#Madhya Pradesh@ घट रही है CM शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता

 

– 47 लाख फॉलोअर्स है लेकिन हजार भी लाइक नहीं करते
– पिछले दो माह में CM की छवि हुई निगेटिव
– फेसबुक (Facebook ) पर प्रदेश की जनता दे रही है गालियां

इंदौर/ राजेश जोशी : प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( CM Shivraj Singh Chouhan) की लोकप्रियता दिनोदिन घटती जा रही है। फेसबुक ( Facebook ) पर CM शिवराज सिंह के पेज को 47 लाख से अधिक लोग फॉलो करते हैं, लेकिन CM की पोस्ट को लाइक करने वालों की संख्या 1 हजार भी नहीं है, यही नहीं प्रदेश की जनता सीएम को कमेंट में गालियां भी दे रहे हैं।
कोराना ने जिस तरह से प्रदेश में तबाही मचाई है वो किसी से छिपी नहीं है। मेडिकल सेवाओं से लेकर दवाइयां और ऑक्सीजन तक की किल्लत से परेशान मध्यमवर्गीय परिवारों ने अधिकारियों ही नहीं मध्यप्रदेश के नेताओं को भी खूब खरीखोटी सुनाई है। कोरोना का प्रकोप धीरे-धीरे कम हो रहा है, लेकिन अब मध्यमवर्गीय परिवारों को राशन और अन्य जरूरत की वस्तुओं की कमी होने लगी है। यहां पर भी शिवराजसिंह सरकार का मैनेजमेंट फेल होता दिखाई दे रहा है। प्रदेश सरकार केवल उन्हीं लोगों को राशन वितरण कर रही है, जिसके मापदंड अधिकारियों ने तय किए है। मध्यमवर्गीय परिवार जो राशन कार्ड या पात्रता पर्ची नहीं बना सकते हैं, उनके लिए कोई भी व्यवस्था नहीं की गई है। संभवत: यही वजह है कि सरकार के खिलाफ आम जनता मुखर हो चली है।
औसतन 10 पोस्ट करते हैं CM
CM के फेसबुक ( Facebook ) पेज पर औसतन 10 पोस्ट प्रतिदिन की जाती है। इन पोस्ट में ज्यादातर श्रद्धांजलि या मौजूदा कोरोना को लेकर की जा रही शासकीय गतिविधियां शामिल है। पिछले एक माह की पोस्ट पर नजर डाले तो सीएम की लगभग हर पोस्ट पर आम जनता ने सीएम को खूब लताड़ लगाई है। यही नहीं कई युवाओं ने तो सीएम को असंसदीय भाषा का भी इस्तेमाल किया है। इस तरह की असंसदीय भाषा का विरोध हम भी करते हैं, लेकिन ऐसी भाषा का इस्तेमाल दिखाता है कि लोग किस तरह से सीएम से खफा है।
कमेंट पर डाले नजर
जिस तरह के कमेंट हो रहे हैं उससे तो यह स्पष्ट हो गया है कि सीएम शिवराज सिंह की लोकप्रियता दिनो दिन घटती जा रही है। आम जनता कुछ भी कहने से बाज नहीं आ रही है। जिस तरह से शिवराजसिंह घोषणाएं कर रहे हैं उन सभी पर अलग-अलग इमोजी डाले जा रहे है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Madhya Pradesh : मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने उद्योगपतियों और निवेशकों से की वन-टू-वन चर्चा

  मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने उद्योगपतियों और निवेशकों से की वन-टू-वन चर्चा मुख्यमंत्री ने सिटी इलेक्ट्रिक ट्रक और इलेक्ट्रिक स्टॉफ बस को झंडी दिखाकर किया रवाना Indore: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शुक्रवार को रीजनल इंडस्ट्री कॉन्‍क्लेव के पहले दिन के दूसरे सत्र में उद्योगपतियों और निवेशकों से वन-टू-वन चर्चा की। उद्योग समूहों ने प्रदेश […]