Upcoming IPO: इस शेयर की हुई बाजार में शानदार एंट्री, निवेशकों को मिला 10% का लिस्टिंग गेन

 

Upcoming IPO : इस शेयर की हुई बाजार में शानदार एंट्री, निवेशकों को मिला 10% का लिस्टिंग गेन

Mumbai: गरुड़ कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड का शेयर अपने निर्गम मूल्य 95 रुपए से 10 प्रतिशत से अधिक उछाल के साथ मंगलवार को बाजार में सूचीबद्ध हुआ। बीएसई पर शेयर निर्गम मूल्य से 8.63 प्रतिशत उछाल के साथ 103.20 रुपए पर सूचीबद्ध हुआ। बाद में यह 15.55 प्रतिशत बढ़कर 109.78 रुपए पर पहुंच गया। एनएसई पर शेयर 10.52 प्रतिशत की बढ़त के साथ 105 रुपए पर खुला। कंपनी का बाजार मूल्यांकन 1,008.29 करोड़ रुपए रहा।
7.55 गुना हुआ था सब्सक्राइब
बता दें कि गरुड़ कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड के आईपीओ निवेश के लिए 8 अक्टूबर को ओपन हुआ था और 10 अक्टूबर को बंद हुआ था। इसका प्राइस बैंड 95 रुपए तय किया गया था। इस आईपीओ को तीन दिन में 7.55 गुना सब्सक्राइब किया गया था। गरुड़ कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड ने इश्यू खुलने के पहले एंकर निवेशकों से 75 करोड़ रुपए जुटाए थे। आईपीओ में 1.83 करोड़ इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू और प्रमोटर्स पीकेएच वेंचर्स द्वारा 95 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल थे। कंपनी के शेयरों को बीएसई और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव था।
कंपनी की योजना
फ्रेश इश्यू से मिली नेट प्रोसीड (ग्रॉस प्रोसीड घटाकर इश्यू एक्सपेंसेज) में से 100 करोड़ रुपए तक का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल रिक्वायरमेंट के लिए किया जाएगा और बैलेंस का इस्तेमाल अनआइडेंटिफाइड इनऑर्गेनिक एक्विजिशन्स सहित जनरल कॉर्पोरेट पर्पज के लिए होगा। कंपनी रेसिडेंशियल, कॉमर्शियल, रेसिडेंशियल कम कॉमर्शियल, इंफ्रास्ट्रक्चर और इंडस्ट्रियल प्रोजेक्ट्स के लिए एंड-टू-एंड सिविल कंस्ट्रक्शन प्रोवाइड करती है। इंफ्रास्ट्रक्चर और हॉस्पिटैलिटी प्रोजेक्ट के लिए ऐडिशनल सर्विसेज भी प्रदान करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

17,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगी ये दिग्गज कंपनी

  17,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगी ये दिग्गज कंपनी Mumbai: बोइंग 17,000 नौकरियों में कटौती करेगी। अपने 777X जेट की पहली डिलीवरी में एक साल की देरी करेगी और तीसरी तिमाही में 5 बिलियन डॉलर का रिकॉर्ड घाटा दर्ज करेगी, क्योंकि अमेरिकी विमान निर्माता एक महीने से चल रही हड़ताल के दौरान लगातार घाटे […]

Tata Group का बड़ा ऐलान, अगले पांच साल में 5 लाख नौकरियां पैदा करेगा

  Tata Group का बड़ा ऐलान, अगले पांच साल में 5 लाख नौकरियां पैदा करेगा 5 lakh jobs in 5 years: Tata Group sets itself a major target Mumbai: टाटा समूह (Tata Group) के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) ने कहा कि उनका समूह अगले पांच वर्षों में सेमीकंडक्टर, इलेक्ट्रिक वाहन, बैटरी और संबंधित उद्योगों […]