Madhya Pradesh: Baba Bageshwar (बाबा बागेश्वर) indore – आज से 7 दिन तक इंदौर में बाबा बागेश्वर का सात दिवसीय कथा

 

Madhya Pradesh: Baba Bageshwar (बाबा बागेश्वर) indore – आज से 7 दिन तक इंदौर में बाबा बागेश्वर का सात दिवसीय कथा

इंदौर : पंडित धीरेन्द्र शास्त्री, बाबा बागेश्वर धाम पीठाधीश्वार, 28 अप्रैल से इंदौर में सात दिवसीय कथा का आयोजन करने वाले हैं। यह कथा कनकेश्वरी मेला ग्राउंड में आयोजित की जाएगी, जहाँ भक्त बाबा बागेश्वर के चमत्कारों और शिक्षाओं का अनुभव कर सकेंगे। बता दें कि, कथा में रोजाना हजारों की संख्या में भक्तों का आने के अनुमान लगाया जा रहा है, जिसके चलते पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया है।
इस तरह रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था।
#बंधन गार्डन सब्जी मंडी चौराहा से कनकेश्वरी मैदान मेन रोड की और जाने वाले मार्ग पर समस्त वाहन प्रतिबंधित।
#जय मल्हार गार्डन श्याम नगर मेन रोड से मिलन परिणय गार्डन की ओर जाने वाले मार्ग पर हर तरह के वाहन प्रतिबंधित।
#चंद्रगुप्त मौर्य चौराहा से देवनारायण दूध डेयरी होते हुए कनकेश्वरी मैदान तरफ जाने वाले मार्ग पर वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।
#आम वाला चौराहा, एक्सिस बैंक से कनकेश्वरी माता मंदिर की ओर जाने वाले मार्ग पर भी सभी तरह के वाहन पूर्णतः प्रतिबंधित।
#हीरा नगर थाने के पीछे, फोटो फ्रेमिंग ग्लास हाउस से चंद्रवंशी देवनारायण दूध डेयरी की तरफ जाने वाले मार्ग पर भी वाहन पूर्णतः प्रतिबंधित।
#अभिनंदन नगर से सांवरिया स्वीट्स की दुकान से कनकेश्वरी मैदान मेन रोड की ओर जाने वाले मार्ग पर सभी तरह के वाहन प्रतिबंधित।
वीणा नगर से सत्यनारायण मुरली नास्ता कॉर्नर, योगी फोटो स्टूडियो से देवनारायण दूध डेयरी की ओर जाने वाले मार्ग पर वाहन प्रतिबंधित।
परिवर्तित मार्ग
#श्याम नगर, श्याम नगर एनेक्स, वीणा नगर, अभिनंदन नगर, सुंदर नगर से आमवाला चौराहा होकर चंद्रगुप्त मौर्य चौराहा, बापट तरफ जाने वाले वाहन चालक व रहवासी सांवरिया स्वीट्स एंड नमकीन से बाएं मुड़कर श्याम नगर होते हुए प्लॉट नंबर ए/58 से दाहिने मुड़करbaba bageshwar रोहन होम केयर से बाएं मुड़कर, फिर नीरज ट्रेडर्स से दाहिने होकर साईं नाश्ता पॉइंट से सीधे चौहान प्रॉपर्टी कॉर्नर जाते हुए एमआर-10 सर्विस रोड से चंद्रगुप्त चौराहा के पास से आ-जा सकेंगे। गौरी नगर, खातीपुरा, पिंक सिटी, नार्थ एवेन्यु जगजीवन राम नगर के वाहन चालक बाणगंगा रेलवे क्रॉसिंग की और जाकर बायीं ओर मुड़कर लक्ष्मीबाई स्टेशन होते हुए शहर में आ-जा सकेंगे।
ऐसी रहेगी पार्किंग व्यवस्था
भोपाल, ग्वालियर, देवास तरफ से आने वाले श्रद्धालु अपने वाहन देवास नाका, निरंजनपुर, बीसीसी तिराहा, न्याय नगर, हीरानगर चौराहा, चंद्रगुप्त चौराहा से आईएसबीटी बस स्टैंड एमआर 10 में पार्क कर सकेंगे। धार, झाबुआ की ओर से आने वाले वाहन सुपर कॉरिडोर पर टीसीएस से छोटा बांगड़दा चौराहा, सुपर कॉरिडोर ओवरब्रिज होकर लवकुरा चौराहा, एमआर-10 टोल नाका ब्रिज से उतरकर बायीं दिशा में आईएसबीटी बस स्टैंड में पार्क होंगे। खंडवा की ओर से आने वाले श्रद्धालु अपने वाहन तेजाजी नगर आईटी पार्क, भंवरकुआं, टावर चौराहा, पलसीकर, कलेक्टोरेट, महू नाका, गंगवाल, मरीमाता चौराहा, भागीरथपुरा टी, भंडारी तिराहा, परदेशीपुरा चौराहा कनकेश्वरी माता मंदिर के सामने से होते हुए केशव कनक विहार
कार्यक्रम में डयूटी करने वाले प्रशासनिक कर्मियों के वाहनों की पार्किंग धवातात चौकनी धर्मशाला के बार्थी और दिव्यांग आईटीआई मैदान में रहेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

खुद को युवाओं के प्रतीक कहने वाले नेता छात्रों के साथ कर रहे अन्याय : दिग्विजय सिंह

  भोपाल। भोपाल में गुरुवार को कांग्रेस नेताओं ने नर्सिंग घोटाले को लेकर भाजपा को घेरा। संवाददाताओं से बात करते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमारे नेताओं ने विधानसभा में नर्सिंग घोटाले के मुद्दे को प्रभावशाली तरीके से उठाया और सरकार कोई जवाब नहीं दे पाई। उन्होंने कहा कि […]

उत्तर प्रदेश के गोंडा में हुए रेल हादसे पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जताया दुख

  नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गोंडा में हुए रेल हादसे पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दुख जताया है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से राहत और बचाव कार्य में सहयोग की अपील की। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “उत्तर प्रदेश के गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के डिरेल होने […]