हाथरस भगदड़ की घटना पर SIT ने सौंपी रिपोर्ट, SDM-सीओ समेत 6 अधिकारी निलंबित

 

 हाथरस भगदड़ की घटना पर SIT ने सौंपी रिपोर्ट, SDM-सीओ समेत 6 अधिकारी निलंबित

नई दिल्ली। पिछले शुक्रवार एसआईटी ने हाथरस भगदड़ की घटना पर अपनी जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपी। रिपोर्ट में 100 लोगों के बयान शामिल हैं, जिसके आधार पर महत्वपूर्ण कार्रवाई की गई है। रिपोर्ट के आधार पर सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट और सर्किल ऑफिसर को निलंबित कर दिया गया है।
एसआईटी रिपोर्ट के आधार पर की गई कार्रवाई
एसआईटी की संस्तुति के बाद एसडीएम और सीओ समेत कुल छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। चल रही जांच का नेतृत्व एडीजी आगरा और अलीगढ़ कमिश्नर कर रहे हैं। घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए और मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की।
रिपोर्ट सौंपने में देरी
एसआईटी में एडीजी आगरा जोन अनुपम कुलश्रेष्ठ और कमिश्नर चैत्रा वी शामिल थे। शुरुआत में उन्हें 24 घंटे के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए थे। हालांकि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के घटनास्थल पर जाने और बचाव एवं राहत कार्यों की तात्कालिकता के कारण रिपोर्ट प्रस्तुत करने में देरी हुई। अधिकारियों ने अपनी जांच पूरी करने के लिए अतिरिक्त तीन दिन का समय मांगा, जिसे मंजूर कर लिया गया। अब रिपोर्ट प्रस्तुत होने के बाद सभी की निगाहें सरकार के अगले कदमों पर टिकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

उत्तर प्रदेश के गोंडा में हुए रेल हादसे पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जताया दुख

  नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गोंडा में हुए रेल हादसे पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दुख जताया है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से राहत और बचाव कार्य में सहयोग की अपील की। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “उत्तर प्रदेश के गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के डिरेल होने […]

India Tour Of Sri Lanka: श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा

  नई दिल्ली। श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है, जिसमें टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है। सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है, जबकि जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम की अगुआई करने वाले शुभमन गिल उप-कप्तान […]