Samsung Galaxy A Series : इनोवेशन को सबके लिए सुलभ बनाते गैलेक्सी A52 और A72

नई सैमसंग गैलेक्सी Aसीरीज़ हर किसी को एक ऐसी शानदार टेक्नोलॉजी अनुभव करने का अवसर देती है जो कीमत के हिसाब से उनकी ज़रूरतों के अनुकूल हैं

Mumbai – सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कं. लि. ने आज गैलेक्सी A52 और A72 पर से परदा हटाते हुए सार्थक और प्रभावशालीइनोवेशंस तक हर किसी की की पहुंच सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया। यह नवीनतम सैमसंग गैलेक्सी A सीरीज़ स्वयं को अभिव्यक्त करने और दूसरों से संवाद करने के लिए आपको एक शानदार कैमरा उपलब्ध कराती है, जिसके माध्यम से आप न सिर्फ एक सहज स्क्रॉलिंग डिस्प्ले के साथ बेहतरीन दृश्य अनुभव में खो सकते हैं, बल्कि जल-रोधी और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी सहित इनोवेटिव गैलेक्सी फाउंडेशन फीचर्स के साथ पहले से ज़्यादा मानसिक शांति और संतुष्टि भी महसूस कर सकते हैं। गैलेक्सी A सीरीज़ गैलेक्सी इकोसिस्टम में जुड़े दूसरे उपकरणों, जैसे गैलेक्सी बड्स प्रो, गैलेक्सी स्मार्टटैग और गैलेक्सी टैग तक आपकी पहुंच सुनिश्चित कर आपके मोबाइल अनुभव को और विस्तृत भी करेगी।

“सैमसंग अपने उपभोक्ताओं को वह देने का प्रयास करती है जो वे चाहते हैं और जो उनकी सबसे ज़्यादा ज़रूरत होती है। यही कारण है कि हमने गैलेक्सी A सीरीज़ के लिए एक ऐसा लक्ष्य रखा, जिसमें हर किसी तक गैलेक्सी के इनोवेशन को पहुंचाया जा सके,” सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में मोबाइल कम्युनिकेशंस बिज़नेस के प्रमुख और प्रेसिडेंट डॉ. TM रोह ने कहा। “गैलेक्सी A52 और A72, गैलेक्सी ब्रांड के उस सिद्धांत का प्रतिनिधित्व करते हैं जिसमें एक सामान्य कीमत में अत्याधुनिक इनोवेशन, सेवाएं और फीचर मुहैया कराई जाती हैं।”

एककमाल के कैमरे के साथ रचना कीजिए, संवाद कीजिए और स्वयं को अभिव्यक्त कीजिए

सैमसंग ने कैमरे की गुणवत्ता का एक बहुत ही ऊंचा स्तर तय कर दिया है और गैलेक्सी A52 और A72ने भी इस परंपरा का पालन किया है। नई गैलेक्सी A सीरीज़ में तमाम रोमांचक कैमरा इनोवेशंस को शामिल करने से अब आप इससे ज़्यादा मौज-मस्ती कर सकते हैं और ज़्यादा विविधतापूर्ण तस्वीरें और वीडियो बना सकते हैं।

· विविधतापूर्ण कैमरा अनुभव– 64MP के उच्च-रिज़ॉल्यूशन वाले विविधतापूर्ण क्वाड कैमरे से आप बहुत आसानी से स्पष्ट और तीक्ष्ण तस्वीरें खींच सकते हैं। 4K वीडियो स्नैप के साथ आप 4K वीडियो से अपने पसंदीदा पलों को तुरंत 8MP के उच्च-रिज़ॉल्यूशन वाली तस्वीरों में बदल सकते हैं। सीन ऑप्टिमाइज़र 30 श्रेणियों की तस्वीरों और व्यंजनों, भू-दृश्यों और पालतू पशुओं जैसी पृष्ठभूमियों को शूट करने के लिए श्रेष्ठतम सेंटिंग्स हासिल करने मेंAI का इस्तेमाल करता है।· दिन और रातमें एक समान प्रदर्शन– चाहे नवीनतम प्रचलित नृत्य की फिल्म बनाना हो या फिर नए स्केटबोर्ड ट्रिक की, OIS(ऑप्टिकल ईमेज स्टैबिलाइजेशन) यह सुनिश्चित करता है कि तस्वीरें और वीडियो बिलकुल तीक्ष्ण और स्पष्ट हों। अब आप कभी रोशनी की कमी के कारण कोई महत्वपूर्ण क्षण नहीं खोएंगे। नाइट मोडमल्टी-फ्रेम प्रोसेसिंग का इस्तेमाल करता है, जिसके कारण अंधेरे में भी खींची गई तस्वीर बिलकुल साफ और चमकदार होती है।· मौज मस्ती के विषय-वस्तु को कैमरे में कैद करें– AR इमोजी और माई फिल्टर का इस्तेमाल कर अपने कंटेंट में स्टाइल और अनूठापन लाइए। इसके साथ ही आप नेटिव कैमरा ऐप से कंटेंट की फोटो लेने के लिएफन मोड[2]के साथ स्नैपचैट से AR लेंस अप्लाई कर सकते हैं।

देखने के लिए एक अद्भुत डिस्प्ले और दिखने के लिए एक परिष्कृत डिज़ाइन

सैमसंग एक जीवंत डिस्प्ले और उत्कृष्ट डिज़ाइन के साथ अनुभवों और स्टाइल को उन्नत बनाता है जो आपकी ज़िंदगी में फिट हो सके और उसे उभारत सके।· ज़्यादा स्पष्ट और सहज-सैमसंग के बहुप्रशंसित सुपर एमोलेड डिस्प्ले पर आप अपने पसंदीदा शो का आनंद ले सकते हैं। अब गैलेक्सी A52 और A72 पर 90Hz के साथ स्क्रॉल करना और भी सहज हो गया है। बढ़े हुए 800निट्स ल्युमिनेंस के कारण अब आप बाहर घूमते-फिरते हुए भी सोशल मीडिया पोस्ट पर आसानी से नज़र रख सकते हैं।· सुविधाजनक दृश्य अनुभव – डिस्प्ले को ‘आई केयर’ प्रमाणीकरण[3] भी हासिल है, और यह स्मार्टफोन इस्तेमाल के तौर-तरीकों के आधार पर डिस्प्ले के कलर टेम्परेचर को अपने आप एडजस्ट कर देता है ताकि ‘आई कम्फर्ट शील्ड[4]’ से आंखों की थकान कम की जा सके।· उत्कृष्ट डिज़ाइन– नई गैलेक्सी A सीरीज़ एक बिलकुल ताज़ा डिज़ाइन प्रस्तुत करती है जो नरम किनारों और डिस्प्ले के अतिरिक्त न्यूनतम हिस्सों के साथ बहुत सहज किन्तु अर्थपूर्ण है।

गैलेक्सी के शानदार इकोसिस्टम की ताकत के बूते कीजिए अपने अनुभवों का विस्तार

नई गैलेक्सी A सीरीज़ का अनुभव सैमसंग गैलेक्सी इकोसिस्टम के माध्यम से मिलने वाले नए अवसरों और निर्बाध कनेक्शन द्वारा विस्तृत हो जाता है।

· व्यवस्थित और आपस में जुड़े रहें– स्मार्ट थिंग्स स्मार्ट होम के वातावरण में हज़ारों उपकरणों, जिनमें वीयरेबल, टैबलेट, पीसी, टीवी सहित गैलेक्सी A सीरीज़ भी शामिल है – को जोड़ता है और उन्हें नियंत्रित करता है। इसके साथ ही स्मार्टथिंग्स फाइंड आपके जुड़े हुए उपकरणों को ज़्यादा इंट्युटिव और विस्तृत विवरण के साथ खोजने में भी आपकी मदद करता है। गैलेक्सी स्मार्टटैग[5]ब्लुटूथ लोकेटर उन उपकरणों और वस्तुओं को भी ढूंढ सकता है, जो जुड़े नहीं हैं। इस तरह आप अपने गैलेक्सी A सीरीज़ से हज़ारों उपकरणों को जोड़ सकते हैं और उन्हें नियंत्रित कर सकते हैं।

· बिना किसी दिक्कत के एक साथ लीजिए संगीत का आनंद – चाहे आप घर पर ही समूह में वर्कआउट कर रहे हों या अपने दोस्तों के साथ नवीनतम पॉडकास्ट का मज़ा ले रहे हों, गैलेक्सी A सीरीज़ के साथ आप सामूहिक रूप से जुड़ कर संगीत का आनंद ले सकते हैं। म्यूज़िक शेयर बिना स्पीकर को पेयर किए हुए किसी भी मित्र के डिवाइस से गाने शेयर करने के लिए आपके फोन को सिंक कर सकता है। इसके साथ ही आप अपने फोन को गैलेक्सी बड्स डिवाइस के दो जोड़ों के साथ जोड़ सकते हैं और बड्स टुगेदर की मदद से एक साथ गाने सुन सकते हैं।

· आसानी से जुड़ कर एक-दूसरे के साथ साझा कीजिए –क्विक शेयर बिना किसी साइज़ सीमा के करीबी गैलेक्सी डिवाइस के साथ आसानी से तस्वीरें और वीडियो साझा करना संभव बनाता है ताकि आप किसी भी ग्रुप सेल्फी को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने से पहले बाकियों की सहमति भी ले सकें। प्राइवेट शेयर[6]के साथएक तो आप यह तय कर सकते हैं कि किन लोगों के साथ आप अपनी चीजें साझा करना चाहते हैं और साथ ही यदि आपने गलती से किसी अनचाहे व्यक्ति के साथ साझा कर भी लिया तो सिर्फ एक टैप से उसे रद्द कर सकते हैं।

बेहतरीन गैलेक्सी फाउंडेशन के साथ कीजिए और ज़्यादा की उम्मीद

नई गैलेक्सी A गैलेक्सी की कई ऐसी अनिवार्य सुविधाओं के साथ आती है, जो हर गैलेक्सी यूज़र को पाने का हक़ है।

· मानसिक शांति – गैलेक्सी A52 और A72 के साथ आप बिंदास जी सकते हैं और जो मन करे, वैसी हरकतें कर सकते हैं क्योंकि IP67 रेटिंग के साथ ये पानी औरधूल दोनों से रेजिस्टेंट[7] हैं।सैमसंग केयर+[8] की सेवाओं के साथ आप किसी भी तरह की टूट-फूट, खराबी, चोरी और नुकसान के शर्तिया कवरेज के साथ हर अनहोनी के लिए तुरंत मदद भी सुनिश्चित कर सकते हैं। इसमें बिल्ट-इन सैमसंग नॉक्स[9] है जो हर उस चीज़ की सुरक्षा करता है, जो आपके लिए अहम है। रक्षा-श्रेणी के इस सिक्योरिटी सिस्टम के साथ आप अपनी निजी जानकारियों और डाटा की सुरक्षा को लेकर निश्चिंत हो सकते हैं।

· दो दिनों की बैटरी– दो दिनों[10] तक चलने वाली विशाल क्षमता की बैटरी के साथ बिना थके, बिना रुके तस्वीरें खींचिए, अपनी रचनाएं कीजिए और उनका इस्तेमाल कीजिए क्योंकि A52 में 4500mAhऔर A72 में 5000mAhक्षमताओं की बैटरी लगी हैं।[11]

· प्रीमियम सेवाओं का लीजिए आनंद– गैलेक्सी A52 और A72,गैलेक्सी की अनिवार्य सुविधाओं से लैस हैं, जिनमें स्टीरियो स्पीकर और 1TB[12]तक की एक्सटर्नल मेमोरी है। इसके अलावा फिर से डिज़ाइन किया गया One UI 3[13]स्पीड बढ़ाकर, भटकाव कम कर और आवश्यक सूचनाओं को हाईलाईट कर ज़्यादा इनट्युटिव अनुभवों और एकरूप कामकाज को संभव बनाता है।

सस्टेनेबिलिटी को बढ़ावा – सैमसंग नियमित तौर पर उत्पादों, पैकेजिंग और कामकाज का मूल्यांकन करती है ताकि सस्टेनेबिलिटी को बढ़ावा देने की हमारी कोशिशों में नये आयाम जोड़े जा सकें। गैलेक्सी A52 और A72 कीपैकेजिंग में मटेरियल और अनुपयोगी जगह को कम से कम रखने के लिए पल्प मोल्ड और कागज का इस्तेमाल किया जाता है।[14]
सॉफ्टवेयर अपडेट –सैमसंग की हमेशा कोशिश रहती है कि वह गैलेक्सी यूज़र्स को बिलकुल हालिया मोबाइल OS मुहैया कराए, और इसे A सीरीज़ में भी बरकरार रखा गया है। गैलेक्सी A52 और A72 तीन पीढ़ियों तक सॉफ्टवेयर अपग्रेड को और कम से कम 4 वर्षों तक[15] नियमित सिक्योरिटी अपडेट को सपोर्ट करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

ICICI Lombard announces appointment of Priya Deshmukh as Head – Health Products, Operations & Services

  ICICI Lombard announces appointment of Priya Deshmukh as Head – Health Products, Operations & Services Mumbai – Health insurance is the fastest growing industry segment and it has been a key area of focus for ICICI Lombard General Insurance Limited. Over the past few quarters, ICICI Lombard has invested significantly in growing its distribution […]

Paytm – पेटीएम क्यूआर, साउंडबॉक्स और कार्ड मशीन 15 मार्च के बाद भी करते रहेंगे काम

  पेटीएम क्यूआर, साउंडबॉक्स और कार्ड मशीन 15 मार्च के बाद भी करते रहेंगे काम नई दिल्ली  :  भारत की दिग्गज पेमेंट और फाइनेंशियल सर्विस कंपनी पेटीएम ने घोषणा की है कि उसके मेड-इन-इंडिया क्यूआर कोड, साउंडबॉक्स और कार्ड मशीन 15 मार्च, 2024 के बाद भी सामान्य रूप से काम करते रहेंगे। यह आश्वासन भारतीय […]