श्री सुरेंद्र संघवी नहीं रहे, संघवी परिवार, गुजराती समाज एवं चौथा संसार में शोक की लहर

 

श्री सुरेंद्र संघवी नहीं रहे, संघवी परिवार, गुजराती समाज एवं चौथा संसार में शोक की लहर

इंदौर। शहर के सुप्रसिध्द समाजसेवी एवं उद्योगपति तथा चौथा संसार अखबार के प्रबंध संपादक श्री सुरेंद्र संघवी का अल्प बीमारी के बाद एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वे 70 वर्ष के थे। सुरेंद्र संघवी भाजपा नेता पंकज संघवी के बड़े भ्राता एवं इंदौर शहर के पूर्व जनसंघ अध्यक्ष श्री जयंतीलाल संघवी के सबसे बड़े पुत्र थे। श्री सुरेंद्र संघवी अपने पीछे भरपूरा परिवार छोड़ गए। उनके निधन से संघवी परिवार, गुजराती समाज एवं चौथा संसार में शोक की लहर छा गई। गुजराती समाज सहित अनेक संस्थाओं ने शोक प्रकटकर श्रध्दांजलि अर्पित की है।
श्री सुरेंद्र संघवी का जन्म 2 फरवरी 1954 को हुआ था। उन्होंने अपनी शिक्षा गुजराती कॉलेज में हासिल की थी। उसके बाद अनेक संस्थान स्थापित किए। श्री संघवी अपने पांच भाइयों में सबसे बड़े थे। उनके एक पुत्र प्रतीक संघवी है। श्री सुरेंद्र संघवी शहर की कई प्रतिष्ठित संस्थाओं से जुड़े थे।
किंग मेकर – श्री सरेंद्र संघवी को उनके जानने वाले किंग मेकर के रूप में पहचानते थे। श्री सुरेंद्र संघवी की शहर की राजनीति में गहरी पकड़ थी। शहर की हर बड़ी गतिविधियों पर उनकी पैनी नजर रहती थी। उनके चरित्र की खासियत रही कि वे एक समय में संघ, भाजपा, कांगे्रस के दिग्गजों के साथ अपने मधुर रिश्ते बनाने में कामयाब रहे। संघ के सह कार्यवाह श्री सुरेश सोनी, भाजपा के कैलाश विजयवर्गीय, कांग्रेस श्री कमलनाथ हो या अर्जुन सिंह सभी से उनके गहरे रिश्ते रहे। अखबार जगत में भी उनका नाम काफी प्रतिष्ठित रहा। उनके राष्ट्रीय स्तर के प्रधान संपादकों से गहरे ताल्लुकात थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Bloomberg Billionaires Index 2024 : मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani ) दुनिया के अमीरों की लिस्ट में एक पायदान फिसल गए

  मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani ) दुनिया के अमीरों की लिस्ट में एक पायदान फिसल गए Mumbai: भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में एक पायदान फिसल गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन की नेटवर्थ में 37 करोड़ डॉलर की तेजी […]

MP: इंदौर सड़क हादसे के आठ मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख की आर्थिक सहायता

  इंदौर सड़क हादसे के आठ मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख की आर्थिक सहायता इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर के बेटमा के पास हुए सड़क हादसे में आठ लोगों की जान चली गई। इस हादसे पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख की सहायता राशि मंजूर […]