3 तारीख को फिर बनेगी भाजपा सरकार, उसके बाद मनाएंगे राज्य का स्थापना दिवस : CM शिवराज सिंह चौहान

 

3 तारीख को फिर बनेगी भाजपा सरकार, उसके बाद मनाएंगे राज्य का स्थापना दिवस : CM शिवराज सिंह चौहान

भोपाल : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के स्थापना दिवस पर कहा कि अभी आदर्श आचार संहिता के कारण स्थापना दिवस समारोह आयोजित नहीं किया जा सकता, लेकिन आगामी तीन दिसंबर को भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद धूमधाम से राज्य का स्थापना दिवस समारोह मनाया जाएगा।
बनेगी भाजपा की सरकार
चौहान ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि हर साल आनंद और उत्साह से राज्य का स्थापना दिवस समारोह मनाने की परंपरा भाजपा सरकार ने शुरु की, लेकिन इस बार आचार संहिता के कारण स्थापना दिवस का शासकीय तौर पर आयोजन नहीं कर पा रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि तीन दिसंबर को चुनाव परिणाम आने के बाद भाजपा की सरकार बनेगी और फिर तिथि निश्चित कर धूमधाम से स्थापना दिवस समारोह मनाएंगे। उन्होंने कहा कि समृद्ध और विकसित मध्यप्रदेश का आगे का रोडमैप तैयार कर उस पर चलने का संकल्प लेंगे। उन्होंने कहा कि 68 वर्ष में प्रदेश ने प्रगति की लंबी मंजिल तय की है। 2003 में भाजपा ने शासन संभाला था, तब की स्थितियों के बाद से राज्य में आमूलचूल परिवर्तन आया है। स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में बहुत काम हो रहा है। पर्यटन लगातार बढ़ रहा है। शहरों में प्रगति और विकास के साथ स्वच्छता में भी प्रदेश नंबर एक पर है। सांस्कृतिक पुनरुत्थान भी प्रदेश में लगातार हो रहा है।
महाकाल लोक, एकात्म धाम, हनुमान लोग, देवी लोक जैसे बहुत से स्मारक बनाए हैं। प्रदेश तेजी से प्रगति की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि राज्य के 40 वर्ष से अधिक उम्र के लोग जानते हैं कि एक समय में मध्यप्रदेश को बीमारू कहा जाता था, पर आज हम समृद्ध और विकसित राज्यों की पांत में खड़े हैं। राज्य को अभी आगे की ओर ले जाना है। उन्होंने जनता से अनुरोध किया कि प्रदेश को ऐसे हाथों में ना सौंपें, जो यहां की तबाही और बर्बादी के जिम्मेदार थे। जिन्होंने राज्य को अंधेरों और गड्ढों, भ्रष्टाचार और घोटालों का प्रदेश बना दिया था। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों से प्रदेश को बचाना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Madhya Pradesh : सप्रे संग्रहालय में वरिष्ठ पत्रकार कीर्ति राणा सहित 11 मीडियाकर्मियों का सम्मान हुआ

  सप्रे संग्रहालय में वरिष्ठ पत्रकार कीर्ति राणा सहित 11 मीडियाकर्मियों का सम्मान हुआ इंदौर । भोपाल स्थित ज्ञानतीर्थ सप्रे संग्रहालय में इंदौर के वरिष्ठ पत्रकार कीर्ति राणा को स्व हुक्मचंद नारद स्मृति सम्मान से अलंकृत किया गया। उनके साथ प्रदेश के अन्य प्रतिभावान पत्रकारों डा. संजीव गुप्ता, अपर संचालक जनसंपर्क जीएस वाधवा, संजय मिश्र, […]

Indore : सिंधी साहित्य सभा के कार्यक्रम में लेखकों और कला धर्मियों को मिले राष्ट्रीय पुरस्कार

  Indore : सिंधी साहित्य सभा के कार्यक्रम में लेखकों और कला धर्मियों को मिले राष्ट्रीय पुरस्कार साहित्य, संगीत,लोक कला के साथ ही सोशल मीडिया श्रेणी में भी अवार्ड दिए गए मातृभाषा के लिए सम्मान आवश्यक:क्रिकेटर नरेंद्र हिरवानी सांसद श्री लालवानी और अन्य अतिथियों ने दिए पुरस्कार इंदौर : अखिल भारत सिंधी बोली साहित्य सभा,नई […]