Vaccination: 1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र वालों को लगेगा टीका

नई दिल्ली। देश में कोरोना वैक्सीन लेने की उम्र सीमा अभी तक 45 है, ऐसे में लोगों की तरफ से लगातार मांग की जा रही थी कि, इस उम्र सीमा को केंद्र सरकार कम करने पर विचार करे। कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी कोरोना से छिड़ी जंग में सफलता पाने के लिए इस उम्र सीमा को कम करने की गुहार केंद्र से लगा चुके हैं। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने सोमवार को देशभर के प्रमुख डॉक्टरों और फार्मा कंपनियों के साथ एक मीटिंग की। जिसके बाद फैसला किया कि, अब देश में टीका लगवाने की उम्र एक मई से 18 साल से ऊपर होगी। जिसका मतलब ये हुआ कि, अब सिर्फ 45 साल के ही नहीं बल्कि 18 साल से ऊपर के लोग भी कोरोना वैक्सीन का टीका लगवा सकते हैं। बता दें कि सामने आई ताजा जानकारी के मुताबिक भारत सरकार ने 1 मई से COVID-19 टीकाकरण के तीसरे चरण के रणनीति की घोषणा की। 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग टीका लगवा सकते हैं।
देश के शीर्ष डॉक्टरों के साथ विचार मंथन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ से यह फैसला लिया गया है। इसको लेकर पीएम मोदी ने कहा कि सरकार बीते एक साल से इसको लेकर प्रयास कर रही है कि देश में बड़ी संख्या में भारतीयों को कम से कम समय में वैक्सीन दी जा सके। आपको बता दें कि सोमवार को हुई इस मीटिंग में घरेलू कंपनियों को वैक्सीन के अधिक उत्पादन के लिए प्रेरित करने की बात कही गई है। इसके अलावा अन्य भारतीय और विदेशी वैक्सीन्स को भी मंजूरी देने की बात शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड को मिला ‘बेस्ट स्टेट टूरिज्म बोर्ड’ का अवॉर्ड

  मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड को मिला ‘बेस्ट स्टेट टूरिज्म बोर्ड’ का अवॉर्ड नई दिल्ली में SATTE एग्जिबिशन के दौरान मिला सम्मान भोपाल : मध्यप्रदेश के पर्यटन गंतव्यों के प्रचार-प्रसार, नवाचार करने, पर्यटकों को अनुभव आधारित पर्य़टन प्रदान करने एवं पर्यावरण अनुकूल पर्यटन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड (एमपीटीबी) को […]