PM Narendra Modi In Russia : एयरपोर्ट पर दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर, भारतीय PM के स्वागत में उमड़े लोग

 

PM Narendra Modi In Russia : मॉस्को हुआ मोदीमय, एयरपोर्ट पर दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर, भारतीय पीएम के स्वागत में उमड़े लोग

नई दिल्ली। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ वार्षिक शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर मॉस्को पहुंच चुके हैं। रूस के पहले उप प्रधानमंत्री डेनिस मंटुरोव ने पीएम मोदी का उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया। रूस डेनिस मंटुरोव पीएम मोदी के साथ एक ही कार में सवार होकर हवाई अड्डे से होटल तक गए।
पीएम नरेंद्र मोदी के रूस दौरे को लेकर वहां रहने वाले भारतीयों के साथ-साथ रूसी लोगों में भी गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। एयरपोर्ट के बाहर बड़ी संख्या में मोदी समर्थक इकट्ठा हैं। हर कोई अलग-अलग अंदाज में भारतीय प्रधानमंत्री का स्वागत कर रहा है। एयरपोर्ट से निकलकर मॉस्को के जिस कार्लटन होटल में प्रधानमंत्री पहुंचने वाले हैं उसके बाहर भी बड़ी संख्या में हिंदुस्तानी और रूसी नगरिक इकट्ठा हैं। होटल के बाहर इस्कॉन समर्थन रूसी नागरिक मोदी के स्वागत में भजन गा रहे हैं।
दूसरी ओर हिंदी गाने आयो रे आयो रे मारो ढोलना पर रूसी आर्टिस्ट्स द्वारा परफॉर्म भी किया जा रहा है। वहीं कॉर्लटन होटल के बाहर भारतीय प्रवासी के दल में मौजूद एक युवती का कहना है कि मैं बहुत खुश हूं। मैं अपना उत्साह व्यक्त नहीं कर पा रही हूं कि पीएम मोदी यहां मॉस्को में हैं।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

उत्तर प्रदेश के गोंडा में हुए रेल हादसे पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जताया दुख

  नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गोंडा में हुए रेल हादसे पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दुख जताया है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से राहत और बचाव कार्य में सहयोग की अपील की। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “उत्तर प्रदेश के गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के डिरेल होने […]

India Tour Of Sri Lanka: श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा

  नई दिल्ली। श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है, जिसमें टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है। सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है, जबकि जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम की अगुआई करने वाले शुभमन गिल उप-कप्तान […]