इंदौर एसएफए चैम्पियनशिप्स के दूसरे दिन देखने को मिली ज़बरदस्त खेल भावना

 

इंदौर एसएफए चैम्पियनशिप्स के दूसरे दिन देखने को मिली ज़बरदस्त खेल भावना

दूसरे दिन प्रतिभागियों ने फुटबॉल, स्क्वैश, शूटिंग, वॉलीबॉल और एथलेटिक्स में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया
दिल्ली पब्लिक स्कूल, राउ के मैदान में दिखा फुटबॉल फीवर, टीमों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को उत्साह बढ़ाया
देवी अहिल्या विश्व विद्यालय के मैदान में एथलेटिक्स और वॉलीबॉल टीमों ने गोल्ड के लिए मुकाबला किया

इंदौर : इंदौर में एसएफए चैम्पियनशिप्स के पहले संस्करण के दूसरे दिन का समापन ज़बरदस्त जोश के साथ हुआ। एथलीट्स ने एथलेटिक्स, वॉलीबॉल, शूटिंग और स्क्वैश में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए ज़बरदस्त समर्पण और कौशल दर्शाया। गोल्ड के लिए ज़बरदस्त मुकाबला हुआ। खिलाड़ियों ने वॉलीबॉल, स्क्वैश और शूटिंग के फाइनल में पोडियम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा का प्रदर्शन किया। वॉलीबॉल फाइनल्स (अंडर-14) में सेंट अर्नोल्ड्स हायर सैकण्डरी स्कूल ने गोल्ड मैडल जीता, जबकि सेंट मैरी कॉन्वेन्ट स्कूल रनर अप रहा। फुटबॉल में अंडर-14, अंडर-16 और अंडर-18 कैटेगरीज़ की शुरूआत एसएफए चैम्पियनशिप्स के दूसरे दिन हुई।
सेंट अर्नोर्ल्ड्स हायर सैकण्डरी स्कूल ने रैकिंग टेबल में बढ़त ले ली है, इनके बाद दिल्ली पब्लिक स्कूल, राउ उनके बहुत नज़दीक है। इन स्कूलों और एथलीट्स न सिर्फ ज़बरदस्त खेल भावना बल्कि इंदौर के प्रति समर्पण का प्रदर्शन भी किया है। अगले कुछ दिनों में, एसएफए चैम्पियनशिप्स में शहर की सर्वश्रेष्ठ एथलेटिक प्रतिभा देखने को मिलेगी, और स्पोर्ट्स के क्षेत्र में नंबर वन की तलाश की जाएगी, ऐसे में यह चैम्पियनशिप विभिन्न भोगौलिक क्षेत्रों के एथलीट्स को सक्षम बनाएगी।
एसएफए चैम्पियनशिप्स के दूसरे दिन डीपीएस, राउ के फुटबॉल मैदान में सभी फुटबॉल टीमों में उत्साह नजर आया, वहीं इंडोर हॉल्स में भी भरपूर एनर्जी दिखाई दी, जहां शूटिंग और स्क्वैश प्रतियोगिताएं हुईं। इसी बीच डीएवीवी के मैदान में एथलेटिक्स और वॉलीबॉल प्रतियोगिता हुई, जहां गोल्ड के लिए कड़ा मुकाबला हुआ।
एसएफए को सपोर्ट करते हुए, प्रतिभागी नव्या नागर, जो डेली कॉलेज ने अंडर-12 स्क्वैश कैटेगरी में हिस्सा ले रहे हैं, उनके पिता प्रियेश नागर ने कहा ‘‘हमें खुशी है कि हमें एसएफए चैम्पियनशिप्स के साथ जुड़ने का मौका मिला है। यह एसएफए की बेहतरीन पहल है। बड़े अच्छे इंतज़ाम किए गए हैं। एसएफए खेलों को बढ़ावा देने और बच्चों का उत्साह बढ़ाने के लिए उत्कृष्ट प्रयास कर रहा है। हमं यहां बेहद उत्साहित महसूस कर रहे हैं।’’
एसएफए चैम्पियनशिप्स 2023-24 स्कूल स्पोर्ट्स के लिए अनूठा अनुभव लेकर आई है, जो इससे पहले इंदौर में कभी नहीं देखा गया, जहां प्रतिभागियों को विभिन्न प्रकार के स्पोर्ट्स जैसे शूटिंग, वॉलीबॉल, टीकवोंडो, टेबल टेनिस, स्केटिंग, फुटबॉल आदि में अपनी प्रतिभा दर्शाने का मौका मिला। एसएफए चैम्पियनशिप्स पेशेवर बुनियादी सुविधाएं एवं उपकरण, सर्टिफाईड मैच अधिकारियों की विशेषज्ञता और प्रख्यात स्पोर्ट्स एसोसिएशन्स के रेफरी उपलब्ध कराती है ताकि स्कूल एथलीट्स को अपनी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का मौका मिले!
चैम्पियनशिप्स के तीसरे दिन टीमें खो-खो (इंडोर) में प्रतिस्पर्धा करेंगी, वहीं विभिन्न आयु वर्गों में फुटबॉल मैच जारी रहेंगे। इंदौर के पहले चैम्पियनशिप में रोज़ाना की समयसूची, हर खेल प्रतियोगिता के विस्तृत परिणाम हमारी आधिकारिक वेबसाईट– www.sfaplay.com पर उपलब्ध होंगे। रियल टाईम अपडेट्स, हाईलाईट्स और एक्सक्लुज़िव बिहाइंड-द-सीन मोमेन्ट्स के लिए हमारे सोशल मीडिया चैनलों को फॉलों करें- Facebook, Instagram, Twitter। एसएफए चैम्पियनशिप्स देश भर के युवा एथलीट्स के लिए स्पोर्ट्स यानि खेलों को सुलभ बनाना चाहती है और आज की प्रतिभा को सशक्त बनाकर आने वाले कल के चैम्पियन के रूप में विकसित करने के लिए तत्पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Madhya Pradesh: जबलपुर में बनेगा टेक्सटाइल का अत्याधुनिक स्किल डेवलपमेंट सेंटर: मुख्यमंत्री डॉ. यादव

  जबलपुर में बनेगा टेक्सटाइल का अत्याधुनिक स्किल डेवलपमेंट सेंटर: मुख्यमंत्री डॉ. यादव मध्यप्रदेश में सेना के लिये तोप के साथ टैंक निर्माण भी होगा रक्षा उपकरण निर्माण क्षेत्र में आएगा 600 करोड़ रूपये का निवेश मुख्यमंत्री की उपस्थिति में अशोक लीलैंड और आर्मड व्हीकल के बीच हुआ करारनामा मध्यप्रदेश में हीरे मिलते हैं, उन्हें […]

Madhya Pradesh – Indore: इंदौर में पहली बार हुआ इंटरनेशनल ब्यूटी पेजेंट

  इंदौर में पहली बार हुआ इंटरनेशनल ब्यूटी पेजेंट बांसुरी की धुन पर हुआ रैम्प वॉक इंदौर। शहर में शनिवार शाम सितारों की महफिल सजी। देशभर से आईं 30 मॉडल्स के साथ अभिनेत्री जया प्रदा, अदिति गोवित्रिकर और इंडियन आइडल फेम आध्या मिश्रा ने रैम्प पर जलवे बिखेरे। इन तीनों जजों ने यहां अपना जजमेंट […]