अजमेर : प्रख्यात उद्योगपति और कर्नाटक राज्य के पूर्व मंत्री गली जनार्दन रेड्डी दरगाह अजमेर शरीफ में

 

 प्रख्यात उद्योगपति और कर्नाटक राज्य के पूर्व मंत्री गली जनार्दन रेड्डी दरगाह अजमेर शरीफ में

अजमेर : प्रख्यात उद्योगपति और कर्नाटक राज्य के पूर्व मंत्री श्री गली जनार्दन रेड्डी जी के 30 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ दरगाह अजमेर शरीफ में जियारत दर्शन के लिए हाजी सैयद सलमान चिश्ती – गद्दी नशीन – दरगाह अजमेर शरीफ और अध्यक्ष द्वारा स्वागत और मेजबानी के लिए प्रेस नोट। चिश्ती फाउंडेशन जिन्होंने श्री जी. जनार्दन रेड्डी को ग्लोबल पीस अवार्ड भी प्रदान किया।
हाजी सैयद सलमान चिश्ती ने स्वागत किया और श्री. गली जनार्दन रेड्डी, एक प्रसिद्ध भारतीय उद्योगपति, पूर्व मंत्री और कर्नाटक विधान परिषद के सदस्य, और कल्याण राज्य प्रगति पक्ष के संस्थापक, कर्नाटक में एक राजनीतिक दल, रेड्डी की पत्नी आदरणीय श्रीमती अरुणा लक्ष्मी रेड्डी साहेबा जी, श्री लल्लेश सहित अपने 30 सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल के साथ रेड्डी एसबी, श्री मोहम्मद अली खान जी और कर्नाटक राज्य के विभिन्न शहरों के करीबी सहयोगियों ने पवित्र और 11 वीं शताब्दी के सूफी संत हज़रत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती ग़रीब नवाज़ अजमेर शरीफ़ के सम्मान, ज़ियारत / दर्शन यात्रा का भुगतान किया, जहाँ पूरे प्रतिनिधिमंडल का स्वागत और मेजबानी की गई। हाजी सैयद सलमान चिश्ती – गद्दी नशीन – दरगाह अजमेर शरीफ और अध्यक्ष – चिश्ती फाउंडेशन।
महत्वपूर्ण दौरे के दौरान श्री. गली जनार्दन रेड्डी और उनके पूरे प्रतिनिधिमंडल ने दरगाह अजमेर शरीफ और आसपास के इलाकों में मौजूद सैकड़ों साधकों को शाकाहारी लंगर परोसा। इसके अलावा दरगाह अजमेर शरीफ के मुबीन शाही कव्वालों द्वारा अल्लाह हो, भर दो झोली मेरी जैसे कलामों के साथ चिश्ती मंजिल सूफी खानकाह में पवित्र सूफी सेमा कव्वाली आध्यात्मिक संगीत प्रस्तुतियों की एक शाम थी, जो कि दरगाह अजमेर शरीफ के मुबीन शाही कव्वालों द्वारा चिश्ती फाउंडेशन का मुख्य कार्यालय भी है। हां मुहम्मद, हक अली मौला हक, कृपा करो महाराज और आज रंग है। रेड्डी और उनके प्रतिनिधिमंडल ने विश्व स्तर पर प्रसिद्ध और अत्यधिक सम्मानित हज़रत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 811वें वार्षिक उर्स मुबारक को चिह्नित करने के लिए, जनता के बीच लोकप्रिय ख्वाजा ग़रीब नवाज़, केजीएन ने प्रार्थना की। शांति, एकता, सद्भाव, समृद्धि और वैश्विक खुशी के साथ आकर्षक लाल रंग की मखमल गिलाफ मुबारक चादर शरीफ के साथ चांदी और सोने के धागे के पवित्र छंदों के साथ गुलाब के साथ जो पुष्कर राज गुलाब के खेतों से पवित्र और सबसे सम्मानित सूफी मंदिर में आता है। दक्षिण एशिया – ख्वाजा ग़रीब नवाज मोइनुद्दीन चिश्ती (आर) की दरगाह शरीफ जहां श्री जी जनार्दन रेड्डी एसबी और पूरे प्रतिनिधिमंडल का हाजी सैयद सलमान चिश्ती – गद्दी नशीन – दरगाह अजमेर शरीफ और अध्यक्ष – चिश्ती फाउंडेशन द्वारा गर्मजोशी से स्वागत और मेजबानी की गई। जियारत/दर्शन के बाद पूरे शिष्टमंडल का स्वागत चिश्ती मंजिल सूफी खानकाह हॉल में एक सम्मान कार्यक्रम के लिए किया गया जिसके बाद प्रेस और मीडिया इंटरेक्शन हुआ। सम्मान कार्यक्रम में, श्री अमन नियाज़ – चिश्ती फाउंडेशन के मुख्य सह समन्वयक और श्री रेहान नवाज – निदेशक – डिजिटल मीडिया और प्रलेखन ने हाजी सैयद सलमान चिश्ती – गद्दी नशीन – दरगाह अजमेर शरीफ और अध्यक्ष – चिश्ती फाउंडेशन के उद्घाटन भाषण के साथ प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया। इसके बाद श्री गली जनार्दन रेड्डी को शांति, सेवा और समाज के सभी हाशिए पर पड़े वर्गों के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता, उनकी परोपकारी और सामाजिक कार्य पहलों, विकास विचारों और कार्यों के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए वैश्विक शांति पुरस्कार प्रदान करके सम्मानित और सम्मानित किया गया। समुदाय के वरिष्ठ सदस्यों, संरक्षकों और मीडिया बिरादरी की उपस्थिति।
श्री जी जनार्दन रेड्डी ने अपने ट्रेडमार्क विनम्र और शालीन स्वीकृति भाषण में चिश्ती फाउंडेशन और दरगाह अजमेर शरीफ खुद्दाम ए ख्वाजा गद्दी नशीन हाजी सैयद सलमान चिश्ती को पुरस्कार प्रदान करने और सभी क्षेत्रों, धर्मों, विश्वासों में शांति, सद्भाव और एकता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर जोर देने के लिए धन्यवाद दिया। एक पूरे के रूप में चिकित्सकों और समाज। श्री रेड्डी ने भारत के सभी नागरिकों के बीच सत्य, न्याय, आपसी सम्मान और सहयोग के नैतिक मूल्यों को बनाए रखने के लिए राष्ट्र निर्माण की जिम्मेदारी लेने और रोल मॉडल के रूप में युवाओं की भूमिका पर विशेष जोर दिया।
अंत में, हाजी सैयद सलमान चिश्ती ने ख्वाजा के उदात्त संदेश के प्रकाश में शांति, एकता और सद्भाव की आवाज़ों को बढ़ाने के लिए मीडिया बिरादरी के सभी वरिष्ठ सदस्यों की उपस्थिति और प्रतिबद्धता के लिए आभार, अजमेर दरगाह शरीफ उर्स मुबारक अभिवादन और धन्यवाद प्रस्ताव दिया। ग़रीब नवाज़ (आर) “सभी के प्रति प्रेम, किसी के प्रति द्वेष”। शुक्रिया।
ईश्वरीय कृपा आप पर और आप सभी पर हमेशा बनी रहे। दुआ और अजमेर शरीफ से आशीर्वाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

भोपाल मास्टर प्लॉन का नया ड्रॉफ्ट 2047 की आबादी को ध्यान में रखकर तैयार होगा – नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय

  भोपाल मास्टर प्लॉन का नया ड्रॉफ्ट 2047 की आबादी को ध्यान में रखकर तैयार होगा – नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय भोपाल : नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि राजधानी भोपाल का मास्टर प्लॉन जन-प्रतिनिधियों के दिये गये सुझाव के आधार पर तैयार किया जायेगा। यह मास्टर […]

प्रधानमंत्री मोदी 29 फरवरी को देंगे मध्यप्रदेश को कई सौगातें , इंदौर संभाग में 90 से अधिक स्थानों पर होगा सजीव प्रसारण

  प्रधानमंत्री मोदी 29 फरवरी को देंगे मध्यप्रदेश को कई सौगातें , इंदौर संभाग में 90 से अधिक स्थानों पर होगा सजीव प्रसारण व्यापक जन भागीदारी के साथ सुव्यवस्थित रूप से आयोजन के दिए निर्देश इंदौर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 29 फरवरी को विकसित भारत की तर्ज पर विकसित मध्यप्रदेश के विशेष कार्यक्रम में […]