Madhya Pradesh: लाडली लक्ष्मी योजना में बेटियों, बहनों को आर्थिक ताकत दे रही है – Pm Modi

 

प्रधानमंत्री मोदी इंदौर में किया रोड शो

प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए इंदौर में उमड़ा जनसैलाब

मध्यप्रदेश की जनता-जनार्दन दे रही कमल खिलाने की गारंटी- मोदी

इंदौर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की शाम पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में इंदौर में रोड शो किया। बड़ा गणपति से राजबाड़ा तक हुए इस रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए सभी सड़कें भगवामय हो गई थीं। कहीं घरों से पुष्प वर्षा करके, तो कहीं मोदी-मोदी के गगनभेदी नारों से प्रधानमंत्री का स्वागत किया गया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो बड़ा गणपति से शुरू हुआ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा एवं अन्य नेताओं के साथ विशेष रूप से सजाई गई गाड़ी पर सवार होकर प्रधानमंत्री ने नागरिकों, पार्टी कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया। रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने अहिल्या प्रतिमा स्थल पर पार्टी के सभी प्रत्याशियों से भेंट की।
माता-बहनों को किया चिंतामुक्त, इसलिए मिल रहा आशीर्वाद
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले काफी समय से देश में यह चर्चा हो रही है कि आखिर मोदी को नारी शक्ति का, हमारी माताओं-बहनों का इतना आशीर्वाद कैसे मिलता है। उनके आशीर्वाद से कईयों की नींद खराब हो गई है। मुझे माता-बहनों का आशीर्वाद क्यों मिल रहा है, इसका जवाब हमारे गांव-देहात की बेटियां, बहनें ही दे रही हैं। मोदी ने उन्हें चिंतामुक्त करने का काम किया है। कितने ही वीडियो सोशल मीडिया पर आते हैं, जिनमें बहनें खुद कह रही हैं, पक्का आवास दिया मोदी ने, मुफ्त इलाज दिया मोदी ने, शौचालय बनावाया घर में, नल से जल दिया मोदी ने। बिजली का कनेक्शन, बैंक खाते में पैसे और स्वरोजगार के लिए लाखों रुपये किसने दिये..मोदी ने। खेतों में काम करने वाली माता-बहनों के लिए पेंशन योजना किसने शुरू की?.. मोदी ने। विधानसभा और लोकसभा में बेटियों के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण की गारंटी किसने पूरी की?….मोदी ने। तो फिर कांग्रेस को वोट क्यों दें? माताएं-बहनें खुद कह रही हैं, मोदी की गारंटी यानी हर गारंटी पूरी होने की गारंटी।
लाडली लक्ष्मी योजना में बेटियों, बहनों को आर्थिक ताकत दे रही है

PM मोदी ने कहा कि अभी तीन दिन पहले ही पूरे देश ने दीपावली मनाई है। घर-घर दिए जलाए हैं। आपने देखा होगा कि कुछ दीये एक बत्ती वाले होते हैं। वहीं, कुछ दीयों में दो बाती होती हैं। ये एक बत्ती वाले दीये से ज्यादा अंधेरा हटाते हैं, ज्यादा रोशनी देते हैं। ऐसा ही डबल इंजन की सरकार में होता है। केंद्र और राज्य सरकार मिलकर डबल इंजन की ताकत देती हैं, दोगुना फायदा देती हैं। केंद्र की सरकार गर्भवती बहनों को पीएम मातृ वंदना योजना के तहत हजारों रुपए दे रही है, तो प्रदेश की भाजपा सरकार लाडली बहना, लाडली लक्ष्मी योजना में बेटियों, बहनों को आर्थिक ताकत दे रही है। भाजपा सरकार ने संकल्प लिया है, आदिवासी क्षेत्रों में एकलव्य आवासीय विद्यालय खोले जाएंगे। यहां की भाजपा सरकार भी आदिवासी क्षेत्रों में नए स्कूल बना रही है। आदिवासी जिलों में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज खोलने का संकल्प लिया है, जिसे जरूर पूरा किया जाएगा।
मोदी ने कहा कि मालवा में एक कहावत है-पग-पग रोटी, डग-डग नीर। इस कहावत को जमीन पर उतरने का काम भी भाजपा ही कर रही है। कांग्रेस न तो सिंचाई की पर्याप्त सुविधाएं दे पाई और न ही पीने का पानी उपलब्ध कराया। भाजपा सरकार ने ही मां नर्मदा का पानी यहां के अनेक क्षेत्रों में पहुंचाया है। झाबुआ, पेटलावद, थांदला, सरदारपुर सूक्ष्म सिंचाई परियोजनाओं पर तेज गति से काम चल रहा है। इन पर भाजपा सरकार डेढ़ हजार करोड़ से अधिक खर्च कर रही है। माही सिंचाई योजना से भी अनेक गांवों को फायदा हो रहा है।

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

punjabi singer karan aujla london live : तौबा-तौबा के मशहूर सिंगर करण औजला (Karan Aujla) के मुंह पर लंदन कॉन्सर्ट में मारा जूता

  punjabi singer karan aujla london live : तौबा-तौबा के मशहूर सिंगर करण औजला (Karan Aujla) के मुंह पर लंदन कॉन्सर्ट में मारा जूता करण औजला हाल में ही विकी कौशल की फिल्म ‘बेड न्यूज’ में उनका ‘तौबा तौबा’ सॉन्ग आया था. इस गाने की पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि यूट्यूब […]

म.प्र. पुलिस प्रशिक्षण में साइन लैंग्वेज शामिल करने वाला देश का पहला राज्य

  म.प्र. पुलिस प्रशिक्षण में साइन लैंग्वेज शामिल करने वाला देश का पहला राज्य पुलिस के अधिकारी-कर्मचारियों को दिया जायेगा विशेष प्रशिक्षण दिव्यांगजन की बातों को समझ सकेंगे आसानी से भोपाल : मध्यप्रदेश सरकार ने पुलिस प्रशिक्षण प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण बदलाव करते हुए दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम-2016 के प्रावधानों के तहत साइन लैंग्वेज को शामिल […]