MP-Indore: अनलॉक के बाद अनकंट्रोल क्राइम…इंदौर में हर तीसरे दिन मर्डर

 

अनलॉक के बाद अनकंट्रोल क्राइम…इंदौर में हर तीसरे दिन मर्डर

14 हत्या के प्रयास की घटनाएं, नशे के लिए चाकूबाजी और गंभीर मारपीट के मामले भी बढ़े

इंदौर / जीएस डोंगरे : अनलॉक के बाद अपराधी भी अनलॉक हो गए हैं और लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। लॉक डाउन के चलते दो माह तक शांत रहने के बाद शहर में एकाएक इंदौर में अपराधों का ग्राफ तेजी से बढ़ने लगा है। शहर में केवल हत्या और हत्या के प्रयास की घटनाओं के आंकड़े ही चौंकाने वाले हैं। अनलॉक के दौरान 1 जून से 1 जुलाई तक करीब 11 हत्याएं हुई है। इसका औसत देखा जाए तो शहर में हर तीसरे दिन मर्डर हुआ है। वहीं हत्या के प्रयास की घटनाओं को देखा जाए तो 14 प्रकरण जानलेवा हमले के दर्ज किए गए हैं। हालांकि कोरोना की दूसरी लहर में अनलॉक हुए शहर में पूर्व से ही आशंका जताई जा रही थी कि अनलॉक होने के बाद अपराधों का ग्राफ तेजी से बढ़ सकता है। इसके चलते पुलिस ने भी अपराधों पर अंकुश लगाने की पहले से ही तैयारी कर ली थी और गुंडे-बदमाशों के साथ ही अवैध शराब तस्करों और अन्य नशे के सौदागरों की धरपकड़ शुरू की, लेकिन इसके बाद भी अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं और वे लगातार घटनाओं को अंजाम देते हुए पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं।
हत्या के मामले
थाना चंदन-दोहरा हत्याकांड
4 जून चंदन नगर थाना क्षेत्र में दो भाइयों छोटू और नईम की टीन शेड के कब्जे के विवाद में पास में रहने वाले परिवार के लोगों ने मिलकर हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों को धरदबोचा।
थाना हीरानगर
7 जून को भानगढ़ र्इंट भट्टे के समीप मिली युवक संदेश शर्मा की लाश के मामले में पुलिस ने जांच की तो पता चला कि उसकी हत्या की गई है। इस अंधेकत्ल की गुत्थी पुलिस ने कुछ ही घंटों में सुलझाते हुए सोनू विश्वकर्मा और उसके नाबालिग साथियों को गिरफ्त में ले लिया।
थाना खजराना
8 जून को खजराना थाना क्षेत्र में हत्या हुई। पुलिस ने बताया कि घटना जल्ला कालोनी में वकील पिता ईद मोहम्मद की पड़ोसी शाहरुख व अन्य ने चाकू मार कर हत्या कर दी। जानकारी मिली है कि आरोपितों से पत्थर फेंकने की बात पर विवाद हुआ था। आरोपित ने साथियों को बुला लिया और चाकू मारकर फरार हो गया। बाद में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्त में लेकर जेल पहुंचा दिया।
थाना बाणगंगा
9 जून बाणगंगा थाना क्षेत्र में राज नामक युवक पर आरोपियों ने घर में घुसकर रंजिश के चलते हमला कर दिया। अस्पताल में उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपियों को घटना के कुछ घंटों बाद धरदबोचा।
थाना खजराना
13 जून को खजराना थाना क्षेत्र में महिला की हत्या को उसके पति ने खुदकुशी बताने का प्रयास किया, लेकिन उसकी यह चाल सफल नहीं हो सकी और वह पकड़ा गया। दरअसल हबीब कॉलोनी में फिरोज अंसारी ने चरित्र शंका में पत्नी परवीन की हत्या की और आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की।
थाना द्वारकापुरी
14 जून द्वारकापुरी थाना क्षेत्र के श्रीराम नगर निवासी भूरालाल की उसके बेटे सचिन ने ही हत्या कर दी और गुपचुप तरीके से उनका अंतिम संस्कार करने वाला था। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली। पुलिस पहुंची और शव का अंतिम संस्कार रूकवाकर बेटे को थाने लाकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने हत्या करना स्वीकार लिया।
थाना खजराना
18 जून भिक्षा मांगकर जीवन गुजारने वाले एक व्यक्ति की लाश थाने से कुछ ही दूर मिली थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी को शव मिलने के कुछ ही घंटों में गिरफ्त में ले लिया।
थाना आजाद नगर
22 जून आजाद नगर थाना क्षेत्र में रेहान पिता इब्राहिम (20) निवासी की हमउम्र दोस्त नाजिम खान ने हत्या कर दी। हत्या का कारण अपने एक मित्र की जन्म दिन की पार्टी में हुआ विवाद बताया गया। इसके बाद से दोनों के बीच तनातनी चल रही थी। जन्म दिन की पार्टी में हुए विवाद के चार दिन बाद आरोपी ने मृतक को घर से बाहर बुलाकर उस पर चाकुओं से हमला कर दिया।
थाना तिलक नगर
29 जून तिलक नगर थाना क्षेत्र में ही कुछ दिन पूर्व एक युवक का शव पड़ा मिला, जिसका सिर पत्थर से कुचला हुआ था। पुलिस ने उसकी शिनाख्त करने के बाद जब जांच की तो उसका भाई नानू गायब मिला। इस पर पुलिस को संदेह हुआ और उसे पकड़कर सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि विवाद के चलते पहले भाई को धक्का दिया और फिर उसे मार डाला।
थाना भंवरकुआ में भी दोहरा हत्याकांड
1 जुलाई गुरुवार की देर रात भंवरकुआ थाना क्षेत्र के पालदा मेन रोड के किनारे युवकों के दो गुटों में विवाद हो गया। लेन-देन का मामूली विवाद बढ़कर चाकूबाजी तक पहुंंच गया और चार युवक घायल हुए। इनमें से दो दोस्तों ने एमवाय अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। झगड़े में चाकू लगने से चार युवक टांडा निवासी मयंक पिता दिनेश कनासे, उदय नगर देवास निवासी अमित पिता गुलाबचंद मुजाल्दे, मूसाखेड़ी निवासी मोहित चौहान और मूसाखेड़ी के ही दीपांशु घायल हो गए। उपचार के दौरान मयंक और अमित की एमवाय अस्पताल में मौत हो गई।
रिश्तों का भी हुआ कत्ल
शहर में हत्याओं की घटनाओं में तीन हत्या तो ऐसी हुई है, जिसमें रिश्तों का कत्ल हुआ है। खजराना थाना क्षेत्र में महिला की हत्या को उसके पति ने खुदकुशी बताने का प्रयास किया, लेकिन उसकी यह चाल सफल नहीं हो सकी और वह पकड़ा गया। दरअसल हबीब कॉलोनी में फिरोज अंसारी ने चरित्र शंका में पत्नी परवीन की हत्या की और आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की। वहीं द्वारकापुरी थाना क्षेत्र के श्रीराम नगर निवासी भूरालाल की उसके बेटे सचिन ने ही हत्या कर दी और गुपचुप तरीके से उनका अंतिम संस्कार करने वाला था। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली। पुलिस पहुंची और शव का अंतिम संस्कार रूकवाकर बेटे को थाने लाकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने हत्या करना स्वीकार लिया, जबकि तिलक नगर थाना क्षेत्र में ही एक युवक की उसके ही भाई ने हत्या कर दी। पुलिस ने उसकी शिनाख्त करने के बाद जब जांच की तो उसका भाई नानू गायब मिला। इस पर पुलिस को संदेह हुआ और उसे पकड़कर सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि विवाद के चलते पहले भाई को धक्का दिया और फिर उसे मार डाला।
पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्त में लिया
शहर में हुई सभी हत्या के मामलों में आरोपी पकड़े गए हैं। दरअसल जितनी भी हत्याएं हुई हैं उनके आरोपी मृतकों के परिचित या रिश्तेदार ही रहे हैं। ऐसे में पुलिस ने हत्याओं के आरोपियों को धरदबोचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Eid ul-Adha : ईदुल अजहा 17 जून को, मुख्य नमाज सुबह 9.30 बजे सदर बाजार ईदगाह पर होगी

  Eid ul-Adha- ईदुल अजहा 17 जून को: मुख्य नमाज सुबह 9.30 बजे सदर बाजार ईदगाह पर होगी इंदौर – मुस्लिम समाज ईदुल अजहा का त्योहार 17 जून सोमवार को बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाएंगे। ईद की मुख्य नमाज सदर बाजार ईदगाह पर सुबह 9:30 बजे शहर काजी डॉ. मोहम्मद इशरत अली अदा कराएंगे। नमाज […]

MP: इंदौर के व्यापारी से हनी ट्रैप (Honey trap) के प्रयास में पांच पकड़ाए , मास्टर मांइड लेडी डान सपना साहू की तलाश

  इंदौर के व्यापारी से हनी ट्रैप (Honey trap) के प्रयास में पांच पकड़ाए , मास्टर मांइड लेडी डान सपना साहू की तलाश आरोपी दंपती को पुलिस ने रिमांड पर लिया , मामले में लेडी डॉन सपना साहू सहित सात को बनाया आरोपी इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर (Indore) में एक व्यापारी के खिलाफ पिछले दिनों […]