Paytm – पेटीएम क्यूआर, साउंडबॉक्स और कार्ड मशीन 15 मार्च के बाद भी करते रहेंगे काम

 

पेटीएम क्यूआर, साउंडबॉक्स और कार्ड मशीन 15 मार्च के बाद भी करते रहेंगे काम

नई दिल्ली  :  भारत की दिग्गज पेमेंट और फाइनेंशियल सर्विस कंपनी पेटीएम ने घोषणा की है कि उसके मेड-इन-इंडिया क्यूआर कोड, साउंडबॉक्स और कार्ड मशीन 15 मार्च, 2024 के बाद भी सामान्य रूप से काम करते रहेंगे। यह आश्वासन भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा (आरबीआई) शुक्रवार को पेटीएम मुद्दे पर FAQ जारी होने के बाद आया है।

कंपनी ने पहले की तरह निर्बाध व्यापारिक निपटान जारी रखने के लिए अपने नोडल खाते को एक्सिस बैंक (एस्क्रो खाता खोलकर) में स्थानांतरित कर दिया है। इस व्यवस्था से उस नोडल खाते के निर्बाध रूप से हस्तांतरित हो जाने की उम्मीद है जिसे पेटीएम ब्रांड का मालिकाना हक रखने वाली वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) अपनी सहयोगी इकाई पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के साथ मिलकर इस्तेमाल कर रही थी। पेटीएम पेमेंट सर्विसेज लिमिटेड (पीपीएसएल), ओसीएल की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। ये अपनी स्थापना के बाद से ही एक्सिस बैंक की सेवाओं का उपयोग कर रही है।

पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने भी एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इसकी पुष्टि की और उपयोगकर्ताओं से किसी भी अफवाह पर ध्यान न देने का आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

iPhone 15 Biggest Discount: 14 हजार रुपये सस्ती कीमत में मिलने वाला है आईफोन 15

  नई दिल्ली। इस साल एप्पल आईफोन की नई सीरीज लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। नयी iPhone सीरीज को सितंबर 2023 में लॉन्च गया था। तभी से ये फोन लोगों के बीच लोकप्रिय बना हुआ है। अब iPhone की 15 सीरीज को आप सस्ती कीमत पर खरीद सकते हैं। फ्लिपकार्ट पर आईफोन 15 […]

वैश्विक स्तर पर 100 करोड़ के पार हुई क्रू, घरेलू स्तर पर कमाई 59 करोड़

  Mumbai: करीना कपूर खान, तब्बू और कृति सैनन की मुख्य भूमिकाओं वाली ‘क्रू’ ने रिलीज के दस दिनों के भीतर वैश्विक स्तर पर 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। फिल्म के निर्माताओं ने सोशल मीडिया पर साझा किया, “इस तरह हम फ्लाइंग को अपने क्रू के साथ 100 करोड़ क्लब में […]