“मध्य प्रदेश पर्यटन ने एक व्यापक और अभिनव मार्केटिंग कैंपेन अमेज़ॉन ओरिजिनल फिल्म ‘शेरनी’ के साथ मिलाया हाथ”

 

 18  जून को होगा अमेज़ॉन प्राइम वीडियो पर मध्य प्रदेश में फिल्माई गई शेरनी’’ का
वर्ल्डवाइड प्रीमियर

Bhopal:  मध्य प्रदेश पर्यटन ने आज अपकमिंग और बहुप्रतीक्षित, विद्या बालन-स्टारर अमेज़ॉन प्राइम वीडियो ‘शेरनी’ के लिए इसके निर्माताओं, टी-सीरीज़ और अबंडंशिया एंटरटेनमेंट के साथ एक व्यापक मार्केटिंग सहयोग की घोषणा की। ‘शेरनी’इंसान और जानवर के संघर्ष की पृष्ठभूमि में बुनी गई एक कहानी है, जिसमें एक वन अधिकारी (विद्या बालन) पितृसत्तात्मक समाज द्वारा निर्धारित सामाजिक अवरोधों और अपने विभाग के सुस्त रवैये के बीच काम करना है। वह एक खतरनाक बाघिन को पकड़ने उतरी एक टीम का नेतृत्व कर रही है और इस तरह उसे प्राकृतिक और मानव निर्मित दोनों तरह की बाधाओं और दबावों से जूझना पड़ रहा है।

‘शेरनी’की अधिकांश शूटिंग मध्य प्रदेश के असली और सुरम्य जंगलों और स्थानों पर की गई है, जो राज्य की एक अनूठी झलक देता है। एमपी जंगल घूमने का आनंद लेने वालों के लिए पसंदीदा स्थल रहा है। भूतपलासी व कान्हा नेशनल पार्क और उसके आसपास फैले शूट शेड्यूल के माध्यम से, जिसमें जिला बालाघाट भी शामिल है, फिल्म उस क्षेत्र की विविधता को प्रदर्शित करती है जो निश्चित तौर पर मध्य प्रदेश में और अधिक पर्यटकों को आकर्षित करेगी। राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, मध्य प्रदेश पर्यटन, फिल्म के निर्माताओं के साथ मिलकर एक मार्केटिंग और प्रोमोशनल कैंपेन शुरू करने के लिए काम कर रहा है।

मध्य प्रदेश पर्यटन की इस अनूठी पहल के बारे में बताते हुए मध्य प्रदेश सरकार के पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव, श्री शिव शेखर शुक्ला ने कहा: “जब हमने पहली बार ‘शेरनी’ की कहानी सुनी, तभी से हम जानते थे कि मध्य प्रदेश के जंगलों की सुंदरता और विरासत को दुनिया के सामने लाने में यह एक अच्छा अवसर होगा। वन संरक्षण और रोमांचक वन्यजीव पर्यटन के अनुभवों पर काम करने के लिए मध्य प्रदेश पर्यटन अपने राज्य के वन विभाग के साथ हाथ मिलाने में अग्रणी रहा है। मुझे खुशी है कि ‘शेरनी’  अब न सिर्फ हमारे राज्य की सुंदरता को दुनिया के सामने लाएगी, बल्कि वेलनेस टूरिज्म, आदिवासी कला और संस्कृति, हस्तशिल्प और मध्य प्रदेश के लोगों के मैत्री भाव जैसी विभिन्न अनूठी पहलों की ओर भी ध्यान आकर्षित करेगी। राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के हमारे उद्देश्यों को आगे बढ़ाने के लिए सुश्री विद्या बालन और श्री अमित मसुरकर जैसे पावरहाउस टैलेंट्स, टी-सीरीज़ और अबंडंशिया एंटरटेनमेंट के साथ साझेदारी करने को लेकर एमपी टूरिज्म उत्साहित है। लाइफटाइम एक्सपीरिएंस पाने के लिए मध्य प्रदेश से आगे मत देखें।”

मध्य प्रदेश सरकार के वन विभाग के सहायक वन संरक्षक, आईएफएस, श्री रजनीश के सिंह ने कहा: “यह हर रोज नहीं होता जब आप ‘शेरनी’  जैसी कहानियों का हिस्सा बनते हैं जो पर्यावरण व विकास और मानव-पशु संघर्ष प्रबंधन के बीच संतुलन बनाए रखने जैसी वजहों पर बात करती है…उसको सामने लाती है। हमें गर्व है कि हमारे विभाग द्वारा रोजाना किया जाने वाला अद्भुत काम अब दुनिया के सामने आएगा, विशेषकर सुश्री विद्या बालन के साथ जो फिल्म में एक वन अधिकारी की भूमिका निभा रही हैं। हम दुनिया के सामने हमारे अद्भुत जंगलों को देखने और उनका अनुभव लेने के लिए यहां आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Eternia Solidifies its Presence in Bhopal: इटर्निया ने मध्यप्रदेश के भोपाल में खोला नया शोरूम

   इटर्निया ने मध्यप्रदेश के भोपाल में खोला नया शोरूम स्टाइलिश खिड़कियों की पेशकाश कर बाजार में अपनी उपस्थिति मजबूत की इटर्निया का नया स्टोर रोहित नगर, फेज़ 1 में स्थित है भोपाल : हिंडाल्को के एक डिविजन, इटर्निया ने आज शहर में अपने नए शोरूम का उद्धाटन किया। इटर्निया भारत का एकमात्र ऐसा ब्राण्ड […]

MP: इंदौर – दो दिवसीय योग प्रर्दशनी आज से , प्रदर्शनी 21 जून को

  इंदौर : दो दिवसीय योग प्रर्दशनी आज से , प्रदर्शनी 21 जून को इंदौर : भारत सरकार, सूचना-प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो इंदौर द्वारा शिक्षा विभाग के सहयोग से अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर दो दिवसीय प्रर्दशनी एव योगाभ्यास करने जा रहा है। यह आयोजन बडा गणपति स्थित शासकीय कन्या उच्चतर.मा.विद्यालय मे […]