तेलंगाना चुनाव: कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने घोषणापत्र जारी किया, वोटरों से 6 गारंटियों का वादा

 

हैदराबाद.। तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी का घोषणा पत्र आज जारी किया गया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गांधी भवन में घोषणापत्र जारी करते हुए वादा किया कि यदि कांग्रेस सरकार बनती है तो महिलाओं को हर माह ढाई हजार रुपये, 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर और खेतिहर मजदूरों को 12 हजार रुपये प्रति वर्ष दिये जाएंगे। घोषणा पत्र जारी करते समय तेलंगाना के कांग्रेस प्रभारी माणिकराव ठाकरे, टीपीसीसी अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी, सीएलपी नेता भट्टी विक्रमार्क और घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष डी श्रीधर बाबू मौजूद थे।
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की महिलाएं राज्य में आज कहीं भी जा सकती हैं। हम तेलंगाना को दी गई सभी छह गारंटी को लागू करेंगे। कांग्रेस के घोषणा पत्र जारी करते हुए पहले घोषित छह वादों पर खासा जोर दिया है। कांग्रेस ने जो छह वादे किये हैं उनमें महालक्ष्मी योजना प्रमुख है। इसके मुताबिक महिलाओं को हर महीने 2,500, 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर और आरटीसी बसों में मुफ्त बस यात्रा करवाए जाने की बात है। इसके बाद रायथु भरोसा योजना का जिक्र है।
इस योजना में किसानों और पट्टा धारकों को 15,000 रुपये प्रतिवर्ष दिये जाने जबकि खेतिहर मजदूरों को 12 हजार रुपये प्रति वर्ष देने की बात कही गई है। इसके अलावा धान पर 500 रुपये प्रति क्विंटल बोनस देने का वादा भी किया गया है। इसके बाद गृह ज्योति योजना अंतर्गत 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा कांग्रेस करती है। इंदिरा अम्मा इंदलू योजना के तहत मकान बनाने के लिए मुफ्त जमीन और 5 लाख रुपये की सहायता देने का जिक्र भी इस घोषणा पत्र में किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड को मिला ‘बेस्ट स्टेट टूरिज्म बोर्ड’ का अवॉर्ड

  मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड को मिला ‘बेस्ट स्टेट टूरिज्म बोर्ड’ का अवॉर्ड नई दिल्ली में SATTE एग्जिबिशन के दौरान मिला सम्मान भोपाल : मध्यप्रदेश के पर्यटन गंतव्यों के प्रचार-प्रसार, नवाचार करने, पर्यटकों को अनुभव आधारित पर्य़टन प्रदान करने एवं पर्यावरण अनुकूल पर्यटन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड (एमपीटीबी) को […]