‘हिडन’ वेबसीरीज के ‘इंस्पेक्टर गजरे’ हमेशा रहेंगे याद – एक्टर रोहित परशुराम

 

 

हिडन’ 16 जुलाई को ‘पिंग पोंग’ ओटीटी पर लॉन्च

Mumbai: उभरते कलाकार रोहित परशुराम अपने नाम से ही कुछ अलग युवा अभिनेता हैं जो अपने एक्टिंग हे अगल तौरतरीके और तंदुरुस्त शरीर के साथ आकर्षक पेहराव से फिल्म जगत का ध्यान आकर्षित करने में सफल हो रहे हैं! ‘पिंग पोंग एंटरटेनमेंट’ की बहुचर्चित हिंदी वेबसीरीज ‘हिडन’ में एक्टर रोहित परशुराम एक भारीभक्कम किरदार निभा रहे है। मराठी के सुपरस्टार अभिनेता संतोष जुवेकर के एसीपी प्रदीप राजे के साथ रोहित भी प्रमुख भूमिका में हैं। रोहित ने ‘एसीपी प्रदीप राजे’ के एक वफादार सहयोगी इंस्पेक्टर ‘गजरे’ की भूमिका निभाई है। इस रोल के लिए रोहित ने अपना वजन 7 किलो बढ़ाकर इस ‘गजरे’ की पेचीदगियों को रेखांकित करने की कोशिश की हैं। ‘हिडन’ 16 जुलाई को ‘पिंग पोंग’ ओटीटी पर लॉन्च हो रही है, इसी दौरान रोहित के साथ की बातचीत का अंश….

सवाल: रोहित क्या आपका ‘रोहित परशुराम’ असली नाम है?
रोहित: जीहाँ, मैंने अपना नाम किसी के कहनेसे से नहीं बदला हैं। मेरा और मेरे पिताजी के नाम का यह शार्ट फॉर्म है।

सवाल: एक्टिंग में आपका रुझान कैसे आया?
रोहित: मैं राष्ट्रीय स्तर का बॉडी बिल्डर हूं। २०१७ की राष्ट्रीय स्तर की ‘बॉडी बिल्ड’ प्रतियोगिता खेल चुक हूँ। मैंने इस प्रतियोगिता के साथ महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया है। २०१८ में जिम में, मेरे दोस्त के निर्देशक मित्र ने कहा कि वह फिल्म में विलेन के रस्टिक लुक वाले चेहरे की तलाश में है। मैंने कहा कि अगर ऐसा कोई मेरे नजरमें आया तो मैं आपको बता दूंगा, लेकिन उन्होंने कहाँ की वह क़िरदार मुझमे हैं। हालाँकि मैंने नाटक में अभिनय किया था, लेकिन मेरा लक्ष्य राष्ट्रीय बॉडी बिल्डर बनना है। उनके लाख समजानेसे मैं ऑडिशन के लिए गया। लेकिन उस ऑडिशन में मुझे रिजेक्ट कर दिया गया। और कारण मेरा शरीर था। यह बात मेरे दिल में चूब गई। तीन महिनों में मैंने १६ किलो वजन कम किया। औऱ उसी फिल्म के लिए ऑडिशन दिया और मुझे चुना गया। फिल्म का नाम था ‘मिथुन’ और निर्माता जीवन बबनराव जाधवजी। इस तरह मेरी इस क्षेत्रमें एंट्री हुई।

सवाल: क्या अभिनय के क्षेत्र में आपका कोई मेंटर है ?
रोहित: हाँजी, मैं विक्रम गोखलेजी का छात्र हूँ। वे जो मार्गदर्शन देते हैं वह मेरे लिए खास है। और मैं शाहरुख़ खान सर को फ़ोलो करना चाहूँगा।

सवाल: आप क़िरदार कैसे चुनते हो, वह निभाने के लिए कैसा होमवर्क करते हो ?
रोहित: एक्टिंग मतलब वह एक थॉट प्रोसेस है। भूमिका कितनी लंबी, चौड़ी है, इसके बजाय यह कितनी महत्वपूर्ण है यह मेरे लिए ज्यादा मायनें रखती हैं। जो किरदार मुझे निभाना हैं, उसके रूट्स मैं ढूंढ ने की कोशिश में लग जाता हूँ। मेरे राइटर – डिरेक्टर साहब को जो किरदार एक्सपेक्टेड हैं उसे मेरे अंदर लानेकी कोशिश में मैं जुड़ जाता हूँ।

सवाल: ‘हिडेन’ वेबसिरिज में इन्स्पेक्टर गज़रे क़िरदार कैसे हैं?
रोहित: एकदम चलाख। वह बांद्रा थाने में इंस्पेक्टर हैं। इसकी 8/10 साल की सेवा है। तो जाहिर तौर पर थोड़ा मोटा है। मैंने मोटापन लाने के लिए अपना वजन ६ से ७ किलो वजन बढ़ा लिया है। एसीपी राजे की टीम में उन्हें सनकी, पागल इंस्पेक्टर कहा जा सकता हैं। निर्देशक विशाल सावंत सरने मुझे इस क़िरदार निभानेमें बहुत स्वतंत्रता दी, इस व्यक्तित्व के विभिन्न पहलुओं की खोज करने की कोशिश की हैं। पिंग पॉन्ग चैनल हैड और मेरे खास दोस्तों में से एक चेतन डीके सर का भी लगातार मार्गदर्शन मिल रहा है।

सवाल: फिल्म इंडस्ट्री में आपका अनुभव कैसा है?
रोहित: खूब अच्छा। जानेमाने बुजुर्ग अभिनेता विक्रम गोखलेजी के समृद्ध अभिनय की छाँव मेरे अभिनय के सुधार लाने में, किरदार को समझने में मदद करता है। ‘मिथुन’ फिल्म में मुख्य खलनायक निभाने से मेरा कॉन्फिडेंस काफ़ी सुधारा। अच्छे क़िरदार पाने के लिए थोड़ा संघर्ष करना पड़ा। लेकिन जल्द ही मुझे ‘स्वास्तिक प्रोड्क्शन से हिंदी की दो धारावाही में काम करने का मौका मिला। ‘राम सिया के लव-कुश’ और ‘देवी आदिपराशक्ति’ में मुख्य नकारात्मक किरदार निभाने का मौका मिला और मेरा हिंदी इंडस्ट्री में सफर शुरू हुआँ। मराठी फिल्में ‘मिथुन’ और ‘रघु ३०५’ में मुख्य खलनायक की भूमिका निभाई गई थी। ‘आर बा’ नामक फिल्म में मैं ‘नायक’ की भूमिका निभा रहा हूँ , जो एक ‘पिता – पुत्र’ के रिश्तोंके बारे में है। साथ ही कई बेहतरीन वेबसीरीजो में एक से बढ़कर क़िरदार निभाने मिले। ‘हिडन’ मेरे लिए विशेष मायने में अलग पहचान बनाने की कोशिश करेगी। सोशल मिडिया पर उसके ‘ट्रेलर’ने बहुत धूम मचाई है।
– राम कोंडिलकर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

अमित साध ने लंदन में जेरार्ड बटलर से मुलाकात की, इसे ‘फैनबॉय मोमेंट’ बताया

  अमित साध ने लंदन में जेरार्ड बटलर से मुलाकात की, इसे ‘फैनबॉय मोमेंट’ बताया Mumbai: अभिनेता अमित साध को आखिरी बार शॉर्ट फिल्म ‘घुसपैठ बिटवीन बॉर्डर्स’ में देखा गया था और वेब सीरीज ‘दुरंगा 2’ के लिए वह फिलहाल काम के सिलसिले में लंदन में हैं। साध ने हाल ही में ग्रोसवेनर पार्क में […]

पूजा हेगड़े से लेकर आलिया भट्ट तक, ये बॉलीवुड एक्ट्रेस कांचीवरम साड़ियों में बेहद खूबसूरत लगती हैं

  पूजा हेगड़े से लेकर आलिया भट्ट तक, ये बॉलीवुड एक्ट्रेस कांचीवरम साड़ियों में बेहद खूबसूरत लगती हैं Mumbai: भारतीय साड़ी की बात करें तो कांचीवरम साड़ियां अपनी सुंदरता और शान के लिए बहुत प्रसिद्ध हैं। बॉलीवुड की कई अदाकाराएं इन साड़ियों में बेहद खूबसूरत लगती हैं। आइए, जानते हैं कि पूजा हेगड़े से लेकर […]