महादेव ऐप घोटाला: भूपेश बघेल ने केंद्र पर लगाए आरोप, बोले- BJP की ही ब्रांच है ED

 

रायपुर : केंद्र सरकार द्वारा महादेव सट्टेबाजी ऐप को बंद करने के एक दिन बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर ऐप प्रवर्तकों को बचाने की कोशिश करने का आरोप लगाया और दावा किया कि उन्होंने उस ऐप को प्रतिबंध कर दिया है, जो पहले से ही भारतीय सर्वर में उपलब्ध नहीं है। राजधानी रायपुर में बघेल ने कहा कि केंद्र को देश में ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए इस्तेमाल किए जा रहे फर्जी बैंक खातों की पहचान करनी चाहिए और उन्हें रद्द करना चाहिए, तभी ऐसे कृत्यों को नियंत्रित किया जा सकता है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं पहले ही कह चुका हूं कि छत्तीसगढ़ चुनाव में अपनी हार की आशंका को देखते हुए भाजपा ने ईडी और आयकर विभाग (आईटी) को आगे किया हुआ है। ईडी मुख्य भूमिका में है.. जिस व्यक्ति (असीम दास का जिक्र) को गिरफ्तार किया गया है, वह भाजपा का करीबी बताया जाता है और वाहन (जिसमें पैसा जब्त किया गया) भी किसी भाजपा नेता का है। ईडी, जिसने कार्रवाई की है वह भी भाजपा की एक शाखा है।”
बघेल ने कहा, ‘‘दो साल से (महादेव ऐप की) जांच चल रही है। उन्होंने (केंद्र) एक ऐप के परिचालन पर रोक लगा दी है जो पहले से ही भारतीय सर्वर प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। उनका (केंद्र) इरादा इसे रोकने का नहीं है। वे (महादेव ऐप प्रवर्तक) सट्टेबाजी के लिए अपने ग्राहकों को एपीके (फाइल प्रारूप) भेजते हैं। वे इसके लिए व्हॉट्सऐप और टेलीग्राम चैनलों का उपयोग करते हैं जो अभी भी काम कर रहे हैं..इसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। ऐसे सभी समूहों पर देश में प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।” उन्होंने कहा, ‘‘जब तक ऑनलाइन सट्टेबाजी पूरी तरह से बंद नहीं हो जाती, कुछ भी रुकने वाला नहीं है। इस खेल में शामिल लोगों ने देश में लाखों फर्जी बैंक खाते खोले हुये हैं, जिनमें मोटी रकम का लेन-देन होता है। अधिकांश खाते राष्ट्रीयकृत बैंक में हैं और ये खाते अल्पावधि में बंद हो जाते हैं। केंद्र को ऐसे खातों की पहचान करनी चाहिए, उन्हें बंद करना चाहिए और रकम को जब्त करना चाहिए, तभी ऑनलाइन सट्टेबाजी पर नकेल कसी जा सकती है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड को मिला ‘बेस्ट स्टेट टूरिज्म बोर्ड’ का अवॉर्ड

  मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड को मिला ‘बेस्ट स्टेट टूरिज्म बोर्ड’ का अवॉर्ड नई दिल्ली में SATTE एग्जिबिशन के दौरान मिला सम्मान भोपाल : मध्यप्रदेश के पर्यटन गंतव्यों के प्रचार-प्रसार, नवाचार करने, पर्यटकों को अनुभव आधारित पर्य़टन प्रदान करने एवं पर्यावरण अनुकूल पर्यटन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड (एमपीटीबी) को […]