Bengali School & Club, Navlakha, Indore : बंगाली समाज के शारदोत्सव की शुरूआत 18 अक्टूम्बर को बंगाली क्लब में आंनद मेला से होगी

 

बंगाली समाज के शारदोत्सव की शुरूआत 18 अक्टूम्बर को बंगाली क्लब में आंनद मेला से होगी

गीत – संगीत और नाटक की प्रस्तुति देने के लिए बंगाल से आएंगे कलाकार

इंदौर । इस बार भी बंगाली समाज शारदीय नवरात्रि महोत्सव को श्रध्दा, भक्ति और हर्षोल्लास के साथ मनायेगा। जिसकी तैयारियां बीते कई दिनों से चल रही है। यह जानकारी देते हुए श्री श्री सार्वजनिक दुर्गा पूजा 2023 के अध्यक्ष जयंत नाथ चौधुरी, सचिव रवि नंदी ने बताया कि यह शारदोत्सव 95 है। उत्सव की शुरूआत, 18 अक्टूम्बर, बुधवार को दो दिवसीय आंनद मेले से होगी। पूजा का कार्यक्रम 20 अक्टूम्बर , शुक्रवार से होगा। दुर्गा पूजा के साथ स्कूली बच्चों के लिए रोजाना सुबह विभिन्न स्पधार्एं होगी,साथ में रात्रि को गीत संगीत और नाटक के कार्यक्रम होंगे । सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रस्तुति देने के लिए बंगाल से कई कलाकार आएँगे। सभी कार्यक्रम कालीबाड़ी रोड नवलखा स्थित बंगाली स्कूल एंड क्लब परिसर में होंगे। प्रवेश द्वार स्वामी नारायण मन्दिर की तर्ज पर बनाया गया है जबकि परिसर में सुंदर पंडाल बनकर तैयार है। दोनों को बंगाल के कलाकारों ने अथक मेहनत से बनाया है।
संस्था के कंवेनर रविशंकर रॉयचौधरी ने बताया कि 18 अक्टूम्बर , शुक्रवार को रात 8 बजे आंनद मेला का शुभारंभ होटल द पार्क के जनरल मैनेजर देवजीत बनर्जी करेंगे। बंगाल के रसोईये बंगाली व्यंजन बनायेंगे। जिसमें विशेष प्रकार के पकवान के कई स्टाल होंगे। पकवानों से सजे स्टाल होंगे। बंगाली जायकों का स्वाद लेने के लिए आंनद मेला दो दिनों तक चलेगा। दुर्गा पूजा के मुख्य कार्यक्रम की शुरूआत 20 अक्टूम्बर, शुक्रवार को सुबह 8 बजे षष्टि बिहित पूजा से होगी। सुबह 10 बजे इंटर स्कूल ड्रॉइंग कॉम्पिटिशन होगी। शाम को समाजसेवी विष्णु बिंदल विशाल देवी दुर्गा मूर्ति का अनावरण करेंगे। रात्रि 9 बजे से बंगाली गीतों का कार्यक्रम होगा। जिसे कोलकाता की गायिका मधुपर्णा गांगुली और गायक कौस्तुभ् सरकार प्रस्तुत करेंगे।

21 अक्टूम्बर , शनिवार को महासप्तमी की शुरूआत् सुबह 8 बजे देबी नबोपत्रिका प्रबेश और स्थापना से होगी। साथ ही बिहित पूजा होगी। सुबह 10 बजे इंटर स्कूल सिंगिग कॉम्पिटिशन होगी। 11.30 बजे पुष्पांजलि और प्रसाद वितरण। शाम 7.30 बजे आरती और धुंची नृत्य होगा।रात्रि 9 बजे महिलाएं बंगाली नाटक प्रस्तुत करेंगी।

22 अक्टूम्बर को महाअष्टमी का पर्व उधोगपति और समाजसेवी विनोद कुमार अग्रवाल के आतिथ्य मे मनेगा। सुबह 8 बजे बिहित पूजा होगी। 10 बजे इंटर स्कूल डांस कॉम्पिटिशन होगी। शाम को संधि पूजा। 7.30 बजे से धुनुची नृत्य होगा। रात्रि 9 बजे से कोलकाता के सारेगामा फेम जोयिता दास और सायंतन अधिकारी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे।

23 अक्टूम्बर को महानवमी का कार्यक्रम सांसद शंकर लालवानी के आतिथ्य मे होगा। सुबह 8 बजे बिहित पूजा, दोपहर 12 बजे कुमारी पूजा, बलिदान, दोपहर 1 : 30 बजे प्रसाद वितरण, शाम 7 – 30 बजे से धुनची नृत्य और रात्रि को रिदम डिवाइन ग्रुप द्वारा डांस प्रस्तुति। 24 अक्तूम्बर को विजया दशमी का पर्व मनेगा। सुबह महिलाओ का सिंदूर उत्सव और दोपहर 1.30 बजे बंगाली क्लब से निकलेगा माता विसर्जन जूलुस और शाम 7 – 30 बजे शांति जल एंव मिठाई वितरण।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

MP: अग्निवीर जवानों को पुलिस और सशस्त्र बलों में भर्ती में देंगे आरक्षण: मुख्यमंत्री डॉ. यादव

  अग्निवीर जवानों को पुलिस और सशस्त्र बलों में भर्ती में देंगे आरक्षण: मुख्यमंत्री डॉ. यादव सेना को युवा बनाने की महत्वपूर्ण योजना है अग्निपथ भोपाल : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि प्रदेश में पुलिस और सशस्त्र बलों की भर्ती में अग्निवीर जवानों को आरक्षण का लाभ दिया जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. यादव […]

कारगिल विजय दिवस पर सामाजिक संथाओ द्वारा पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों का स्मरण किया

  कारगिल विजय दिवस पर सामाजिक संथाओ द्वारा पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों का स्मरण किया महू – महू डॉक्टर अंबेडकर नगर 25 वे कारगिल विजय दिवस के अवसर पर आइडियल लाइफ क्लब एवम हम फाउंडेशन संस्कृति शाखा के सदस्यों द्वारा वीर शहीदों को पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई एवम वीर शहीदों का […]