मध्य प्रदेश का अनोखा स्केट बोर्डिंग गाँवजनवार HistoryTV18 के कार्य क्रम OMG! Yeh Mera India पर

 

UNN@ HistoryTV18 काकार्यक्रम OMG! YehMera India, पिछले पाँच सालों सेदेश के कोने-कोने से हैरानकर देने वाली अद्भुत और प्रेरणा दायक कहानियाँ खोजकर । प्रसिद्ध हास्यअ भिनेता कृष्णा अभिषेक द्वारा प्रस्तुत इसकार्यक्रम के माध्यम से कई प्रतिभावान लोगों को एक मंच मिला है।HistoryTV18 पर हर सोमवार, रात 8 बजे प्रसारित होने वाले कार्यक्रम ‘OMG! Yeh Mera India’ का सीजन 7 अपने पिछले सभी सीजन की तरह भारत की विविधता को सलाम करता है जहाँ साधारण लोग रोज़ कुछ असाधारण काम करते हैं।इस नए सीजन में नई जिज्ञासा, नई प्रतिभा और नई कला और कारनामों के साथ-साथ प्रेरणा से भरपूर कहानियां देखने को मिलेंगी।साथहीकुछ ऐसे लोगों की भी कहानियां जो एक सकारात्मक बदलाव की दिशा में रोज़ एक नया कदम उठा रहे हैं।
विश्वभर में पूँजी, धर्म, सम्प्रदाय, जाति और लिंग जैसे कई अन्य कारणों से सदियों से सामाजिक असमानता बनी हुई है पर कुछ लोग इस असमानता की खाई को भरने के लिए भरसक प्रयास कररहे हैं। इसी प्रयास का एक उदाहरण है मध्यप्रदेश में पन्ना नेशनल टाइगर रिज़र्व के पास स्थित भारत का पहला स्केटबोर्डिंगगाँव, जनवार। देखिए इस अनोखेगाँव की कहानी“OMG! Yeh Mera India” में सोमवार, 24 मई को रात 8 बजे, HistoryTV18 पर।
जनवार कुछ साल पहले तक भारत के सबसे पिछड़े इलाकों में से एक था पर अब इस गाँव के बच्चे कमाल कर रहे हैं और पिछले 3 सालों में यह बच्चे नेशनल और इंटरनैशनल मुकाबलों में 30 से भी ज़्यादा मैडल जीत चुके हैं।मध्यप्रदेश के जनवार गाँव में इस सकारात्मक सामाजिक बदलाव की शुरुआत हुई स्केट-पार्कसे।यहाँ कास्केट-पार्क 4843 वर्गफुट में बना है और यहाँ का माहौल देखकर आप चौंके बिना नहीं रह पाएंगे।कैसे ना एक गाँव में इतनाबड़ा स्केटपार्क और कैसे इस ने बच्चों को स्कूल जाने और नई चीजें सीखने के लिए प्रेरित किया ? जानने के लिए देखिए “OMG! Yeh Mera India” का नया एपिसोड, सोमवार, 24 मई को रात 8 बजे, HistoryTV18पर।
बचपन इंसान के जीवन में वहनीव डालता है जिस केस हारेबा क़ी पूरेजीवन की इमारतखड़ी होती है।इस स्केट-पार्क में जातिया लिंग के आधार पर कोई भेदभाव नहीं किया जाता और समाज के दुर्बल भाग से आने वाले इन बच्चों में आत्मविश्वास जगाने के लिए स्केटबोर्ड के साथ-साथ किताब, संगीत और कला को आधार बनाया जाता है ताकि असमानता की इस लड़ाई में वह किसी से भी पीछे ना रह जाएँ और समय आने पर अपनी प्रतिभा से अपना और देश का नाम रौशन करस कें। इन बच्चों से आप “OMG! Yeh Mera India” में सोमवार, 24 मई को, रात 8 बजे, HistoryTV18पर मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

नेपोटिज्म कभी ना खत्म होने वाली बहस है: कृतिका कामरा

  Mumbai: बॉलीवुड अभिनेत्री कृतिका कामरा ने नेपोटिज्म को लेकर हा कि यह कभी न खत्म होने वाली बहस है। अभिनेत्री कृतिका कामरा ने कहा, मैंने हमेशा अपने काम पर विश्वास किया है। मैं किसी कनेक्शन या पारिवारिक संबंधों के कारण यहां नहीं पहुंची। मुझे जो भी अवसर मिले हैं, वे वर्षों की कड़ी मेहनत […]