IPL 2024 Schedule: 22 मार्च से शुरू होगा IPL 2024 शेड्यूल का ऐलान

 

IPL 2024 Schedule:  22 मार्च से शुरू होगा IPL 2024.. शेड्यूल का ऐलान

नई दिल्ली: आीईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल के 17वां सीजन का आगाज 22 मार्च से होगा। आईपीएल 2024 की शुरुआत चेन्नई में होगी। इतना ही नहीं बल्कि चेपॉक में इस बार आईपीएल 2024 की ओपनिंग सेरेमनी भी होगी। वहीं 26 मई को आईपीएल 2024 का फाइनल खेला जाएगा।
आईपीएल 2024 के शेड्यूल
आपको बता दें कि आईपीएल 2024 के शेड्यूल का ऐलान 22 फरवरी को शाम 5 बजे होगा। आईपीएल 2024 के शेड्यूल का लाइव प्रसारण जियो सिनेमा पर होगा। ऐसी खबरें भी सामने आ रही हैं कि 17वें सीजन का पहला मैच पिछले साल के विनर चेन्नई सुपर किंग्स और रनर्स अप गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा।
आईपीएल के अध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने कहा, ‘लीग की शुरुआत 22 मार्च को चेन्नई में होगी।’ चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी के सीईओ कासी विश्वनाथन ने क्रिकबज को बताया कि आईपीएल ने मैच से पहले ओपनिंग सेरेमनी होगी। चेन्नई के पास गत चैंपियन होने के कारण उद्घाटन कार्यक्रम की मेजबानी करने का सौभाग्य है।
चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजियां हैं। दोनों ही टीमों ने 5-5 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। इसके अलावा कोलकाता नाइटराइडर्स भी 2 बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है। वहीं राजस्थान रॉयल्स, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस ने 1-1 बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है।
इलेक्शन कमिशनन लोकसभा चुनाव के लिए नेशनलवाइड पोलिंग की डेट्स का ऐलान मार्च के दूसरे और तीसरे हफ्ते में कर सकता है। इसके बाद ही पूरे आईपीएल सीजन का शेड्यूल फाइनालाइज किया जाएगा। वहीं आईपीएल चैयरमेन ने इस बात का आत्मविश्वास जताया है कि इलेक्शंस की वजह से आईपीएल को दूसरे देश में शिफ्ट नगीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

किसी भी प्रकार के एग्जिट पोल तथा इसके परिणाम का प्रकाशन या प्रचार 19 अप्रैल से एक जून तक पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा

  भोपाल : लोकसभा निर्वाचन 2024 की आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन ने बताया कि आदर्श आचार संहिता के दौरान प्रथम चरण की मतदान तिथि 19 अप्रैल की सुबह 7 बजे से एक जून की शाम 6:30 बजे तक निर्वाचन के संबंध में किसी भी प्रकार के एग्जिट पोल […]

KKR VS LSG: कोलकाता ने लखनऊ को 8 विकेट से दी करारी शिकस्त

  नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को हराया। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 26 गेंद पहले ही जीत हासिल कर ली। कोलकाता नाइट राइडर्स को 162 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे श्रेयस अय्यर की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 15.4 ओवर में ही हासिल कर […]