इंदौर रियल्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन व नेशनल एसोसिएशन ऑफ़ रियल्टर्स द्वारा आयोजित देश का सबसे बड़ा रियल एस्टेट सिटी कन्वेंशन

 

इंदौर रियल्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन व नेशनल एसोसिएशन ऑफ़ रियल्टर्स द्वारा आयोजित देश का सबसे बड़ा रियल एस्टेट सिटी कन्वेंशन

25 मई 2023 – ब्रिलियंट कन्वेंशन सेन्टर, इंदौर

• देश भर से आएंगे रियलिटी सेक्टर से जुड़े प्रोफेशनल्स
• टेक्नोलॉजी, लेटेस्ट ट्रेंड्स से लेकर मार्केटिंग स्ट्रेटजी तक पर होगी चर्चा
• कन्वेंशन की थीम एंगेज, एम्पावर, एलिवेट पर होगी आधारित
• भारत के 35 शहरों से आएंगे डेलीगेट्स
• एक्सपर्ट्स के सम्बोधन के साथ होगा पैनल डिस्कशन व वर्कशॉप भी

​इंदौर : तेज रफ्तार से विकास की राह पर चल पड़े भारत में रियल एस्टेट सेक्टर का योगदान बहुत महत्वपूर्ण है। इंदौर शहर में भी कमर्शियल से लेकर रेसिडेंशियल और इंडस्ट्रियल सेगमेंट तक रियल एस्टेट शानदार ग्रोथ का प्रदर्शन कर रहा है। देशभर की नामी कम्पनियां यहां प्रोजेक्ट्स ला रही हैं। इसी कड़ी में शहर की उपलब्धियों में एक और कड़ी जुड़ने जा रही है बीइंग रियल्टर इवेंट के रूप में। इंदौर रियल्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन (IRWA) एवं नेशनल एसोसिएशन ऑफ़ रियल्टर्स – इंडिया (NAR – India) द्वारा 25 मई 2023 को आयोजित यह भारत का सबसे बड़ा सिटी कन्वेंशन होगा जिसमें देशभर के रियल एस्टेट प्रोफेशनल्स शामिल होंगे। कन्वेंशन की थीम एंगेज, एम्पावर, एलिवेट रखी गई है। ब्रिलियंट कन्वेशन सेंटर, इंदौर में आयोजित इस कार्यक्रम में रियल एस्टेट उद्योग से जुड़े लेटेस्ट ट्रेंड्स, टेक्नोलॉजी और नई मार्केटिंग रणनीतियों के बारे में चर्चा होगी। साथ ही विशेषज्ञों के सम्बोधन, पैनल डिस्कशन व वर्कशॉप भी आयोजित होंगी।
​इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए कन्वेंशन चेयरमैन श्री भूपेंद्र जोशी ने बताया- रियल एस्टेट उद्योग एक ऐसा क्षेत्र है जो देश के आर्थिक विकास में सक्रिय एवं महत्वपूर्ण भूमिका तो निभाता ही है, देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने और बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर प्रदान कर सामाजिक उन्नति की ओर बढ़ने में भी सहयोग करता है। इस क्षेत्र में भी निरंतर अपडेट्स होते हैं और निरंतर इनोवेशन की भी जरूरत पड़ती है। यही कारण है कि द नेशनल एसोसिएशन ऑफ रियल्टर्स- इंडिया (NAR- India) हर तिमाही में एक सिटी कन्वेंशन का आयोजन करता है। इसका उद्देश्य देशभर के रियल एस्टेट प्रोफेशनल्स को एक मंच पर लाकर उनके नेटवर्क को मजबूती देना, इस उद्योग से जुड़े महत्वपूर्ण और नवीनतम आयामों पर चर्चा करना, मौजूदा चुनौतियों को पार करने के मार्ग ढूंढना और इस उद्योग को और आगे बढाने के लिए नई तकनीकों एवं इनोवेशन युक्त कदम उठाना है। इसी कड़ी में हम शहर में यह आयोजन करने जा रहे हैं।’
​IRWA के वाइस चेयरमैन श्री शैलेन्द्र जैन (दरड़ा) ने जानकारी देते हुए कहा-
इंदौर रियल्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन (IRWA) एक गैर-लाभकारी संगठन है, जिसका गठन वर्ष 2010 में इंदौर शहर के सभी प्रोफेशनल रियल एस्टेट सलाहकारों को एक ही मंच पर लाने के लिए किया गया था। यह संगठन द नेशनल एसोसिएशन ऑफ़ रियल्टर्स-इंडिया (NAR-India) का भी सदस्य है। एनएआर-इंडिया, भारत में मौजूद रियाल्टारों की विश्वसनीय आवाज बनकर एकल राष्ट्रीय स्तर के अंब्रेला संगठन के रूप में कार्य करती है। जो कि पूरे देश में सक्रिय हजारों रियल्टर्स के हितों का प्रतिनिधित्व करती है, इसके साथ ही इसका उद्देश्य भारत में रियल एस्टेट ब्रोकिंग के अभ्यास को बढ़ावा देना भी है। यह वैश्विक स्तर का एक मानक संगठन है। उल्लेखनीय है कि NAR-India का USA स्थित नेशनल एसोसिएशन ऑफ रियल्टर्स यानी NAR के साथ ही इंटरनेशनल कंसोर्टियम ऑफ रियल एस्टेट एसोसिएशन (ICREA), USA के साथ भी गठजोड़ है।
​प्रेसिडेंट श्री अरविंद गुप्ता के अनुसार- यह आयोजन एक संगठन के तौर पर केवल हमारे लिए ही नहीं बल्कि एक शहर और रियल एस्टेट के क्षेत्र में बहुत शानदार संभावनाएं रखने वाले इंदौर के लिए भी गौरवपूर्ण उपलब्धि है। वार्षिक वित्तीय वर्ष के अनुरूप प्रत्येक तिमाही में NAR द्वारा आयोजित होने वाले सिटी कन्वेंशन के इस वित्तीय वर्ष (2023-2024) के आगाज़ की मेजबानी IRWA को प्राप्त हुई है। हम पूरे उत्साह के साथ IRWA बीइंग रियल्टर के रूप में भारत का सबसे बड़ा कन्वेंशन आयोजित करने जा रहे हैं।
​सेक्रेटरी श्री पीयूष भंडारी ने बताया- प्रॉपर्टी खरीदने या बेचने का काम कई तकनीकी प्रक्रियाओं से जुड़ा होता है। जरूरी होता है कि यह एक ऐसे व्यक्ति की देखरेख में हो जो व्यवस्थित तरीके से, पूरी नैतिकता, जिम्मेदारी के साथ प्रोफेशनली काम कर सके। रियाल्टर ऐसा ही व्यक्ति होता। नेशनल एसोसिएशन ऑफ रियल्टर्स का सदस्य होने से उसकी प्रामाणिकता और भी बढ़ जाती है। “बीइंग रियल्टर” आयोजन का उद्देश्य इंदौर शहर के रियल एस्टेट सलाहकारों को ऐसा ही रियाल्टर बनने की प्रेरणा देना है ताकि शहर के रियल एस्टेट क्षेत्र में और भी प्रोफेशनल और प्रामाणिक तरीके से काम हो सके।
​इस आयोजन के लिए एक टीम के रूप में IRWA ने काम किया है जिसमें संगठन के वाइस प्रेसीडेंट श्री देवेश पाहवा, ट्रेज़रार श्री नीरव शाह, जॉइंट सेक्रेटरी श्री अर्पित जोशी व कन्वेंशन कॉर्डिनेटर श्री सुमित गुप्ता शामिल हैं। विश्वास है कि सभी का साझा प्रयास इस आयोजन को सार्थकता और सफलता प्रदान करेगा।
​बीइंग रियल्टर्स में रियल एस्टेट उद्योग में लेटेस्ट ट्रेंड और टेक्नोलॉजी के बारे में, नई मार्केटिंग रणनीतियों के बारे बात की जाएगी। देश भर से आने वाले अन्य रियल एस्टेट क्षेत्र के प्रोफेशनल्स के साथ नेटवर्क बनाने का अवसर मिलेगा। जो रीयल एस्टेट से जुड़े व्यवसाय को बढ़ाने में सहायता कर सकते हैं। उनके अनुभवों से सीखने का व अपने अनुभव साझा करने के साथ ही व्यावसायिक साझेदारी स्थापित करने का भी अवसर यहां प्राप्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

मध्य प्रदेश में हुआ भीषण सड़क हादसा, तीन लोगों की मौत, बाइक को टक्कर मार कर पलट गया ट्रक..

  मध्य प्रदेश में हुआ भीषण सड़क हादसा, तीन लोगों की मौत, बाइक को टक्कर मार कर पलट गया ट्रक.. दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह जिले में भीषण सड़क हादसा हुआ है। एक तेज रफ्तार ट्रक ने दो बाइक सवारों को अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो […]