IT मंत्री का बड़ा बयान, अब TATA ग्रुप भारत में बनाएगा iPhone

 

नई दिल्ली : टाटा ग्रुप अब भारत में आईफोन बनाएगा। टाटा ग्रुप के साथ विस्ट्रॉन फैक्ट्री के अधिग्रहण की डील को मंजूरी मिल गई है। इलेक्ट्रॉनिक्स और टेक्नोलॉजी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। मंत्री ने कहा कि टाटा ग्रुप ढाई साल के अंदर डोमेस्टिक और ग्लोबल मार्केट के लिए भारत में एप्पल आईफोन बनाना शुरू कर देगा। केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया, “@GoI_MeitY ग्लोबल इंडियन इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों के विकास में पूरी तरह से समर्थन में खड़ा है। ये उन ग्लोबल इलेक्ट्रॉनिक ब्रांड्स का समर्थन करेगा, जो भारत को अपना विश्वसनीय विनिर्माण और प्रतिभा भागीदार बनाना चाहते हैं। भारत को ग्लोबल इलेक्ट्रॉनिक्स पावर बनाने के पीएम मोदी के लक्ष्य को साकार करना चाहते हैं। विस्ट्रॉन का ऑपरेशन संभालने के लिए टाटा टीम को बधाई।”
विस्ट्रॉन फैक्ट्री कर्नाटक के साउथईस्ट में है। रिपोर्ट की मानें, तो मार्च 2024 तक विस्ट्रॉन इस फैक्ट्री से करीब 1.8 बिलियन डॉलर के Apple iPhone बनाएगी। टाटा इस फैक्ट्री में ग्लोबल मार्केट के लिए iPhone 15 की मैन्युफैक्चरिंग करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

भारत के रियल एस्टेट सेक्टर में अगले 5 से 6 वर्षों में 15,500 करोड़ रुपये निवेश करेगा एम्मार इंडिया

  भारत के रियल एस्टेट सेक्टर में अगले 5 से 6 वर्षों में 15,500 करोड़ रुपये निवेश करेगा एम्मार इंडिया नई दिल्ली। यूएई की रियल एस्टेट कंपनी एम्मार की योजना भारत में अगले पांच से छह वर्षों में 1.85 अरब डॉलर (15,500 करोड़ रुपये) निवेश करने की है। कंपनी की ओर से बताया गया कि […]