कोरोना महामारी से जारी जंग में एचसीसीबी द्वारा राजगढ़ के एसडीएम के सुपुर्द किये गए जर्मनी से लाए गए ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर

 

भोपाल : भारत की सर्वश्रेष्ठ एफएमसीजी कंपनियों में से एक – हिंदुस्तान कोका कोला बेवरेजेस (एचसीसीबी) – ने जर्मनी से लाये हुए एवरफ्लो ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर्स की एक खेप वर्तमान कोविड महामारी से लड़ने के लिए दे दी है। यह ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर्स एसडीएम श्री अमन वैष्णव और बीएमओ डॉ. गौरव त्रिपाठी की उपस्थिति में सिविल अस्पताल नरसिंहगढ़ को भेंट किये गए।
यह पहल एचसीसीबी द्वारा अपने राष्ट्र व्यापी कोविड सहयोग प्लान के तहत की गयी है – जिसके अंतर्गत चिकित्सकीय संसाधन जैसे की ऑक्सीजन प्लांट, आईसीयू और आपातकालीन चिकित्सकीय उपकरण सरकार और अन्य चैरिटेबल अस्पतालों को दान में दिए जा रहे है, ज़रूरतमंद लोगों को खाने के पैकेट प्रदान किए जा रहे हैं, टीकाकरण मुहीम चलायी जा रही है और साथ ही सरकार के अन्य कार्यक्रमों में सहयोग दिया जा रहा है।
एचसीसीबी द्वारा भारत के विभिन्न ज़िलों में ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर वितरित किए जा रहे हैं जिससे की अचानक उत्पन्न हुए इस जीवनदायिनी ऑक्सीजन के संकट से उभरने में हमारे समाज की मदद हो सके।
श्री अमन वैष्णव, एससडीएम ने एचसीसीबी के इस प्रयास की सराहना की और कंपनी से इसी प्रकार का सहयोग भविष्य में भी मिलता रहे यह आशा की। उन्होंने इस कठिन समय में, एचसीसीबी के इस समाज के साथ खड़े रहने की पहल के लिए कंपनी का आभार माना।
सामाजिक उत्थान के प्रति कंपनी के निरंतर प्रयास और प्रतिबद्धता को दोहराते हुए, एचसीसीबी के चीफ पब्लिक अफेयर्स और कम्युनिकेशन अफसर श्री कमलेश शर्मा ने कहा की, “आज जब भारत इतनी विकराल समस्या से जूझ रहा है, ऐसे में यह हमारा सौभाग्य है की हम हमारे समाज की मदद में कदम उठा पाने के सक्षम हैं। हम म्युनिक स्थित भारतीय कॉन्सुलेट के आभारी हैं जिनके सहयोग से हम जर्मनी से यह ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर मशीनें खरीद पाए। धीरे धीरे ही सही, हमारा प्रदेश कोविड महामारी को नियंत्रित करने में सफलता हासिल कर रहा है, ऐसे में ज़रूरी है की ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण हो सके। ऐसे में जहाँ एक तरफ हम हमारी फक्ट्री ने सभी कर्मचारियों और सेल्स स्टाफ के टीकाकरण के लिए जिला प्रशासन से अनुरोध कर रहे हैं, वहीँ हम वृहद् स्तर पर प्रभावी टीकाकरण अभियान आयोजिय करने में प्रशासन की हरसंभव मदद करने के लिए आतुर हैं। कंपनी के उपरोक्त प्रयास के अतिरिक्त, एचसीसीबी द्वारा वेंटीलेटर, आईसीयू बेड, आईसीयू उपकरण, BiPAP मशीन, और अन्य आपातकालीन स्वास्थ्य उपकरण भी मध्यप्रदेश के अनेक अस्पतालों में दान किये जा रहे हैं। साथ ही, एचसीसीबी द्वारा गरीब एवं ज़रूरतमंद लोगों को सूखा राशन भी वितरित किया जा रहा है। इसके साथ ही टीकाकरण केंद्रों में और गर्मी और उमस में अपना कर्तव्यपालन कर रहे फ्रंटलाइन कर्मचारी जैसे की नर्स, स्वास्थ्य कर्मचारी, पुलिस, एम्बुलेंस स्टाफ, आशा कार्यकर्ता आदि को भी मुफ्त पेय उपलब्ध करवाया जा रहा है। साथ ही, ज़रूरत होने पर, कंपनी द्वारा कुछ अस्पतालों के कोविड कक्षों के अंदर भी स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए जॉर्जिया चाय और कॉफ़ी की मशीन लगायी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Madhya Pradesh: जल संरचनाओं को सहेजने और संवारने के लिए जल गंगा संवर्धन अभियान

  पवनः पवतामस्मि रामः शस्त्रभृतामहम्। झषाणां मकरश्चास्मि स्रोतसामस्मि जाह्नवी।।10.31।। श्रीमद भागवत गीता के दशम अध्याय में श्री कृष्ण कहते है कि वे पवित्र करने वालों में मैं वायु हूँ और शस्त्र चलाने वालों में मैं भगवान श्रीराम हूँ, जलीय जीवों में मगर और बहती नदियों में गंगा हूँ।  जल संरचनाओं को सहेजने और संवारने के […]

Arundhati Roy – लेखिका अरुंधति रॉय पर चलेगा आतंकवाद विरोधी कानून UAPA के तहत मुकदमा ; जानिए क्या है मामला

  Arundhati Roy – लेखिका अरुंधति रॉय पर चलेगा आतंकवाद विरोधी कानून UAPA के तहत मुकदमा ; जानिए क्या है मामला दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार ने जानी-मानी लेखिका अरुंधति रॉय पर आतंकवाद विरोधी कानून UAPA के तहत मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है. 2010 में एक कार्यक्रम में अरुंधति रॉय पर कथित ‘भड़काऊ’ […]