Blenders Pride : ब्लेंडर्स प्राइड फैशन टूर ने एफडीसीआई के साथ द शोकेस के दूसरे एडिशन से उठाया पर्दा

 

फैशन उद्योग को नया स्वरूप देने और उभरती प्रतिभाओं के लिए एक उपयोगी प्लेटफॉर्म तैयार करने के लिए इंडस्ट्री के दिग्गज यहां एक साथ मौजूद होंगे

Mumbai : फैशन और डिजाइन की दुनिया में प्रतिष्ठित, ब्लेंडर्स प्राइड फैशन टूर ने फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया (एफडीसीआई) के साथ द शोकेस के दूसरे एडिशन से पर्दा उठा दिया है। इस ईवेंट का उद्देश्य नई प्रतिभाओं को उभारना और उन्हें बेहतर अवसर प्रदान करना है। द शोकेस को फैशन डिजाइनर्स, शटरबग्स, मॉडल और कंटेंट क्रिएटर्स जैसी सभी चार श्रेणियों में नई प्रतिभाओं को खोजने के लिए भारत का अग्रणी प्लेटफॉर्म बनाने के उद्देश्य से शुरू किया गया है। अपने अनूठे अंदाज में, द शोकेस प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करेगा, और उन्हें प्राइड के साथ अपनी रचनात्मकता को प्रदर्शित करने के लिए एक प्लेटफॉर्म प्रदान करेगा। कैरियर को नई ऊंचाई प्रदान करने के लिए, विजेता प्रतिभाओं को ब्लेंडर्स प्राइड फैशन टूर के अगले एडिशन में अपने काम का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है।
द शोकेस फैशन बिरादरी के कई दिग्गजों की मौजूदगी का गवाह बनेगा। ये दिग्गज यहां जूरी मेंबर, मेंटर, मुख्य वक्ता और एक्टिव फैशन प्रमोटर्स की भूमिका में दिखाई देंगे। इस जबर्दस्त जूरी में एफडीसीआई के अध्यक्ष सुनील सेठी, अभिनेता और स्टाइल आइकन नेहा शर्मा, डिज़ाइन के महारथी गौरव गुप्ता, मशहूर कंटेंट क्रिएटर मासूम मीनावाला, सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट शालिना नथानी और बॉलीवुड के लीडिंग शटरबग राहुल झंगियानी शामिल होंगे। फैशन उद्योग के दिग्गज नाम जैसे अमित अग्रवाल, अंजू मोदी, जे जे वलाया, नम्रता जोशीपुरा, राहुल मिश्रा, शांतनु और निखिल, सुनीत वर्मा, अब्राहम और ठाकोर, रीना ढाका और कुणाल रावल प्रतियोगिता के दौरान प्रतिस्पर्धी टीमों का मार्गदर्शन करेंगे।

इस घोषणा के संबंध में बात करते हुए, पर्नोड रिकार्ड इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, कार्तिक मोहिंद्रा ने कहा, “यह बेहद खुशी की बात है कि हम एफडीसीआई के सहयोग से ब्लेंडर्स प्राइड फैशन टूर ‘द शोकेस’ के दूसरे एडिशन को लॉन्च करने की घोषणा कर रहे हैं। इसके साथ हमारी कोशिश है कि हम मिलकर एक ऐसा संपूर्ण प्लेटफॉर्म तैयार करेंगे जहां भविष्य की प्रतिभाओं को उभारने की कोशिश की जाएगी। हमारा उद्देश्य फैशन जगत में उभरती प्रतिभाओं को साथ लाना, उन्हें उभारना और उन्हें एक प्लेटफॉर्म प्रदान करना है। ‘इन्स्टिलिंग प्राइड’ का सफर आगे भी ब्रांड के विजन के अनुरूप बना रहेगा और द शोकेस आगे भी ‘प्राइड’ के इस खास अंदाज को प्रदर्शित करता रहेगा।

लगभग दो महीनों तक चले चार चरणों के साथ आगे बढ़ते हुए , द शोकेस एक बेहतरीन अनुभव पेश करते हुए ‘माय आइडेंटिटी माय प्राइड’, ‘माय पैशन’ माय प्राइड’ और ‘माय प्लैनेट’ माय प्राइड’ जैसे गौरव के विभिन्न पहलुओं को अपने साथ लेकर आएगा। राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाओं की खोज के बाद चुने गए प्रतियोगियों को चार की टीमों में विभाजित किया जाएगा। ये टीमें डिजाइनर, शटरबग, मॉडल और कंटेंट क्रिएटर जैसी श्रेणियों से होंगी। ये टीमें माई प्लैनेट माई प्राइड की थीम के तहत चुनौती देंगी। रीयूज, रीपर्पज़ और रीसायकल इस प्लेटफॉर्म की फिलॉसफी है। इसी को ध्यान में रखकर उम्मीदवारों को 60 से अधिक प्रमुख फैशन ब्रांडों और इंडिविजुअल लेबल जैसे रोहित बल, पेरो, आशीष एन सोनी, बोडिस, नीता लुल्ला, वरुण बहल, गौरी एंड नैनिका, रोहित गांधी + राहुल खन्ना, ह्यूमन, डूडलेज, पंकज एंड निधि आदि के कपड़ों का पुन: उपयोग करना होगा। इसके पीछे उद्देश्य ‘माय प्लैनेट माय प्राइड’ के तहत बेहतर उपभोग की संस्कृति को प्रोत्साहित करना है।
शोकेस में कई इंटरेक्टिव सैशंस भी होंगे, जिसमें महशूर हस्तियों जैसे सुशांत दिविगिकर, भारत की प्रमुख ड्रैग आइकन और इन्क्लूसिविटी एंव डायवर्सिटी की आवाज, अनुभवी मॉडल लक्ष्मी राणा, उभरते डिजाइनरों के लिए मार्गदर्शक आशीष सोनी और विश्व स्तर पर प्रशंसित फोटोग्राफर तरुण खारीवाल जैसे खास व्यक्तित्व उभरते डिजायनर्स को संबोधित करेंगे। यहां वे ‘माय आईडेंटिटी माय प्राइड’ का पक्ष रखते हुए अपने सफर के बारे में बताएंगे।
एफडीसीआई के अध्यक्ष, सुनील सेठी ने कहा, “हमें ब्लेंडर्स प्राइड फैशन टूर के द शोकेस के दूसरे एडिशन के साथ जुड़ने पर गर्व है। यह इस आयोजन को और भी भव्य बनाएगा। फैशन के क्षेत्र में प्रतिष्ठित नाम, एफडीसीआई और ब्लेंडर्स प्राइड फैशन टूर दोनों ही यही सोच रखते हैं कि हम एक साथ मिलकर एक बड़ा प्लेटफॉर्म तैयार कर सकते हैं जो देश के कोने-कोने से आने वाली प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका देगा।”
क्यूरेटर, आशीष सोनी ने कहा, “भारत में अपार प्रतिभाएं है और ब्लेंडर्स प्राइड फैशन टूर ‘द शोकेस’ और एफडीसीआई की साझेदारी के साथ, हम एक ऐसा प्लेटफॉर्म तैयार करेंगे जो विभिन्न क्रिएटिव फील्ड में प्रतिभाओं को निखारने का काम करेगा। यह एक बड़े फैशन ईकोसिस्टम के निर्माण और देश भर में उभरती प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा।”
एक्टर एवं मॉडल, नेहा शर्मा ने कहा, “अभिनय और मॉडलिंग दोनों क्षेत्रों से जुड़ी होने के कारण, मैं ब्लेंडर्स प्राइड फैशन टूर द शोकेस की जूरी सदस्य बनकर बेहद उत्साहित हूं। यह फैशन के क्षेत्र में उल्लेखनीय कदम है। द शोकेस वास्तव में उभरती प्रतिभाओं के लिए जीवन में सिर्फ एक बार मिलने वाला अवसर है और मैं चाहती हूं कि अधिक से अधिक प्रतिभाएं इसमें भागीदारी करें।”
डिजाइनर, गौरव गुप्ता ने कहा, “ब्लेंडर्स प्राइड फैशन टूर के साथ मेरा लंबे समय से जुड़ाव रहा है, और द शोकेस भविष्य की फैशन प्रतिभाओं को उभारने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। जूरी सदस्य के रूप में शिरकत करने और फैशन एवं लाइफस्टाइल के क्षेत्र की उभरती प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने में अपनी भूमिका निभाने के लिए रोमांचित हूं।”
सेलेब्रिटी स्टाइलिस्ट, शालीना नथानी ने कहा, “मुझे हमेशा से लोगों को तैयार करने का शौक रहा है और मैं काफी भाग्यशाली थी कि मुझे अपने जुनून को पूरा करने के लिए सही अवसर मिले। मेरा मानना है कि ब्लेंडर्स प्राइड फैशन टूर द शोकेस जैसा प्लेटफॉर्म इंडस्ट्री के लिए गेम चेंजर साबित होगा और नई और उभरती प्रतिभाओं को आगे लेकर आएगा।
फैशन एवं लाइफस्टाइल इन्फ्लुएंसर, मासूम मीनावाला ने कहा, “लंबे समय तक, फैशन और लाइफस्टाइल इन्फ्लुएंसर को फैशन इकोसिस्टम का महत्वपूर्ण हिस्सा नहीं माना जाता था और न ही उनकी रचनात्मकता और प्रतिभा के लिए पहचाना जाता था। ब्लेंडर्स प्राइड फैशन टूर द शोकेस जैसे आधुनिक प्लेटफॉर्म के साथ प्रभावशाली लोगों और कंटेंट क्रिएटर्स को आगे आने का मौका मिल रहा है, इससे इस पेशे की विश्वसनीयता कई गुना बढ़ जाएगी और देश भर में छिपे हुए टैलेंट को अपनी प्रतिभा निखाने का मौका मिलेगा।
सेलेब्रिटी फ़ोटोग्राफ़र, राहुल झंगियानी ने कहा, “एक अनोखे लेंस के जरिए प्राइड के विविध पहलुओं को कैप्चर करना मेरे जीवन को परिभाषित करता है। मुझे ब्लेंडर्स प्राइड फैशन टूर द शोकेस जैसे प्लेटफॉर्म से जुड़कर बेहद खुशी हो रही है, जो विविध शैलियों के कलाकारों की क्रिएटिविटी को पहचानता है।”
प्रमुख वक्ता, सुशांत दिवगीकर ने कहा, “मेरे जीवन को अपने जुनून का पीछा करने और उसे हर कीमत पर हासिल करने के रूप में देखा जा सकता है, इसने मुझे वह बनाया है जो मैं हूं। ब्लेंडर्स प्राइड फैशन टूर ‘द शोकेस’ जैसे बड़े प्लेटफॉर्म के साथ, देश भर की प्रतिभाओं को अपने व्यक्तित्व को पहचानने और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

अक्षय कुमार की ‘सरफिरा’ का फर्स्ट लुक

  Mumbai: गीता में कहा गया है- कर्म करते जाओ, फल की चिंता मत करो। इसी बात को लगता है अक्षय कुमार फॉलो कर रहे हैं। उनकी बीते दो-तीन सालों में कितनी फिल्में फ्लॉप हो गईं। लेकिन उन्होंने फिल्में देना बंद नहीं किया। 15 अगस्त को जहां उनकी ‘खेल खेल में’ रिलीज होगी। वहीं, उसके […]

कल्कि 2898 एडी के प्रोमोशन में शामिल हुआ नेशनल ट्रक टूर

  कल्कि 2898 एडी के प्रोमोशन में शामिल हुआ नेशनल ट्रक टूर Mumbai: कल्कि 2898 एडी रिलीज से पहले ही चर्चा पैदा कर रही है। फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज़ हुआ, जिसने दर्शकों को इसके आश्चर्यजनक दृश्यों और सम्मोहक कहानी से आश्चर्यचकित कर दिया। लेकिन कल्कि 2898 एडी टीम यहीं नहीं रुक रही […]