हॉकी इंडिया ने बेल्जियम और नीदरलैंड में होने वाले मैचों के लिए टीम की घोषणा की

नई दिल्ली । हॉकी इंडिया ने गुरुवार को 20 सदस्यीय भारतीय हॉकी टीम का ऐलान किया, जो एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021-22 सीजन के अंतिम चरण में मेजबान बेल्जियम और नीदरलैंड से भिड़ेगी। मौजूदा अंक तालिका में शीर्ष पर विराजमान भारत 11 और 12 जून को एंटवर्प में बेल्जियम से खेलेगा। इसके बाद, 18 और 19 जून को रॉटरडैम में नीदरलैंड के खिलाफ मैच होगा। टीम की कप्तानी अमित रोहिदास करेंगे और उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह होंगे।
20 सदस्यीय टीम में गोलकीपर सूरज करकेरा, श्रीजेश परट्ट रवींद्रन, डिफेंडर सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, अमित रोहिदास, जुगराज सिंह और जरमनप्रीत सिंह शामिल हैं।
मिडफील्ड में अनुभवी मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, शमशेर सिंह, विवेक सागर प्रसाद, आकाशदीप सिंह और नीलकांत शर्मा हैं, जबकि फॉरवर्ड लाइन में गुरजंत सिंह, मनदीप सिंह, शिलानंद लाकड़ा, सुखजीत सिंह, ललित कुमार उपाध्याय और अभिषेक शामिल हैं।
टीम के बारे में बोलते हुए मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, “यह एफआईएच हॉकी प्रो लीग का सबसे महत्वपूर्ण चरण है, जिसमें दुनिया की शीर्ष टीमों के खिलाफ उनके घरेलू मैदान पर मैच होते हैं। भारत में योजना घरेलू मैचों से हमारी गति को आगे बढ़ाने की है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

CSK vs LSG : धोनी के आने से भीड़ उग्र हो गई जिससे हमारे गेंदबाजों पर दबाव आ गया : केएल राहुल

  नई दिल्ली – इकाना स्टेडियम में भले ही लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से हरा दिया लेकिन मैच के बाद भी लखनऊ के कप्तान केएल राहुल के लबों पर महेंद्र सिंह धोनी का ही नाम था। धोनी जब क्रीज पर आए तो दर्शकों ने उनका जोरदार स्वागत किया था। […]

पूर्व क्रिकेटर का 92 साल की उम्र में निधन, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

  Raman Subba Row: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के बीच क्रिकेट जगत के लिए बुरी खबर सामने आई है। इससे पूरा क्रिकेट जगत और खेल जगत दुखी है। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर रमन सुब्बा रो का 92 साल की उम्र में निधन हो गया है। वह इंग्लैंड के पुरुष टेस्ट के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी थे। […]