट-अप में एक 13MP का मुख्य कैमरा, 2MP का रिफाइंड मैक्रो लेंस और विस्तृत तस्वीरें खींचने के लिए लाइव फोकस के साथ एक डेडिकेटेड 2MP डेप्थ कैमरा है। उच्च-रिजॉल्यूशन की सेल्फी के लिए गैलेक्सी F02s में 5MP का एक फ्रंट कैमरा है।
डिस्प्ले
गैलेक्सी F12 ने अपने 6.5” HD+ इनफिनिटी-V डिस्प्ले में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ एक शानदार अपग्रेड किया है। सोशल मीडिया पर अधिकतम समय देने वाले जेन Z उपभोक्ताओं के लिए यह एक तोहफा है, जिससे वे आसानी से अपने पिछले सोशल मीडिया फीड पर जा सकते हैं, जबकि बिंज-वाचर्स बिना किसी रुकावट के चलते-फिरते या यात्रा करते हुए भी अपने पसंदीदा कंटेंट का आनंद उठा सकते हैं। इसे वाइडवाइन L1 प्रमाणीकरण भी हासिल है जो उपभोक्ताओं को तमाम प्रसारण प्लेटफॉर्म पर हाई-डेफिनिशन का कंटेंट देखने की सहूलियत देता है।
गैलेक्सी F02s ऐसे 6.5-inch HD+ डिस्प्ले के साथ आता है, जिसमें मुग्ध कर देने वाले दृश्य अनुभव, कंटेंट प्रसारण और वीडियो कॉल हासिल होते हैं। चाहे आप कोई गेम खेल रहे हों या फिर अपनी प्रिय वेब सीरीज़ देख रहे हों, ब्लूटूथ और तार वाले हेडसेट पर डॉल्बी एटमॉस के सपोर्ट और 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो मिलकर बेहतरीन ऑडियो और सिनेमाई दृश्य अनुभव देते हैं।
बैटरी प्रदर्शन
गैलेक्सी F12 में एक विशाल 6000mAh बैटरी और एक इन-बॉक्स 15W USB-C फास्ट चार्जर भी मिलता है। यह एडैप्टिव फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी पर काम करता है जो बैटरी को बहुत कम समय में वापस 100% पर पहुंचा देती है। यह बैटरी 8 nm प्रोसेसर के साथ मिलकर अत्यंत कम चार्जिंग का इस्तेमाल करती है, जिससे इसकी बैटरी एक दिन से कुछ ज़्यादा ही चलती है।
गैलेक्सी F02s विशाल 5000mAh बैटरी पेश करती है और इसमें 15W फास्ट चार्जिंग भी है, जिसके कारण लगातार चार्ज करने की चिंता से मुक्त होकर इसे जमकर लंबे समय तक इस्तेमाल किया जा सकता है।
प्रदर्शन
एग्ज़िनॉस 850 ऑक्टा-कोर 2.0GHz प्रोसेसर से संचालित गैलेक्सी F12 अधिकतम प्रदर्शन, आसानी से एक साथ कई काम करने की सहूलियत और ब्राउज़िंग तथा कई सारे ऐप एक साथ चलाने में पावर की कम खपत सुनिश्चित करता है।
गैलेक्सी F02s क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर से संचालित है और 4GB RAM के साथ आता है, जो मिलकर उन्नत प्रदर्शन, आसानी से एक साथ कई काम करना (मल्टीटास्किंग), आसानी से अलग-अलग ऐप पर जाना और निर्बाध रूप से गेमिंग कर पाना सुनिश्चित करते हैं।
गैलेक्सी F12 एंड्रॉयड 11 आउट ऑफ द बॉक्स के साथ आता है और वन UI 3.1 कोर को सपोर्ट करता है, जबकि गैलेक्सी F02s एंड्रॉयड 10 के साथ आता है और वन UI 2.5 कोर को सपोर्ट करता है।
गैलेक्सी F12 और गैलेक्सी F02s, दोनों बेहद तेज़ गति का अनुभव देने के लिए LPDDR4X रैम से संचालित होते हैं।
डिज़ाइन
गैलेक्सी F12 और गैलेक्सी F02s में एक सहज घुमाव के साथ प्रीमियम फिनिश दिया गया है, जिसके कारण आपकी मनपसंद मूवी या शो देखते हुए भी आप आसानी से उस पर पकड़ बना सकते हैं।
गैलेक्सी F12 तीन ट्रेंडी रंगों – समुद्री ग्रीन, आसमानी ब्लू और सेलेस्टियल ब्लैक में आता है, वहीं गैलेक्सी F02s बारीक डायमंड ढलान के साथ तीन शानदार रंगों- डायमंड ब्लू, डायमंड ह्वाइट और डायमंड ब्लैक में आता है।
मेमोरी वैरिएंट, उपलब्धता और कीमत
गैलेक्सी F12 में दो मेमोरी वैरिएंट हैं – 4GB/64GB और 4GB/128GB, जिनकी कीमत क्रमशः 10999 और 11999 रुपये है।
जहां गैलेक्सी F02s की कीमत 4GB/64GB वैरिएंट के लिए 9999 रुपये है, वहीं 3GB/32GB वैरिएंट के लिए यह 8999 रुपये है।
ये दोनों ही उत्पाद सैमसंग ऑनलाइन स्टोर, फ्लिपकार्ट.कॉम और चुनिंदा रिटेल स्टोर पर उपलब्ध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

मोबिला ने लाइफस्टाइल एक्सेसरीज की श्रृंखला बाज़ार में उतारी

मुंबई । मोबाइल फोन एक्सेसरीज ब्रांड मोबिला ने 10 वीं वर्षगांठ का जश्न मनाते हुए नए युग के उपयोगकर्ताओं की डिजिटल समाधानों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए लाइफस्टाइल एक्सेसरीज़ की अपनी नई शृंखला बाज़ार में उतारी। कोविड 19 महामारी के इस दौर में, जब तकनीक एक समाधान के रूप में कार्य कर […]