मैं बस यूं ही अचानक एक्टर बन गया : मनीष खन्ना

 

मनोरंजन चैनल आज़ाद ने अपना चौथा ओरिजिनल शो लवपंती लॉन्च किया

Mumbai: भारत में गांव प्रेमियों के पहले मनोरंजन चैनल आज़ाद ने अपना चौथा ओरिजिनल शो लवपंती लॉन्च किया है। महेश पांडे प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित लवपंती हर सोमवार से शनिवार रात 8 बजे सिर्फ आज़ाद पर प्रसारित किया जा रहा है। इस शो के प्रोमो अपने अनोखेपन और दिलचस्प चरित्र चित्रण के लिए खूब चर्चा बटोर रहे हैं और इस शो का नाम तो और भी मनमोहक है – लवपंती। यह शो भारतीय टेलीविजन पर युवाओं का सबसे मनोरंजक ड्रामा बनने जा रहा है।

इस शो के मुख्य किरदार अर्जुन को अपने पिता द्वारा तय किए गए दायरों के भीतर रहना सिखाया गया है। यहां तक ​​कि उसके सपने भी उसके माता-पिता ने तय किए हैं और उसने उसी के अनुसार अपने जीवन को स्वीकार किया है। लवपंती की कहानी इस बारे में है कि कैसे यह आम लड़का उस स्थिति में पहुंच जाता है, जब उसे पता चलता है कि वो प्यार में है।

आइए इस शो के एक महत्वपूर्ण किरदार केदारनाथ सिंह के बारे में जानते हैं, जिसका रोल मनीष खन्ना निभा रहे हैं। मनीष खन्ना असल में वाराणसी, यूपी के रहने वाले हैं। उन्होंने ज़मीन, माई वाइफ्स मर्डर, डी डे, मुंबई मिरर, जय हो, सिलसिला है प्यार का जैसी 22 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। उन्होंने जय हनुमान, जय महाभारत, महादेव, कहीं किसी रोज़, प्यार का दर्द है, परदेस में है मेरा दिल, नागिन, मोल्की, ब्रह्मराक्षस, सिद्धि विनायक जैसे 100 से ज्यादा धारावाहिक और जिंदाबाद, ए माउस इन ए ट्रैप जैसी वेब सीरीज की है। लवपंती में केदारनाथ सिंह परिवार के मुखिया हैं।

इस सीरीज़ में वो रंजना के चाचा यानी ‘ताऊजी’ हैं और वो उसे बेहद चाहते हैं। वह अच्छी तरह से शिक्षित हैं और अपने शहर में बहुत सम्मानित हैं। वो अपने शहर के पहले इंजीनियर थे, और अंत में क्षेत्र के प्रशासन विभाग के प्रमुख बन गए। उसके पास पैसा है, और अपने ओहदे के कारण उनकी बहुत इज्जत है। वो पुलिस, राजनेताओं और शहर के अन्य अमीर लोगों से बहुत अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं। हर कोई जानता है कि ठाकुर केदारनाथ सिंह एक ईमानदार आदमी का हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि वो भ्रष्ट हैं और वो न केवल हर चीज के लिए पैसे लेते हैं, बल्कि दूसरे लोगों के लिए भी काम करते हैं। वो अहंकारी हैं और उन्हें सिर्फ अपनी और अपने परिवार की परवाह है। वो अपने परिवार के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। वो प्रगतिशील मानसिकता वाले व्यक्ति हैं। उन्होंने अपने परिवार में महिलाओं को शिक्षित किया है और उन्हें अपना जीवन जीने की आजादी दी है, सिर्फ इस शर्त पर कि वे उनके प्रति ईमानदार रहें।

आपने किस बात से प्रेरित होकर इस शो के लिए हां की?

सबसे पहले तो शो का निर्माण मेरे बहुत अच्छे दोस्त महेश पांडे कर रहे हैं, इसलिए जब उन्होंने मुझे इसके लिए बुलाया तो मैंने तुरंत हां कर दी।

आपने अपने इस रोल के लिए कैसे तैयारी की?

ज्यादा तैयारी की जरूरत नहीं पड़ी सिवाय इसके कि मैंने अपनी मूंछें खुद बढ़ाईं ताकि परफॉर्मेंस में कोई अड़चन न आए।

यदि आप इस शो में अपने किरदार के बारे में एक चीज बदलना चाहेंगे तो वो क्या होगी?

नहीं, मैं अपने किरदार में कुछ भी नहीं बदलना चाहता क्योंकि ये किरदार अपने आप में बहुत मजबूत है और मैं इसका मजा ले रहा हूं।

जब आपको शो के लिए फाइनल किया गया तो आपकी पहली प्रतिक्रिया क्या थी?

जाहिर है, मैं बहुत खुश था क्योंकि लॉकडाउन के कारण कुछ समय के लिए घर में रहने के बाद मुझे शो के लिए फाइनल किया जा रहा था और मैं कुछ काम करना चाहता था। ये चैनल गांव प्रेमी दर्शकों का पहला मनोरंजन चैनल है, जिसमें खास तौर पर उन्हीं के लिए कहानियां बनाई जा रही हैं। और बनारस से होने के नाते मेरे लिए ऐसी कहानी का हिस्सा बनना दिलचस्प है, जो गांव प्रेमी दर्शकों के लिए राजस्थान इन्फोटेक चैनल नंबर 323 पर उपलब्ध है।

शूटिंग के दौरान आप सेट पर रचनात्मक मतभेदों से कैसे निपटेंगे?

सेट पर कोई रचनात्मक मतभेद नहीं हैं, क्योंकि टीम बहुत अच्छी और समझदार है।

एक्टर बनने से पहले आपके सफर के बारे में बताएं?

मैं बस यूंही अचानक एक्टर बन गया। मैंने स्वर्गीय गोगी आनंद के सहायक निर्देशक के रूप में शुरुआत की थी। एकता कपूर ने मुझे देखा और मुझे एक्टिंग में ले आईं क्योंकि मैं उस समय बालाजी टेलीफिल्म्स के लिए काम कर रहा था। मेरा पहला शो था – मानो या ना मानो।

– आप अगले पांच सालों में अपने आपको कहां देखते हैं?

कोई भी वर्तमान परिदृश्य को लेकर भविष्यवाणी नहीं कर सकता है। फिलहाल तो इस पल में जी रहा हूं। मैं इंसानियत में यकीन करता हूं।

आज़ाद टाटा स्काई पर 183, डीडी फ्री डिश चैनल नंबर 36, सिटी केबल 134 पर

और एमएक्स प्लेयर पर मुफ्त उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Releated

शादी के 24 साल बाद तलाक ले रहे हैं सोहेल- सीमा

Print 🖨 PDF 📄 eBook 📱  मुंबई: आज कल के रिश्तों को अगर इंस्टेंट न्यूडल्स करार कर दिया जाए तो इसमें कुछ गलत नहीं होगा। इस बदलते युग में जितनी आसानी से जल्‍दी रिश्‍ते बनते हैं, उतनी ही जल्‍दी टूट भी जाते हैं। जहां कुछ रिश्ते एक-दूसरे की बेवफाही से टूटे हैं। वहीं कुछ कपल्स […]

Mika Singh repeats his name ‘Mika’ 400 times in the special promo for Star Bharat’s upcoming show ‘Swayamvar – Mika Di Vohti’!

Print 🖨 PDF 📄 eBook 📱  Mika Singh repeats his name ‘Mika’ 400 times in the special promo for Star Bharat’s upcoming show ‘Swayamvar – Mika Di Vohti’! Mumbai: Mika Singh is all set to find his match in the upcoming show ‘Swayamvar – Mika Di Vohti’ on Star Bharat. His excitement and enthusiasm is […]