एमवे इंडिया ने लोगों को आंतरिक स्वास्थ्य चुनने में सहयोग प्रदान करके त्योहारिक खुशियां बांटीं

 

#इम्यूनिटी दिवाली, #न्यूट्रिशियस दिवाली, #ब्यूटी कार्निवल इत्यादि पहलों की श्रंखला शुरू की

मुंबई : स्वस्थ जीवन को प्रोत्साहित करने के अपने प्रयास जारी रखते हुए प्रमुख एफएमसीजी डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों में से एक एमवे इंडिया ने स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने वाली गतिविधियों की मेजबानी के साथ रोशनी के त्योहार दिवाली को मनाया। दिवाली की भावना को ध्यान में रखते हुए एमवे ने अपने डायरेक्ट सेलर्स और विभिन्न क्षेत्रों के ग्राहकों के लिए #इम्यूनिटी दिवाली, #न्यूट्रिशियस दिवाली, #ब्यूटी कार्निवल और ऐसी ही कई और पहलों का आयोजन किया, जो लोगों को बेहतर, स्वस्थ जीवन जीने में मदद करने के अपने प्रयासों पर आधारित हैं।
स्वास्थ्य, सौंदर्य, खाना पकाने (पाककला) आदि जैसे साझा शौकों के आधार पर ऑनलाइन समुदायों की उत्साहजनक प्रवृत्ति का लाभ उठाते हुए एमवे ने लोगों को एक साथ लाने के लिए राष्ट्रीय और क्षेत्रीय, दोनों स्तरों पर कई अभियानों और गतिविधियों के माध्यम से त्योहार की खुशी को साझा किया, ताकि लोग घर में सुरक्षित रहकर इन खुशियों भरे पलों का आनंद ले सकें। दिवाली की तैयारी के रूप में पश्चिमी क्षेत्र में एमवे ने त्योहारिक पाककला, बदलावों और त्योहारिक खुशियों को फैलाते हुए कुछ अच्छा करते हुए स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने पर केंद्रित विशेष त्योहारिक सत्र आयोजित किया। जहां #इम्यूनिटी दिवाली और #ब्यूटी कार्निवल कार्यक्रम आहार को संतुलित करने, खुद को स्वस्थ रखने और त्योहारों के दौरान आप कैसे त्योहारिक स्किनकेयर रुटीन का पालन कर सकते हैं, इस पर केंद्रित थे, वहीं #न्यूट्रिशियस दिवाली कार्यक्रम स्वस्थ पौष्टिक भोजन तैयार करने की विधियों पर केंद्रित था और त्योहारिक सीजन में स्वस्थ पाककला संबंधी जागरूकता पैदा करने के लिए इन विधियों को सोशल मीडिया हैंडल पर भी अपलोड किया गया।
उक्त पहलों पर टिप्पणी करते हुए श्री चंद्र भूषण चक्रवर्ती एमवे इंडिया के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट – ईस्ट एवं वेस्ट रीजन ने कहा, “यह साल का वह समय है, जब वातावरण में विभिन्न उत्सवों की खुशियां फैली होती हैं और हर तरफ प्रसन्नता के माहौल में लोग दावत, खरीदारी और मौज-मस्ती में मशगूल होते हैं और इन खुशियों भरे पलों का दिल खोलकर जश्न मनाते हैं। चूंकि भोजन हमारे जीवन का एक आंतरिक हिस्सा है, अतः यह त्योहार की खुशी को बढ़ाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। महामारी का प्रकोप अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए लोग घर में रहते हुए ही त्योहार मनाने संबंधी अनुभवों को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए स्वयं की देखभाल और समग्र कल्याण को प्राथमिकता देने के प्रति प्रतिबद्ध दिखते हैं। इस प्रवृत्ति से प्रेरित होकर हमने भी अपने डायरेक्ट सेलर्स और उनके ग्राहकों को एक साथ आने तथा त्योहारों को एक स्वस्थ तरीके से मनाने के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म प्रदान करने के लिए ऑनलाइन समुदायों की शक्ति का उपयोग किया। इस दिशा में हमने उनके लिए अद्वितीय और आकर्षक उत्पाद अनुभव विकसित किए हैं, साथ ही इस त्योहारिक सीजन में लोगों को अपने और अपने प्रियजनों के लिए स्वस्थ विकल्प चुनने में मदद करने के लिए अपने सुयोग्य उद्यमियों के बढ़ते प्रभाव का लाभ भी उठाया है।”
एमवे ने अपनी प्रतिष्ठित आर्टिस्ट्री और एटीट्यूड रेंज का उपयोग करते हुए ब्यूटी कार्निवल के कई वर्चुअल सेशन्स की व्यवस्था की। इसके अलावा #न्यूट्रिशियस दिवाली के जरिये कंपनी ने एमवे के न्यूट्रिलाइट ऑल प्लांट प्रोटीन के साथ एमवे क्वीन कुकवेयर रेंज का उपयोग करते हुए बहुत ही कम समय में और आसानी से बनने वाले स्वस्थ त्योहारिक व्यंजनों को साझा करके पारंपरिक व्यंजनों में मजेदार बदलाव कैसे लाया जाए, इस पर जानकारी दी, जिसमें बाद वाला सेशन लगभग शून्य तेल उपयोग के साथ उत्कृष्ट खाना पकाने की कला का प्रदर्शन करने में सक्षमता प्रदान करने वाला था। त्योहार मनाने की खुशी को और बढ़ाते हुए #इम्यूनिटी दिवाली कार्यक्रम ने लोगों को सही विकल्प चुनने और स्वास्थ्य एवं रोग प्रतिरोधक क्षमता को बनाए रखने के लिए किन चीजों से परहेज करें, इसके लिए प्रोत्साहित किया। विटामिन सी और डी जैसे पोषक तत्वों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए ज्ञानवर्द्धक सत्र आयोजित करने के अलावा अभियान में प्रसिद्ध ब्लॉगर्स और शख्सियतों द्वारा शारीरिक फिटनेस पर केंद्रित लाइव इवेंट्स भी शामिल थीं। इस पहल ने प्रदूषण के बारे में जागरूकता भी फैलाई और लोगों से त्योहारों के दौरान ध्वनि और वायु प्रदूषण को कम करने में अपनी ओर से भरसक प्रयास करने का आग्रह भी किया।
डिजिटल लहर को आत्मसात करते हुए एमवे इंडिया अपने डायरेक्ट रिटेलर्स/सेलर्स और उनके ग्राहकों के लिए साझा शौकों और रुचियों के आधार पर समुदायों का निर्माण करते हुए ब्रांड कनेक्ट को मजबूत करने के लिए आकर्षक वर्चुअल अनुभव निर्मित रहा है। साथ ही कंपनी स्वस्थ जीवन और पौष्टिक भोजन के महत्व पर जोर देते हुए सामुदायिक निर्माण की भावना को बढ़ावा देने के साथ-साथ दूसरों की मदद करते हुए त्योहारिक जश्न को एक अलग तरह से मनाने पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Lok Sabha elections 2024 – लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस का खाता क्यों हुआ फ्रीज ?

  लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस का खाता क्यों हुआ फ्रीज ? नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बैंक अकाउंट फ्रीज किए जाने पर कांग्रेस ने गुरुवार को केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से लेकर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी कोषाध्यक्ष अजय माकन समेत […]

Madhya pradesh : प्रथम पुण्य स्मरण पर इन्दौर प्रेस क्लब, मातृभाषा उन्नयन संस्थान द्वारा ‘डॉ. वैदिक स्मरण’ का आयोजन

  प्रथम पुण्य स्मरण पर इन्दौर प्रेस क्लब, मातृभाषा उन्नयन संस्थान द्वारा ‘डॉ. वैदिक स्मरण’ का आयोजन इन्दौर : हिन्दी पत्रकारिता के शलाका पुरुष, हिन्दी योद्धा, मातृभाषा उन्नयन संस्थान के संरक्षक, कीर्तिशेष डॉ. वेदप्रताप वैदिक जी की देह को हमसे बिछड़े एक वर्ष बीत गया। हिन्दी व पत्रकारिता के महायोद्धा का अवसान एक निर्वात पैदा […]