PBPartners : पीबीपार्टनर्स ने 3 वर्ष पूरे किए, 1.2 लाख एजेंटों के साथ 1,200 से अधिक शहरों में विस्तार किया

पीबीपार्टनर्स 3 साल से 1.2 लाख सर्टिफ़ाइड एजेंट पार्टनर्स के साथ 1,200 से ज़्यादा शहरों में बीमा का विस्तार करके बेहतरीन ऑफ़लाइन सेवाएं प्रदान कर रहा है

Mumbai: पॉलिसीबाजार की पीओएसपी शाखा, पीबीपार्टनर्स बड़े जोर शोर से अपनी तीसरी वर्षगांठ मना रहा है। इन 3 सालों में इनकी बेहतरीन ऑफ़लाइन सेवा और उसके सकारात्मक असर को भी देखा जा सकता है, जो इनके एजेंट पार्टनर्स और ग्राहकों के जीवन पर साफ दिखाई देता है। पीबीपार्टनर्स पिछले 3 सालों में कामयाबी की कई सीढ़ीयां चढ़ा है। इसने 1.2 लाख सर्टिफ़ाइड पार्टनर्स का एक मजबूत नेटवर्क बनाया है। साथ ही 18,000 से भी ज्यादा पिन कोड की सेवा दी है और देश भर में लगभग 1,200 से भी ज्यादा शहरों में काम किया है। यह नेटवर्क बिना रुकावट ऑफ़लाइन सेवाओं को देता है। ख़ास तौर पर टियर-2 और टियर-3 शहरों में यह पॉलिसी जारी करने से लेकर क्लेम निपटान तक शानदार व्यवसाय वृद्धि और बीमा कवरेज का विस्तार कर रहा है।
पीबीपार्टनर्स जिसके 16 से भी ज्यादा शहरों में अव्वल दर्जे के अनुभव केंद्र काम कर रहे हैं। वह टियर 2 और टियर 3 शहरों में ऐसी सेवा से वांछित आबादी जिनके पास डिजिटल समाधान तक पहुंच नहीं है उन्हें व्यापक बीमा समाधान देने लिए प्रतिबद्ध है। जिसे अंजाम देने के लिए 1400 से भी ज्यादा रिलेशनशिप मैनेजरों की मजबूत सेल्स फोर्स टीम जुटी है, जो दूर-दराज और ग्रामीण इलाकों में पर्याप्त बीमा सुरक्षा को फैलाने के लिए एजेंट भागीदारों के साथ मिलकर काम करते हैं।
पिछले 3 वर्षों में प्रमुख पहल
ऑन-डिमांड भुगतान: उद्योग का अपनी तरह का पहला भुगतान समाधान पेश किया गया है, जहां एजेंट्स अपना कमीशन ऑन-डिमांड ले सकते हैं।
पार्टनर लेजर: पारदर्शिता और दक्षता सुनिश्चित करने के लिए भुगतान में वास्तविक समय दिखाई देता है।
पार्टनर एंगेजमेंट: पीबीपी वन लॉयल्टी प्रोग्राम के लॉन्च से एजेंट पार्टनर एंगेजमेंट में काफी वृद्धि हुई है, इस कार्यक्रम में 1.2L पार्टनर नामांकित हुए हैं।
कंटेस्ट की विज़िबिलिटी: सभी प्रतियोगिताओ तक अब मोबाइल/पोर्टल से पहुंचा जा सकता है। जिससे डेली एक्टिव उपयोगकर्ता भाग लेने वालों में 14% की वृद्धि के साथ ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़ने लगे है।
ऑपरेशनल प्रोडक्टिविटी: पीबीपार्टनर्स ने अपने ऑपरेशन को सुव्यवस्थित किया है। मोटर बीमा के लिए पेआउट टर्नअराउंड टाइम (टीएटी) को घटाकर 30 दिन कर दिया है, साथ ही जीवन बीमा के लिए 30 दिन, स्वास्थ्य बीमा के लिए 15 दिन और नॉन-ऑन-डिमांड पेआउट (ओडीपी) पार्टनर्स के लिए एसएमई/सीएल का पे-आउट टर्नअराउंड टाइम 7 दिन कर दिया गया है, ताकि एफिशिएंसी और पार्टनर्स की संतुष्टि बढ़ सके।
पीबी फिनटेक के ज्वाइंट ग्रुप सीईओ सरबवीर सिंह ने कहा, “पीबीपार्टनर्स को महानगरों से परे भारत में ऑफ़लाइन मोड से बीमा सेवाएं लेने के लिए बनाया गया था। हमने लगभग 50% व्यवसाय टियर-3 शहरों और उसके आस पास से पूरा किया है, लगभग इन सभी क्षेत्रों में हम फैल चुके हैं। हमने 6 मिलियन से भी ज्यादा खुश ग्राहकों को सेवा देकर बीमा का एक मजबूत सुरक्षा नेटवर्क बनाया है। पीबीपार्टनर्स पॉलिसीबाजार की डिजिटल उपस्थिति को सफलतापूर्वक पूरा कर रहा है और पूरे देश में यह लगातार बढ़ रहा है। और
छोटे उद्यमियों को सशक्त बनाने की हमारी कोशिश भी खासा रंग लाई है। इतने कम समय में हमने जो मुकाम हासिल किया है, वह इन्नोवेशन और उत्कृष्टता के प्रति पीबीपार्टनर्स की प्रतिबद्धता को दिखाता है।”
पीबीपार्टनर्स के को- फाउंडर ध्रुव सरीन ने कहा, कि “पीबीपार्टनर्स तेजी से देश में मशहूर बीमा पीओएसपी व्यवसायों में से एक बन गया है, जो 51 से भी ज्यादा बीमा प्रदाताओं के साथ साझेदारी का दावा कर रहा है। 31 मार्च, 2023 को समाप्त तिमाही तक पीबीपार्टनर्स के पास उद्योग में गैर-मोटर व्यवसाय का अनुपात 34% है, जो की सबसे अधिक है। हमारे उपयोगकर्ता जुड़ाव में भी वृद्धि हुई है, 10,000 से भी ज्यादा डेली एक्टिव उपयोगकर्ताओं के साथ वित्त वर्ष 2014 में 4 गुना वृद्धि हुई है, जिससे मजबूत उपयोगकर्ता जुड़ाव और संतुष्टि साफ दिखाई देती है।”
जैसा कि पीबीपार्टनर्स अपनी कामयाबी का जश्न मना रहा है, अपने पीओएसपी मॉडल की मदद से इनोवेशन, इंटीग्रिटी और बेहतरीन ग्राहक सेवा द्वारा इस बेहतरीन सेवा ने भारत के बीमा उद्योग में क्रांति लाने के लिए अपनी कमर कस ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

ग्लोबल कॉस्मेटिक ब्रैंड को भारत ला रही हैं मुकेश अंबानी की बेटी (Isha Ambani) ईशा अंबानी

  ग्लोबल कॉस्मेटिक ब्रैंड को भारत ला रही हैं मुकेश अंबानी की बेटी (Isha Ambani) ईशा अंबानी Isha Ambani Beauty Brand: Isha Ambani Brings Kiko Milano to India in 100 Crore Deal To transform India’s beauty industry, Isha Ambani has successfully negotiated a deal worth approximately 100 crores, bringing the renowned Italian cosmetic brand Kiko […]

Upcoming IPO: इस शेयर की हुई बाजार में शानदार एंट्री, निवेशकों को मिला 10% का लिस्टिंग गेन

  Upcoming IPO : इस शेयर की हुई बाजार में शानदार एंट्री, निवेशकों को मिला 10% का लिस्टिंग गेन Mumbai: गरुड़ कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड का शेयर अपने निर्गम मूल्य 95 रुपए से 10 प्रतिशत से अधिक उछाल के साथ मंगलवार को बाजार में सूचीबद्ध हुआ। बीएसई पर शेयर निर्गम मूल्य से 8.63 प्रतिशत उछाल […]