चुनौतियों ने मुझे आगे बढ़ने में मदद की- अयूब खान

 

मुंबई: किसी किरदार या भावना की नकल करना बहुत आसान है, लेकिन उसे निभाना बहुत मुश्किल है। टेलीविजन और फिल्मों दोनों में स्क्रीन पर विभिन्न प्रकार के किरदार निभाने का अवसर मिलने के बाद, अयूब खान पहले से ही दंगल टीवी के शो रंजू की बेटीयां में अपने पहले कभी नहीं देखे जाने वाली प्रदर्शन के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर रहे हैं। वह बताते हैं कि कैसे कुछ भूमिकाएं बहुत चुनौतीपूर्ण हो सकती हैं क्योंकि किसी ने कभी कुछ परिस्थितियों का अनुभव नहीं किया है। चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं के अपने अनुभव को साझा करते हुए, अयूब कहते हैं, “मुझे वास्तव में कुछ चुनौतीपूर्ण सीन को करने का मौका मिला है। कुछ शारीरिक रूप से कठिन थे, कुछ को मुझे मानसिक रूप से मजबूत होने की जरूरत थी। ऐसे मामलों में, प्रदर्शन करना मुश्किल है। आपने वास्तविक जीवन में ऐसा कुछ अनुभव नहीं किया है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप दर्शकों के लिए उसे संभावित दिखा रहे है। रंजू की बेटीयां में हाल के एक सीक्वेंस में मेरे चरित्र गुड्डू मिश्रा ने अपने जीवनकाल में जो कुछ भी कमाया था, वह सब कुछ खो दिया है। जिसके कारण वह अपने जीवन को खत्म करने का फैसला करता है। यह सीन पूरे दल के लिए शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण था क्योंकि हमने इसे बाहर शूट किया था और बहा बहुत गर्मी थी। लेकिन यह सीन मानसिक रूप से भी चुनौतीपूर्ण था क्योंकि यह एक भावना है जिसे मैंने कभी महसूस नहीं की और करना भी नहीं चाहूंगा। लेकिन मुझे खुशी है कि हम इसे आवश्यक भावनाओं के साथ सफलतापूर्वक शूट करने में सक्षम थे। वह आगे कहते हैं, “इस क्रम ने मुझे इस बात की रियलिटी चेक दी कि जीवन कितना महत्वपूर्ण है और हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम इसे पूरी तरह से जिएँ और हमेशा निम्न स्थितियों से लड़ना चाहिए। शो में, बेटियों की प्रतिक्रिया दर्शाती है कि कैसे हमेशा कोई न कोई आप पर निर्भर रहता है और इसलिए हार मान लेना कभी भी एक विकल्प नहीं होना चाहिए। सफलता की राह पर चलते हुए अपने शक्तियों को पहचानना और डर पर काबू पाना जरूरी है।
रंजू की बेटियां एक मां, रंजू की दिल को छू लेने वाली और एक पितृसत्तात्मक समाज में 4 बेटियों की परवरिश का उनका संघर्ष की कहानी है। देखे रंजु की बेटीया रात 9.30 बजे केवल दंगल टीवी पर।
दंगल टीवी केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है – डीडी फ्री डिश (चैनल नंबर 29), टाटा स्काई (चैनल नंबर 177), एयरटेल (चैनल नंबर 125), डिश टीवी (चैनल नंबर 119) सन डायरेक्ट (328) और वीडियोकॉन D2H (चैनल NO 106)।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Juju Productions Sets Release Date for “MITWA” – a Musical Tribute Featuring the Legendary Ustad Rashid Khan and Anuradha Juju.

  Juju Productions Sets Release Date for “MITWA” – a Musical Tribute Featuring the Legendary Ustad Rashid Khan and Anuradha Juju. Mumbai – Juju Productions, a Boston-based music production company, announced that it will release “MITWA,” a groundbreaking musical composition and video, on February 23, 2024. MITWA is a musical tribute, featuring the legendary late […]

विराट और अनुष्का शर्मा के घर लिया बेटे ने जन्म, नाम रखा “अकाय”

  विराट और अनुष्का शर्मा के घर लिया बेटे ने जन्म, नाम रखा “अकाय” मुंबई। स्टार जोड़ी अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने अपने दूसरे बच्चे -लड़के के आगमन की घोषणा की है और खुलासा किया है कि उन्होंने अपने इस नन्‍हे मेहमान का नाम ‘अकाय’ रखा है। स्टार जोड़ी ने इंस्टाग्राम पर घोषणा की […]