Actress and model Kirti Choudhary: इंदौर की कीर्ति चौधरी अब स्टार प्लस के ‘बातें कुछ अनकही सी’ सीरियल में आएंगी नजर

 

इंदौर की कीर्ति अब स्टार प्लस के ‘बातें कुछ अनकही सी’ सीरियल में आएंगी नजर

ज़ी टीवी और कलर्स के शो में भी कर चुकी हैं काम, फिल्म ‘मर्दानी-2’ में निभाई थी महत्वपूर्ण भूमिका

इंदौर। अपनी टैलेंट के जरिए टीवी पर इंदौर का नाम रोशन कर रही एक्ट्रेस कीर्ति चौधरी जल्द ही स्टार प्लस के टीवी शो बातें कुछ अनकही सी में एंट्री करती नजर आएंगी। इसमें कीर्ति मेन लीड कैरेक्टर मोहित के अपोजिट में नजर आएंगी। अपने इस नए शो के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस कीर्ति ने कहा कि यह शो मेरे लिए भगवान का दिया दिवाली गिफ्ट है। मैं दीपावली सेलिब्रेट करने के लिए इंदौर आई हुई थी और घर से ऑडिशन के लिए एक 30 सेकंड का क्लिप बनाकर भेजा था। शो से जुड़े लोगों को वह क्लिप पसंद आया और फिर मुझे मुंबई बुला लिया गया।
एक्टिंग है लाइफटाइम लर्निंग प्रोसेस
कीर्ति चौधरी ने बताया कि इस शो के प्रोड्यूसर राजन शाही है जो अनुपमा और ये रिश्ता क्या कहलता है जैसे शो के भी प्रोड्यूसर भी है। इस शो की भी टीआरपी लगातार अच्छी बनी हुई है। राजन शाही और स्टार की टीम साथ काम करने के लिए मैं काफी एक्साइटेड हूं। मैंने अभी तक जीतने भी शो किए हैं सबमें कुछ नया सिखने को मिला है। मेरा मानना है कि एक्टर की लाइफ में लर्निंग प्रोसेस कभी खत्म नहीं होती हैं। हमेशा कुछ नया सीखने को मिलता रहता है।
हमेशा अपने पैशन को फॉलो करें
कीर्ति ने बताया कि इंदौर में स्कूलिंग एनडीपीएस और एमबीए मैंने वैष्णव मैनेजमेंट से एमबीए किया। एमबीए करने के बाद मैंने लगभग 6 महीने जॉब की पर मुझे लगा कि मुझे अपने सपने के पीछे जाना चाहिए। इसके बाद मैंने पापा को इस बारे में बताया उन्होंने मुझे पूरा सपोर्ट करा और फिर मैं इंदौर से मुंबई आ गई। मेरा मानना है कि अगर आप अपने ड्रीम को अपना करियर बनाते है तो आप हमेशा स्ट्रेस फ्री रहते है फिर आपको खुद को स्ट्रेस फ्री रहने के लिए विकेंड पर पार्टी करने की जरूरत महसूस नहीं होती। आप अपने काम को ही इतना एंजाय करते है कि आप हमेशा खुश रहते है। इसलिए मैं सबसे कहना चाहती हूं कि हमेशा अपने ड्रीम को फॉलो करें। इसके साथ ही गर्ल्स को मेरा स्पेशल मैसेज है कि आज के दौरा में शादी करने से पहले अपने करियर को अच्छे से इस्टैब्लिश करें।


निगेटिव किरदार में क्रिएटिविटी दिखाने का मिलता है मौका
2014 में मिस इंदौर का खिताब जीतने वाली और मिस दिवा की फाइनलिस्ट रह चुकी कीर्ति कहती हैं कि मुंबई में बिना स्ट्रगल के सफलता नहीं मिलती, भले ही आप किसी ब्यूटी पेजेंट से ही क्यों न इस फील्ड में गए हो। शुरूआती 6 महीने मैंने लगातार 12-12 घंटे तक ऑडिशन के लिए एक स्टूडियो से दूसरे स्टूडियो के चक्कर काटे हैं। इसके बाद मुझे अपना पहला शो ज़ी टीवी का ‘हमारी बहू’ मिला था। फिर मैंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद मैंने नागिन-6 में भी निगेटिव करैक्टर किया है जिसे लोगों और क्रिटिक्स ने काफी पसंद किया था। मैंने कई सीरियल, वेब सीरीज और कमर्शियल्स में काम किया है। ज्यादातर नेगेटिव रोल निभाने का ही मौका मिला। हालांकि मुझे लगता है कि नेगेटिव रोल में क्रिएटिविटी दिखाने का ज्यादा मौका होता है क्योंकि एक तय इमेज के मुताबिक एक्टिंग नहीं करनी होती है। आप किसी भी नेगेटिव किरदार में अपने अनुसार इम्प्रोवाइस कर सकते हैं जिससे आपकी स्किल्स बेहतर होती है। ‘मर्दानी-2’ में भी मुझे एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का मौका मिला जिसके साथ ही बॉलीवुड के लिए मेरे रास्ते खुल गए।
सब्र से मिलता है काम और पहचान
मेरा मानना है कि अगर आप के अंदर टैलेंट है और आप मेहनती है तो आपको मुंबई में काम जरूर मिलेगा। यह बात अलग है कि हर फील्ड की तरह इसमें भी शुरुआत में थोड़ा स्ट्रगल करना पड़ता है और कुछ ऐसे लोग भी मिलते है जो आपको मिस गाइड और डी मोटिवेट भी करते है पर आप अगर पूरी मेहनत के साथ काम तलाश कर रहे है तो फिर देर से ही सही पर आपको काम भी मिलता है और अच्छा काम करने पर पहचान भी मिलती है। बस आपके अंदर सब्र का होना जरूरी है।
खाने के मामले में पक्की इंदौरी
कीर्ति ने कहा कि खाने के मामले में मैं पक्की इंदौरी हूं। पोहा- जलेबी मेरा फेवरेट ब्रेकफास्ट है। हालांकि डाइट फॉलो करने की वजह से अब मैं हफ्ते में एक दिन अपनी पसंद की चीजों को खा पाती हूं, फिर भी मैं कहीं भी रहूं इंदौर की सेव हमेशा मेरे साथ मेरे पर्स में रहती है। वहीं जब इंदौर आना होता है तो मैं एक ही दिन में सराफा और 56 दोनों जगह के अपने फेवरेट स्टॉल पर जाती हूं और फिर डाइट प्लान को भूलकर हर वो चीज खाती हूं जो कि मुझे पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Juju Productions Sets Release Date for “MITWA” – a Musical Tribute Featuring the Legendary Ustad Rashid Khan and Anuradha Juju.

  Juju Productions Sets Release Date for “MITWA” – a Musical Tribute Featuring the Legendary Ustad Rashid Khan and Anuradha Juju. Mumbai – Juju Productions, a Boston-based music production company, announced that it will release “MITWA,” a groundbreaking musical composition and video, on February 23, 2024. MITWA is a musical tribute, featuring the legendary late […]

COLORS’ ‘Dance Deewane’ – ‘डांस दीवाने’ इंदौर में .. डांस दीवाने की मेज़बान भारती सिंह के साथ इंदौर में खुशी और उत्साह की लहर

  कलर्स ‘डांस दीवाने’ की होस्ट भारती सिंह , मध्य प्रदेश के इंदौर में फैलाया डांस फीवर Bharti Singh spreads the dance fever of COLORS’ ‘Dance Deewane’ in Madhya Pradesh’s Indore, surprises fans in a housing society इंदौर – भारत का दिल” डांस की ताल पर थिरक रहा है क्योंकि कलर्स का धमाकेदार शो ‘डांस […]