टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 50 रन से हरा दिया, हार्दिक-कुलदीप हीरो

 

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 50 रन से हरा दिया , हार्दिक-कुलदीप हीरो

UNN: टीम इंडिया ने शनिवार को एंटीगुआ के मैदान में बांग्लादेश को 50 रन से हरा दिया। सुपर-8 स्टेज में ये टीम इंडिया की दूसरी जीत है। इसके साथ ही टीम सेमीफाइनल के और करीब पहुंच गई है। बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था। बैटिंग पिच पर सूर्यकुमार को छोड़कर टीम इंडिया के हर टॉप ऑर्डर बल्लेबाज ने स्कोर किया और 196 रन बनाए। हार्दिक पंड्या ने भारतीय पारी की आखिरी गेंद पर चौका मारकर अपनी फिफ्टी पूरी की।
इसी पिच पर जब भारत ने गेंदबाजी शुरू की, तो बांग्लादेशी बल्लेबाजों को 146 रन पर रोक दिया। कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवर में 3 विकेट लिए और सिर्फ 19 रन खर्च किए। कप्तान नजमुल होसैन शांतो अकेले लड़ाई लड़ते रहे। उन्होंने 40 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह ने उन्हें पवेलियन भेजा।
हार्दिक पंड्या: ​भारतीय ऑलराउंडर 12वें ओवर में बल्लेऋबाजी करने उतरे। टीम 4 विकेट खो चुकी थी और स्कोर 108 रन था। चुनौती बड़ा टारगेट देने की थी। हार्दिक पंड्या ने आखिरी गेंद तक बल्लेबाजी की। टीम को बिखरने नहीं दिया। आखिरी गेंद पर चौका मारकर इस वर्ल्ड कप में अपनी पहली फिफ्टी बनाई और टीम का स्कोर 196 तक पहुंचा दिया। जब गेंदबाजी शुरू हुई तो कप्तान रोहित शर्मा ने 5वां ओवर हार्दिक को दिया। हार्दिक ने तीसरी ही गेंद पर फॉर्म में चल रहे लिटन दास को आउट कर दिया। हार्दिक की स्लोअर गेंद पर लिटन का कैच सूर्यकुमार ने लपका।
कुलदीप यादव: रोहित शर्मा 8वें ओवर में कुलदीप यादव को बॉलिंग पर लाए और 14वां ओवर पूरा होते-होते कुलदीप बांग्लादैश के 4 अहम बल्लेबाजों को आउट कर चुके थे। पहले ओवर में कुलदीप ने सिर्फ 3 रन दिए। इसके बाद कुलदीप 10वें ओवर में आए। उन्होंने इस ओवर की चौथी गेंद पर तंदीज हसन को LBW आउट कर दिया। कुलदीप फिर 12वें ओवर में आए और तौहीद ह्रदौय को पवेलियन भेजा। 14वें और अपने स्पेल के आखिरी ओवर में कुलदीप ने बांग्लादेश के सबसे एक्सपीरियंस ऑलराउंडर शाकिब उल हसन का विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

उत्तर प्रदेश के गोंडा में हुए रेल हादसे पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जताया दुख

  नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गोंडा में हुए रेल हादसे पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दुख जताया है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से राहत और बचाव कार्य में सहयोग की अपील की। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “उत्तर प्रदेश के गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के डिरेल होने […]

India Tour Of Sri Lanka: श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा

  नई दिल्ली। श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है, जिसमें टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है। सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है, जबकि जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम की अगुआई करने वाले शुभमन गिल उप-कप्तान […]