Shakti Pumps: शक्ति पंप्स ने दिया शेयरधारकों को बड़ा तोहफा, 5:1 बोनस शेयर की घोषणा

 

शक्ति पंप्स ने दिया शेयरधारकों को बड़ा तोहफा, 5:1 बोनस शेयर की घोषणा

Shakti Pumps announces 5:1 bonus shares to shareholders

इंदौर – सोलर पंप निर्माता कंपनी शक्ति पंप्स ने अपने निवेशकों को बड़ा तोहफा देते हुए प्रत्येक शेयर पर पांच बोनस शेयर जारी करने की घोषणा की है। कंपनी ने शेयर बाजार को सूचित किया है कि 7 अक्टूबर 2024 को होने वाली बोर्ड मीटिंग में इस प्रस्ताव को अनुमोदन के लिए रखा जाएगा।
शक्ति पंप्स इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन दिनेश पाटीदार ने कहा – “ये समय हम सभी के लिए बेहद खास है। शक्ति पंप्स के इतिहास में यह एक महत्वपूर्ण अध्याय जुड़ गया है। आज हम सभी के लिए गर्व का क्षण है कि हमने अपने शेयरधारकों को 5:1 के अनुपात में बोनस शेयर देने का निर्णय लिया है। यह निर्णय हमारे शेयरधारकों के प्रति हमारे समर्पण को दर्शाता है और कंपनी के उज्ज्वल भविष्य के लिए एक मजबूत आधार प्रदान करता है।”
उन्होंने आगे कहा – “पिछले कुछ वर्षों में शक्ति पंप्स ने जिस तरह से उल्लेखनीय प्रगति की है, वह आपके सामने है। भारत के साथ – साथ, हम विश्व स्तर पर एनर्जी एफिशिएंट पंप्स और मोटर्स के एक प्रमुख निर्माता एवं निर्यातक बन चुके हैं। इस उपलब्धि में हमारे शेयरधारकों का अटूट विश्वास भी बहुत बड़ी भूमिका अदा करता है।”
1982 से उद्योग में अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुए शक्ति पंप्स, नवीनतम तकनीक का उपयोग करते हुए एनर्जी एफिशिएंट पंप्स और मोटर्स का निर्माण करती है। कुसुम योजना में कंपनी के सोलर पंपों की बाजार हिस्सेदारी लगभग 30% है। कंपनी सोलर पंपों के क्षेत्र में अग्रणी है और पीएम कुसुम योजना के तहत सरकार से बड़ी संख्या में ऑर्डर प्राप्त कर रही है। सोलर पंप ईंधन मुक्त होते हैं, लंबे समय तक चलते हैं और पर्यावरण के अनुकूल होते हैं। कंपनी के सोलर पंपों को आसानी से संचालित और बनाए रखा जा सकता है।
शक्ति पंप्स ने 40 से अधिक वर्षों से उद्योग में अपनी मजबूत पकड़ बनाई हुई है। इस लंबे समय के दौरान कंपनी ने लगातार नई तकनीकों को अपनाया और अपने उत्पादों में सुधार किया है। कंपनी ने कृषि, सोलर, घरेलू, औद्योगिक और वाणिज्यिक जैसे विभिन्न क्षेत्रों में अपनी उत्पादों की पेशकश की है। इस विविधता ने कंपनी को विभिन्न ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम बनाया है।
कंपनी के चार आधुनिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स हैं जो उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों का निर्माण करते हैं। इन संयंत्रों में नवीनतम तकनीक का उपयोग किया जाता है जिससे उत्पादन की दक्षता बढ़ती है और उत्पादों की गुणवत्ता में सुधार होता है। कंपनी के पास एक स्वतंत्र अनुसंधान एवं विकास विभाग है जो नए उत्पादों और तकनीकों को विकसित करने पर काम करता है। कंपनी ने 14 पेटेंट प्राप्त किए हैं जो इसके नवीनता और तकनीकी उत्कृष्टता को दर्शाते हैं।
कंपनी के पास 1200 से अधिक उत्पाद वेरिएंट हैं जो विभिन्न ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करते हैं। कंपनी के उत्पादों को उनकी उच्च गुणवत्ता और ऊर्जा दक्षता के लिए जाना जाता है। कंपनी के अधिकांश उत्पादों को ब्यूरो ऑफ एनर्जी एफिशिएंसी द्वारा 5 – स्टार रेटिंग दी गई है। कंपनी के उत्पाद 100 से अधिक देशों में बेचे जाते हैं। इस व्यापक वैश्विक उपस्थिति ने कंपनी को एक सच्ची वैश्विक कंपनी बना दिया है। कंपनी का वित्तीय प्रदर्शन मजबूत रहा है और यह लगातार लाभ में है। कंपनी की मजबूत वित्तीय स्थिति ने इसे भविष्य में निवेश करने और विस्तार करने में सक्षम बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Upcoming IPO: इस शेयर की हुई बाजार में शानदार एंट्री, निवेशकों को मिला 10% का लिस्टिंग गेन

  Upcoming IPO : इस शेयर की हुई बाजार में शानदार एंट्री, निवेशकों को मिला 10% का लिस्टिंग गेन Mumbai: गरुड़ कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड का शेयर अपने निर्गम मूल्य 95 रुपए से 10 प्रतिशत से अधिक उछाल के साथ मंगलवार को बाजार में सूचीबद्ध हुआ। बीएसई पर शेयर निर्गम मूल्य से 8.63 प्रतिशत उछाल […]

17,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगी ये दिग्गज कंपनी

  17,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगी ये दिग्गज कंपनी Mumbai: बोइंग 17,000 नौकरियों में कटौती करेगी। अपने 777X जेट की पहली डिलीवरी में एक साल की देरी करेगी और तीसरी तिमाही में 5 बिलियन डॉलर का रिकॉर्ड घाटा दर्ज करेगी, क्योंकि अमेरिकी विमान निर्माता एक महीने से चल रही हड़ताल के दौरान लगातार घाटे […]