Corona New Guideline 2021 : गृह मंत्रालय ने कोविड प्रतिबंधों को लेकर सभी राज्यों को जारी की गाइडलाइन

 

नई दिल्ली। कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) ने सक्रिय कोविड -19 मामलों की संख्या में गिरावट के साथ प्रतिबंधों में ढील देना शुरू कर दिया है। इस पर गृह मंत्रालय (एमएचए) ने शनिवार को उन्हें सावधानीपूर्वक व्यवस्थित तरीके से प्रक्रिया सुनिश्चित करने की सलाह दी। मंत्रालय ने उन्हें खोलने के दौरान कोविड उपयुक्त व्यवहार, टेस्ट-ट्रैक-उपचार और टीकाकरण की पांच गुना रणनीति का पालन करने का सुझाव दिया। गृह सचिव अजय कुमार भल्ला द्वारा राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एक लिखित पत्र में जारी किए गए निर्देशों में, उन्हें नियमित रूप से कोविड के उचित व्यवहार की निगरानी करने के लिए कहा गया है ताकि पुनरावृत्ति को रोका जा सके।
गृह मंत्रालय ने कोविड के उचित व्यवहार को दोहराया, जिसमें मास्क का अनिवार्य उपयोग, हाथ की स्वच्छता, सामाजिक दूरी और बंद स्थानों का उचित वेंटिलेशन भी शामिल है। यह निर्देश कई राज्यों में प्रतिबंधों में ढील के तुरंत बाद कोविड के उचित व्यवहार के मानदंडों का पालन किए बिना बाजारों में भीड़ के बारे में जानकारी की पृष्ठभूमि में आता है। पत्र में उल्लेख किया गया है, “इसलिए, यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि शालीनता स्थापित न हो और गतिविधियों को खोलते समय कोविड के उचित व्यवहार का पालन करने में कोई कमी न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Madhya Pradesh : मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने उद्योगपतियों और निवेशकों से की वन-टू-वन चर्चा

  मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने उद्योगपतियों और निवेशकों से की वन-टू-वन चर्चा मुख्यमंत्री ने सिटी इलेक्ट्रिक ट्रक और इलेक्ट्रिक स्टॉफ बस को झंडी दिखाकर किया रवाना Indore: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शुक्रवार को रीजनल इंडस्ट्री कॉन्‍क्लेव के पहले दिन के दूसरे सत्र में उद्योगपतियों और निवेशकों से वन-टू-वन चर्चा की। उद्योग समूहों ने प्रदेश […]