IndiGo announces special bonus for staff

 

IndiGo announces special bonus for staff

In a sign of positive sentiment for the Indian aviation industry, India’s largest airline IndiGo has announced a one-time special bonus for its employees.The company said that it will process a one-time special bonus amounting to around 1.5 months of basic salary, as per a communication sent to IndiGo staff. This amount will be disbursed to employees, along with the salary for May as an ex-gratia sum.
One-time special bonus
“Collectively, we have gone through a turbulent time, first there was covid19 and then the recovery thereafter. Both times has their own set of challenges for everyone. The losses incurred during covid had a very significant impact and washed away profits of the years before,” the company said in its communication to its staff. Mint has reviewed a copy of the mail.

IndiGo ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, स्पेशल बोनस का किया ऐलान

मुंबई: इंडिगो ने अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। एयरलाइन ने घोषणा की है कि वह अपने कर्मचारियों को विशेष बोनस देगी। यह फैसला चौथी तिमाही और पूरे साल के वित्तीय परिणामों की घोषणा से पहले आया है। यह कर्मचारियों के लिए खुशी की बात है, खासकर जब कुछ दिनों पहले ही इंडिगो ने 30 चौड़े आकार के A350 विमानों का बड़ा ऑर्डर दिया था। सूत्रों के मुताबिक, कर्मचारियों को एक संदेश भेजा गया है। इसमें एयरलाइन ने कहा कि वह ‘डेढ़ महीने के मूल वेतन’ के बराबर एकमुश्त विशेष बोनस देगी। बोनस राशि कर्मचारियों के मई के वेतन के साथ अनुग्रह राशि के रूप में दी जाएगी।
क‍िस आधार पर बोनस देती है व‍िमानन कंपनी?
घरेलू विमानन बाजार में 60 फीसदी हिस्सेदारी रखने वाली इंडिगो कंपनी के वास्तविक परिचालन और वित्तीय परिणामों के आधार पर सालाना बोनस देती है। एयरलाइन लगातार पांच तिमाहियों से लाभ कमा रही है। अक्टूबर-दिसंबर 2023 तिमाही में इसका शुद्ध लाभ दोगुने से अधिक होकर 2,998.1 करोड़ रुपए रहा था।
एयरलाइन में 33,045 कर्मचारी
इसकी वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, मार्च 2023 के अंत में एयरलाइन के 33,045 कर्मचारी थे। इंडिगो को अपनी किफायती कीमतों, सुविधाजनक उड़ानों और बेहतरीन ग्राहक सेवा के लिए जाना जाता है। एयरलाइन ने कई पुरस्कार जीते हैं। इनमें स्काईट्रैक्स की ओर से ‘वर्ल्ड्स बेस्ट लो-कॉस्ट एयरलाइन’ का पुरस्कार भी शामिल है। इंडिगो का मुख्यालय हरियाणा के गुरुग्राम में है। यह स्पष्ट है कि इंडिगो आने वाले वर्षों में बड़ी योजनाएं बना रहा है। नए विमानों का ऑर्डर और कर्मचारियों के लिए बोनस इस बात का संकेत हैं कि एयरलाइन विस्तार और विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

नॉर्वे में ब्लैकलिस्ट हुई अडानी ग्रुप की अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड कंपनी, जानिए क्या है मामला?

  नई दिल्लीः भारत के दूसरे सबसे अमीर उद्योगपति गौतम अडानी के लिए एक नई मुश्किल खड़ी हो गई है। उनके ग्रुप की सबसे प्रमुख कंपनी अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड को नॉर्वे में एक सॉवरेन वेल्थ फंड ने ब्लैकलिस्ट कर दिया है। अडानी पोर्ट को उसने अपने पोर्टफोलियो से भी बाहर कर दिया है। नॉर्वे […]

Bloomberg Billionaires Index 2024 : मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani ) दुनिया के अमीरों की लिस्ट में एक पायदान फिसल गए

  मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani ) दुनिया के अमीरों की लिस्ट में एक पायदान फिसल गए Mumbai: भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में एक पायदान फिसल गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन की नेटवर्थ में 37 करोड़ डॉलर की तेजी […]