Madhya Pradesh Election 2023: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, इंदौर 1 से कैलाश विजयवर्गीय चुनाव लड़ेंगे यहां देखें सूची

 

मध्य प्रदेश चुनावः BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, इंदौर 1 से कैलाश विजयवर्गीय चुनाव लड़ेंगे
यहां देखें सूची

Bhopal: भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों की तैयारियां तेज कर दी हैं। भाजपा ने पं. दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर मध्य प्रदेश के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। इसमें 39 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इससे पहले अगस्त में भाजपा ने पहली लिस्ट में भी 39 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था। बीजेपी ने तीन केंद्रीय मंत्रियों को भी मैदान में उतारा है।
केंद्रीय मंत्री, सांसद और पूर्व सांसदों को भी टिकट
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते और प्रह्लाद सिंह पटेल विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी प्रत्याशी बनाया गया है। एक सांसद को भी टिकट दिया गया है। भाजपा ने छह महिलाओं को भी उम्मीदवार बनाया है। विधानसभा दिमनी ने नरेंद्र सिंह तोमर को प्रत्याशी बनाया गया है। निवास (ST) से फग्गन सिंह कुलस्ते चुनाव लड़ेंगे। नरसिंहपुर से प्रह्लाद सिंह पटेल, जबलपुर पश्चिम से सांसद राकेश सिंह सीधी से रीती पाठक, गाडरवारा से उदयप्रताप सिंह, सतना से गणेश सिंह और इंदौर1 से कैलाश विजयवर्गीय चुनाव लड़ेंगे।
इनको भी मिला टिकट
पूर्व मंत्री इमरती देवी डबरा से चुनाव लड़ेंगी। 2020 के उपचुनाव में इरमती देवी को हार का सामना करना पड़ा था। श्योपुर से दुर्गालाल विजय, मुरैना से रघुराम कसाना, लहार से अमरीश शर्मा गुड्डू, भितरवार से मोहनसिंह राठौर, सेवढा से प्रदीप अग्रवाल, करैरा (SC) से रमेश खटीक, राघोगढ़ से हरेंद्र सिंह बंटी बना, देवरी से बृज बिहारी पटेरिया, राजनगर से अरविंद पटेरिया, मेहर से श्रीकांत चतुर्वेदी, सिंहावल से विश्वामित्र पाठक, कोतमा से दिलीप जायसवाल, डिंडोरी (ST) से पंकज टेकाम, कटंगी से गौरव पारधी, जुन्नारदेव (ST) से नत्थन शाह, छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू, परासिया (SC) से महिला उम्मीदवार ज्योति डहेरिया, घोंडाडोंगरी (ST) से महिला उम्मीदवार गंगा बाई उइके, उदयपुरा से नरेंद्र शिवाजी पटेल, खिलचीपुर से हजारी लाल दांगी को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं, आगर (SC) से मधु गहलोत, शाजापुर से अरुण भीमावत, भीकनगांव (ST) से नंदा ब्राह्मणे, राजपुर (ST) से अंतर सिंह पटेल, पानसेमन (ST) से श्याम बर्डे, थांदला (ST) से कलसिंह भांवर, गंधवानी (ST) से सरदार सिंह मेड़ा, देवालपुर से मनोज पटेल, नागदा-खाचरोद से डॉ. तेजबहादुर सिंह और सैलाना (ST) से संगीता चरेल को उम्मीदवार बनाया गया है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड को मिला ‘बेस्ट स्टेट टूरिज्म बोर्ड’ का अवॉर्ड

  मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड को मिला ‘बेस्ट स्टेट टूरिज्म बोर्ड’ का अवॉर्ड नई दिल्ली में SATTE एग्जिबिशन के दौरान मिला सम्मान भोपाल : मध्यप्रदेश के पर्यटन गंतव्यों के प्रचार-प्रसार, नवाचार करने, पर्यटकों को अनुभव आधारित पर्य़टन प्रदान करने एवं पर्यावरण अनुकूल पर्यटन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड (एमपीटीबी) को […]