kolkata Lockdown 2021 : West Bengal में 15 दिनों के लिए लगा लॉकडाउन, जानें क्या बंद क्या खुला

 

रविवार सुबह 6 बजे से, 30 मई को शाम 6 बजे तक बंद रहेगा

UNN/BIJAN BANERJEE: कोरोना वायरस के मामलों में भारी वृद्धि को देखते हुए, ममता बनर्जी सरकार ने राज्य में अगले 15 दिनों के लिए रविवार सुबह 6 बजे से करीब पूर्ण-लॉकडाउन मानदंड लागू करने का फैसला किया है, जिसमें केवल आपात स्थिति के लिए लोगों और वाहनों की आवाजाही की अनुमति दी जा सकती है। राज्य सरकार ने बाजार स्थानों और खुदरा दुकानों को दिन में तीन घंटे सुबह 7 बजे से 10 बजे के बीच संचालित करने की अनुमति दी है। रविवार सुबह 6 बजे से, 30 मई को शाम 6 बजे तक बंद रहेगा। इस अवधि के दौरान आपातकालीन सेवाओं में शामिल लोगों के अलावा सभी सरकारी, निजी कार्यालय बंद रहेंगे। मुख्य सचिव अलपन बंद्योपाध्याय ने कहा, “मेट्रो ट्रेन सेवाएं, लोकल ट्रेनें और इंट्रा-स्टेट बस सेवाएं और फेरी सेवाएं निलंबित रहेंगी। सभी प्रकार के वाणिज्यिक और निजी वाहन भी इसके दायरे में आएंगे।” “ट्रकों और माल वाहनों को भी संचालित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।”
राज्य ने पहले ट्रेन और मेट्रो की आवाजाही को निलंबित कर दिया था, लेकिन सीमित लोगों के साथ बस और नौका सेवाओं की अनुमति दी थी। राज्य सरकार ने हालांकि टैक्सी और ऑटो सेवाओं को छूट दी है, लेकिन उन्हें केवल अस्पताल, नसिर्ंग होम, डायग्नोस्टिक सेंटर, क्लीनिक, टीकाकरण केंद्र, हवाई अड्डे, मीडिया हाउस और टर्मिनल जैसे आपातकालीन विभागों से आने-जाने की अनुमति होगी।
उन्होंने कहा कि इस अवधि के दौरान सभी शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मॉल, बार, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, पब, ब्यूटी पार्लर बंद रहेंगे, उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की मण्डली की अनुमति नहीं होगी। शादी समारोह में 50 लोगों के साथ अनुमति दी जाएगी और अंतिम संस्कार में केवल 20 को अनुमति दी जाएगी।
उन्होंने कहा, “दुकानें और बाजार-स्थान दिन में तीन घंटे खुले रहेंगे और मिठाई की दुकानों को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खुला रहने दिया जाएगा। ऑटो मरम्मत की दुकानों को खुला रहने दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Madhya Pradesh : मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने उद्योगपतियों और निवेशकों से की वन-टू-वन चर्चा

  मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने उद्योगपतियों और निवेशकों से की वन-टू-वन चर्चा मुख्यमंत्री ने सिटी इलेक्ट्रिक ट्रक और इलेक्ट्रिक स्टॉफ बस को झंडी दिखाकर किया रवाना Indore: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शुक्रवार को रीजनल इंडस्ट्री कॉन्‍क्लेव के पहले दिन के दूसरे सत्र में उद्योगपतियों और निवेशकों से वन-टू-वन चर्चा की। उद्योग समूहों ने प्रदेश […]