बजरंग पुनिया ने संभाला किसान कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष का पदभार

बजरंग पुनिया ने संभाला किसान कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष का पदभार

नई दिल्ली। पहलवान बजरंग पुनिया ने मंगलवार को किसान कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर पदभार ग्रहण कर ल‍िया। नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में उनके पदभार ग्रहण करने के दौरान किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखपाल खैरा, कांग्रेस महासचिव कुमारी सैलजा, पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह, विधायक विनेश फोगाट, किसान कांग्रेस के वाइस चेयरमैन अखिलेश शुक्ला और अनंत दहिया मौजूद रहे।
इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस महासचिव कुमारी सैलजा ने कहा कि अब बजरंग पुनिया कांग्रेस पार्टी में नई भूमिका अदा करेंगे और देश के किसानों एवं खेत मजदूरों की आवाज को बुलंद करेंगे। देश के नौजवानों और किसानों को पुनिया से बहुत उम्मीदें हैं।
सैलजा ने कहा कि हमारे देश की अर्थव्यवस्था का आधार किसान और खेत मजदूर हैं, लेक‍िन भाजपा सरकार उनके प्रत‍ि उदासीन है। हरियाणा और पंजाब की मंडियां बदहाली की शिकार हैं। बजरंग पुनिया को शुभकामना देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि आज देश में राजनीतिक तौर पर किसानों की लड़ाई लड़ने की जरूरत है, इसके लिए किसानों को कांग्रेस के झंडे के नीचे इकट्ठा करना होगा। अनेक संगठनों में बंटे किसान एक साथ आकर राजनीतिक तौर पर लड़ाई लड़ेंगे, तब ही किसानों को देश और दुनिया की अर्थव्यवस्था में हिस्सा मिल पाएगा। वहीं किसान कांग्रेस के अध्यक्ष सुखपाल खैरा ने पदभार संभालने पर पुनिया को बधाई देते हुए कहा कि पुनिया हरियाणा के साथ-साथ देश के विभिन्न राज्यों में किसानों और खेत मजदूरों के मुद्दे उठाकर पार्टी के आधार को मजबूत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

भारत के रियल एस्टेट सेक्टर में अगले 5 से 6 वर्षों में 15,500 करोड़ रुपये निवेश करेगा एम्मार इंडिया

  भारत के रियल एस्टेट सेक्टर में अगले 5 से 6 वर्षों में 15,500 करोड़ रुपये निवेश करेगा एम्मार इंडिया नई दिल्ली। यूएई की रियल एस्टेट कंपनी एम्मार की योजना भारत में अगले पांच से छह वर्षों में 1.85 अरब डॉलर (15,500 करोड़ रुपये) निवेश करने की है। कंपनी की ओर से बताया गया कि […]

महाराष्ट्र में शिवसेना की 45 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट, 144 नामों की घोषणा की

महाराष्ट्र में शिवसेना की 45 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट: शिंदे कोपड़ी पाचपाखाडी से चुनाव लड़ेंगे; महायुति ने अब तक 144 नामों की घोषणा की Mumbai: शिंदे गुट की शिवसेना ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार की देर रात 45 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे कोपड़ी पाचपाखाडी से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, […]