PM Modi In Lok Sabha: लोकसभा में बोले पीएम मोदी- मुझे चुनौती से मिलती है ताकत – ये देखिए Video

 

PM Modi In Lok Sabha: लोकसभा में बोले पीएम मोदी- मुझे चुनौती से मिलती है ताकत – ये देखिए Video

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र का शनिवार को अंतिम दिन रहा। इस दिन राम मंदिर पर लोकसभा में चर्चा हुई। इसके अलावा अन्य काम भी हुए। इस सत्र के अंतिम दिन पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में अपने दूसरे कार्यकाल का अंतिम संबोधन दिया। पीएम मोदी ने लोकसभा में कहा कि 17वीं लोकसभा ने देश की सेवा की और बड़े फैसले किए। मोदी ने कहा कि चुनौती से उनको ताकत मिलती है। उन्होंने कहा कि अनेक चुनौतियों में देश को उचित दिशा देने का प्रयास हुआ। पीएम मोदी ने लोकसभा में कहा ..

-पीएम ने जी20 सम्मेलन में अपनी प्रस्तुति देने पर सभी राज्यों की भी तारीफ की। पी20 सम्मेलन में अनेक देशों के स्पीकर के आने पर भी लोकसभा अध्यक्ष की तारीफ की।
-संसद की लाइब्रेरी को जनता के लिए खोलने, पेपरलेस संसद बनाने के लिए भी किए गए काम का उल्लेख पीएम मोदी ने किया।
-पीएम मोदी ने कहा कि 17वीं लोकसभा में कामकाज 97 फीसदी हुआ। ये हर्ष का विषय है। उन्होंने कहा कि 18वीं लोकसभा में 100 फीसदी से ज्यादा होने की उम्मीद करता हूं।
-उन्होंने याद किया कि मौजूदा लोकसभा के पहले सत्र में 30 बिल पास हुए थे। मोदी ने कहा कि आजादी के 75वें वर्ष पूरे होने का उत्सव सौभाग्य की बात है। इस मौके पर सदन ने महत्वपूर्ण काम किए। उन्होंने कहा कि सभी सांसदों ने इसे अपने क्षेत्रों में लोकोत्सव मनाया। इसमें सदन की बड़ी भूमिका।
-पीएम मोदी ने कहा कि विकास की तरफ देश तेजी से बढ़ा है और सभी सांसदों ने इसमें भागीदारी निभाई है।
-पीएम ने कहा कि पीढ़ियों ने जिसका इंतजार किया, वो 17वीं लोकसभा ने पूरा किया। उन्होंने अनुच्छेद 370 हटाने से संविधान के पूरे प्रकटीकरण की बात कही।
-जम्मू-कश्मीर में सामाजिक न्याय दिलाने में संसद की भूमिका का पीएम मोदी ने उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि आतंकवाद नासूर बन गया था और मां भारती की धरा रक्तरंजित होती थी। अनेक वीर और लोग आतंकवाद की बलि चढ़े। इसी सदन ने आतंकवाद के खिलाफ सख्त कानून बनाए। मोदी ने कहा कि इससे लोगों को मानसिक तौर पर बल मिला। इससे भारत को आतंकवाद से मुक्ति का सपना साकार होगा।
-पीएम ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम का उल्लेख किया। इसके तहत महिलाओं को लोकसभा और विधानसभाओं में आरक्षण दिया गया है। उन्होंने कहा कि यहां माताएं-बहनें बैठी होंगी तो देश को गौरव होगा। मोदी ने 3 तलाक की बात कही और लोकसभा में कहा कि 3 तलाक कानून से नारी शक्ति बढ़ी है। बेटियों को सभी सांसदों ने न्याय दिया।
-आने वाले 25 साल बहुत महत्वपूर्ण। देश की आकांक्षा, देश का संकल्प। देश इसमें इच्छित परिणाम हासिल करके रहेगा। पीएम मोदी ने कहा कि दांडी यात्रा के दौरान महात्मा गांधी का कदम छोटा लगता था, लेकिन 1947 में 25 साल बाद देश में जज्बा पैदा कर दिया कि अब आजाद होकर रहना है। देश में अब जज्बा पैदा हुआ है कि हम 25 साल में विकसित भारत बनाकर रहेंगे।
-हर काल में अनुसंधान होते रहे हैं। जीवन का विस्तार होता रहा है। इस सदन ने अनुसंधान को प्रोत्साहन दिया। नेशनल रिसर्च फाउंंडेशन कानून से परिणाम दूरगामी होने वाले हैं। देश की युवा शक्ति दुनिया के रिसर्च का हब भारत को बनाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

punjabi singer karan aujla london live : तौबा-तौबा के मशहूर सिंगर करण औजला (Karan Aujla) के मुंह पर लंदन कॉन्सर्ट में मारा जूता

  punjabi singer karan aujla london live : तौबा-तौबा के मशहूर सिंगर करण औजला (Karan Aujla) के मुंह पर लंदन कॉन्सर्ट में मारा जूता करण औजला हाल में ही विकी कौशल की फिल्म ‘बेड न्यूज’ में उनका ‘तौबा तौबा’ सॉन्ग आया था. इस गाने की पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि यूट्यूब […]

Madhya Pradesh: फूलों की खेती से महक गई जितेन्द्र की जिन्दगी

  फूलों की खेती से महक गई जितेन्द्र की जिन्दगी पुष्प क्षेत्र विस्तार कार्यक्रम से खुले आर्थिक उन्नति के द्वार एकीकृत बागवानी विकास मिशन बना मददगार इन्दौर – केवल पारंपरिक खेती से परिवार की आजीविका चलाने वाले ग्राम सगदोद देपालपुर निवासी किसान श्री जितेन्द्र पटेल हमेशा चिंता से ग्रसित रहते थे। बेमौसम बारिश, पारंपरिक तरीके […]