MI Vs DC: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने पहले ही जीत में लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

 

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 29 रनों से हरा दिया. मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 234 रनों का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 205 रन ही बना सकी. यह आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की पहली जीत थी और उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कई रिकॉर्ड बनाए। मुंबई इंडियंस के किसी भी बल्लेबाज ने अर्धशतक नहीं बनाया. रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 49 रन बनाए, उनके बाद इशान किशन ने 42 रन और कप्तान हार्दिक पंड्या ने 39 रन बनाए। आखिरी ओवरों में टिम डेविड और रोमारियो शेफर्ड ने असाधारण बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन किया। टिम डेविड ने 21 गेंदों पर 45 रन बनाए, जबकि शेफर्ड ने 10 गेंदों पर 39 रन बनाए, जिसमें एनरिच नॉर्टजे के खिलाफ अंतिम ओवर में 32 रन शामिल थे, जिससे मुंबई इंडियंस 234 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुंच गई।
मुंबई इंडियंस ने टी20 क्रिकेट इतिहास में बिना किसी बल्लेबाज के अर्धशतक लगाए 230 से अधिक रन बनाने वाली पहली टीम बनने का रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले, समरसेट ने केंट के खिलाफ बिना किसी बल्लेबाज के अर्धशतक के 226 रन बनाए थे।
आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने 234 रन बनाए, जो इतिहास में उनका तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले इसी सीजन में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना सर्वोच्च स्कोर 236 रन बनाया था। मुंबई इंडियंस ने 24 बार आईपीएल मैच में 200 से अधिक रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

महिला एशिया कप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, बांग्लादेश को 10 विकेट से दी करारी शिकस्त

  नई दिल्ली। क्रिकेट के महिला एशिया कप के सेमीफाइनल मैच में आज भारत की टीम ने बांग्लादेश को 10 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए फाइनल में जगह बना ली। पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 80 रन बनाए। भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए […]

राहुल द्रविड़ का बेटा खेलेगा टी-20 लीग, ऑक्शन में इतने रुपये की बोली लगाकर इस टीम ने खरीदा

  नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के पूर्व हेड कोच और कप्तान राहुल द्रविड़ के लिए खुशखबरी है। राहुल के बेटे समित द्रविड़ महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी-20 लीग में मैसूर वॉरियर्स के लिए खेलते नजर आएंगे। गुरुवार को हुई नीलामी में उन्हें मैसूर वॉरियर्स ने 50 हजार रुपये में अपने साथ जोड़ा। मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज और […]