Govt Jobs 2023 : अपर निजी सचिव की निकली भर्ती, मिलेगी 5 लाख तक सैलरी

 

नई दिल्‍ली:  उत्तर प्रदेश में अपर निजी सचिव के पद पर भर्ती निकली है. इस भर्ती का नोटिफिकेशन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने निकाली है. किसी भी स्ट्रीम में बैचलर डिग्री वाले अपर सचिव भर्ती 2023 का फॉर्म भर सकते हैं. नौकरी का फॉर्म उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर भरना है. फॉर्म भरने की शुरुआत कल 19 सितंबर से होगी. इसकी आखिरी तारीख 19 अक्टूबर है. मतलब ये कि पूरे एक महीने तक फॉर्म भरे जाएंगे.
अपर निजी सचिव पद पर कुल 328 वैकेंसी है. जो ग्रेजुएट इस पद के लिए फॉर्म भरना चाहते हैं उनकी उम्र कम से कम 21 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए. इससे कम और इससे अधिक उम्र के लोग फॉर्म नहीं भर सकते. हालांकि आरक्षित वर्ग के लोगों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी. उम्र सीमा में छूट के संबंध में डिटेल जानकारी अपर निजी सचिव भर्ती नोटिफिकेशन में मिलेगी.
अपर निजी सचिव भर्ती के लिए योग्यता
अपर निजी सचिव पद के लिए ग्रेजुएट होना चाहिए. यह तो पहले ही बता चुके हैं. इसके अलावा 80 शब्द प्रति मिनट की गति शॉर्ट हैंड में और 25 शब्द प्रति मिनट की गति टाइपिंग में होनी जरूरी है. इसके लिए टाइपिंग और स्टेनोग्राफी का स्किल टेस्ट भी होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

जयपुर : चिकित्सा विभाग को जल्द मिलेंगे 200 नए खाद्य सुरक्षा अधिकारी

  जयपुर : चिकित्सा विभाग को जल्द मिलेंगे 200 नए खाद्य सुरक्षा अधिकारी -राजस्थान लोक सेवा आयोग ने जारी किया परिणाम जयपुर । चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को जल्द ही 200 नए खाद्य सुरक्षा अधिकारी उपलब्ध होंगे। राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रतियोगी परीक्षा-2022 का परिणाम जारी कर दिया है। चिकित्सा […]

इंडिया बनेगा ड्रोन हब… IIT गुवाहाटी ने लाॅन्च किया देश का सबसे बड़ा रिमोट पायलट ट्रेनिंग ऑर्गनाइजेशन

  नई दिल्ली : इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलाॅजी (IIT) गुवाहाटी ने रिसर्च पार्क में भारत का सबसे बड़ा रिमोट पायलट ट्रेनिंग आर्गेनाइजेशन (RPTO) लॉन्च किया है. यह 18 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है. यहां इतनी जगह है कि 9 मीडियम-क्लास ड्रॉन्स को एक साथ उड़ाया जा सकता है. IIT गुवाहाटी ने EduRade के साथ […]