अडानी ने अंबुजा सीमेंट्स में 8,339 करोड़ रुपए का किया निवेश, कुल हिस्सेदारी बढ़कर 70.3%

 

अडानी ने अंबुजा सीमेंट्स में 8,339 करोड़ रुपए का किया निवेश, कुल हिस्सेदारी बढ़कर 70.3%

नई दिल्लीः उद्योगपति गौतम अडानी के परिवार ने अंबुजा सीमेंट्स में अतिरिक्त 8,339 करोड़ रुपए का निवेश किया है। इससे कंपनी में उसकी हिस्सेदारी बढ़कर 70.3 प्रतिशत हो गई। इस कदम से सीमेंट कंपनी की विनिर्माण क्षमता को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि अडानी परिवार ने इससे पहले 18 अक्टूबर 2022 को कंपनी में 5,000 करोड़ रुपए और 28 मार्च 2024 को 6,661 करोड़ रुपए का निवेश किया था। इस नवीनतम निवेश के साथ उसने 20,000 करोड़ रुपए की योजना पूरी कर ली है।
बयान में कहा गया, ‘‘कंपनी के प्रवर्तक अडानी परिवार ने कंपनी में 8,339 करोड़ रुपए का निवेश करके वारंट कार्यक्रम का पूर्ण अभिदान हासिल कर लिया है। कुल निवेश 20,000 करोड़ रुपए का हुआ है।” नवीनतम निवेश से अडानी परिवार की अंबुजा सीमेंट में हिस्सेदारी 3.6 प्रतिशत बढ़ गई है। कुल मिलाकर अंबुजा सीमेंट में इसकी हिस्सेदारी 63.2 प्रतिशत से बढ़कर अब 70.3 प्रतिशत हो गई है। अडानी समूह ने 2022 में स्विस कंपनी होल्सिम से अंबुजा और एसीसी को खरीदने के लिए 10.5 अरब अमेरिकी डॉलर के सौदे करके सीमेंट क्षेत्र में प्रवेश किया था।
अंबुजा सीमेंट्स लि. के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अजय कपूर ने कहा, ‘‘हम अंबुजा में अडानी परिवार के 20,000 करोड़ रुपए के प्रारंभिक निवेश के पूरा होने की घोषणा करते उत्साहित हैं। यह निवेश अंबुजा को तेजी से विकास के लिए पूंजी के साथ बही-खाते के स्तर पर मजबूती प्रदान करता है…।” बार्कलेज बैंक पीएलसी, एमयूएफजी बैंक, मिज़ुहो बैंक और स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक ने इस लेनदेन के लिए सलाहकार के रूप में काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

इंदौर में बागेश्वरधाम पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा

  इंदौर में बागेश्वरधाम पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा भजनों पर खूब झूमीं मातृशक्ति​, राधे राधे के जयकारों से गूंजा कथा परिसर इंदौर – भक्त वही है जो भगवान की प्रसन्नता में प्रसन्न रहे, शिष्य वही जो गुरु की प्रसन्नता में प्रसन्न रहे, पुत्र वही जो पिता की प्रसन्नता में प्रसन्न रहे, पति-पत्नी […]

इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी नाम वापस लेकर भाजपा में शामिल

  इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी नाम वापस लेकर भाजपा में शामिल अब इंदौर लोकसभा सीट पर भाजपा के शंकर लालवानी समेत 14 उम्मीदवार मैदान में हैं इंदौर – इंदौर लोकसभा सीट से बतौर कांग्रेस प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने वाले अक्षय कांति बम ने सोमवार को पर्चा वापस ले लिया। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और भाजपा विधायक […]