KOLKATA: CBI ने आरजी कर कॉलेज के पूर्व-प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया:संदीप घोष पर करप्शन करने का आरोप

 

CBI ने आरजी कर कॉलेज के पूर्व-प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया:संदीप घोष पर करप्शन करने का आरोप

UNN/BIJAN BANERJEE (KOLKATA): कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और तीन अन्य लोगों को CBI ने वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। CBI ने घोष को 16 अगस्त को हिरासत में लिया था। आज उसे CBI के स्पेशल क्राइम ब्रांच ऑफिस से CBI की एंटी करप्शन ब्रांच ले जाया गया। CBI ने 24 अगस्त को घोष के खिलाफ वित्तीय अनियमितता का मामला दर्ज किया था। CBI ने यह कार्रवाई कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर की थी। इसके बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने 28 अगस्त को संदीप घोष की सदस्यता सस्पेंड कर दी थी।
इधर, कोलकाता रेप-मर्डर केस को लेकर लगातार 24वें दिन कोलकाता में राजनीतिक दलों और डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी रहा। सोमवार (2 सितंबर) को अलग-अलग मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टरों ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल के तत्काल इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।
आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 8-9 अगस्त की रात 31 साल की ट्रेनी डॉक्टर का रेप-मर्डर हुआ था। 9 अगस्त की सुबह डॉक्टर की बॉडी मिली थी। इसके बाद से बंगाल में लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है।
डॉक्टरों ने पुलिस के खिलाफ रैली निकाली
सोमवार को डॉक्टरों ने कोलकाता पुलिस हेडक्वार्टर तक रैली निकाली। डॉक्टरों का आरोप है कि आरजी कर केस की जांच के दौरान पुलिस ने ठोस कदम नहीं उठाए। आरजी कर में हुई तोड़फोड़ को रोकने में भी पुलिस नाकाम रही। वहीं, पुलिस ने इस रैली को रोकने बी बी गांगुली स्ट्रीट पर बैरिकेडिंग की। बीजेपी ने भी सिलीगुड़ी और अलीपुरद्वार में आरजी की घटना के विरोध में प्रदर्शन किया। बीजेपी कार्यकताओं ने अलीपुरद्वार में डीएम ऑफिस के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस और प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग की और उन पर वाटर कैनन का उपयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated