370 को फिर से लागू करना असंभव नहीं – उमर अब्दुल्ला

 

370 को फिर से लागू करना असंभव नहीं – उमर अब्दुल्ला 

अमित शाह के बयान पर उमर बोले-कोई चीज नामुमकिन नहीं

जम्मू । जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने अपने दावे कर रही हैं। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने एक बड़ा बयान दिया है। उमर ने कहा कि 370 को फिर से लागू करना असंभव नहीं है। पांच जजों की बेंच का 370 के खिलाफ फैसले को लेकर उमर ने कहा कि सात जजों की बेंच 370 के पक्ष में फैसला दे देगी। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि मैं कई दिनों से कैंप करता आया हूं। अब पहले फेज का कैंपेन खत्म हुआ और दूसरे चरण का शुरू हुआ। अब इसमें तेजी आएगी।
उमर से जब पूछा गया कि धारा 370 का वापस लौटना अमित शाह ने नामुमकिन बताया है। इस पर पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा कि कोई चीज नामुमकिन नहीं है। अगर ऐसा होता तो सुप्रीम कोर्ट ने तीन बार 370 के हक में फैसला किया गया। जब बीजेपी के पास राजीव गांधी के ऐतिहासिक कामयाबी के दौर में दो सांसद थे। तब नामुमकिन क्यों नहीं था। उमर ने कहा कि यह अल्लाह (भगवान) का फैसला नहीं था। संसद का फैसला था और इसका कोई भी फैसला तब्दील हो सकता है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला पांच जजों की बेंच से आया है।
उन्होंने कहा कि क्या ये मुमकिन नहीं है कि सात जजों की बेंच बैठेगी और 370 के हक में दोबारा अपनी राय देगी। कोई चीज नामुमकिन नहीं है। हमारा मानना ​​है कि यह एक बहुत ही अस्थायी चरण होगा, क्योंकि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करना होगा। अगर हमें यह स्वेच्छा से नहीं मिलता है, तो हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। उमर ने कहा कि हमें संसद में पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह से यह वादा मिला है कि जम्मू-कश्मीर को उसका राज्य का दर्जा वापस दिया जाएगा। हमें भारत सरकार और सुप्रीम कोर्ट से भी वादा मिला है। उमर ने कहा कि इसलिए जैसा कि मैंने कहा, यह विधानसभा वह विधानसभा नहीं है जिसे हम चाहते हैं, लेकिन हम जो विधानसभा चाहते हैं वह इसी विधानसभा से निकलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated