मध्य प्रदेश-इंदौर : भाजपाई और कांग्रेसी भिड़े, भंवरकुआ थाने पर भी हंगामा

 

भाजपाई और कांग्रेसी भिड़े, थाने पर भी हंगामा

भंवरकुआ थाने पर हंगामा, जमकर नारेबाजी, पुलिस ने किया बल प्रयोग, आंसू गैस छोड़ी

इंदौर। गुरुवार की रात राऊ विधानसभा क्षेत्र के भंवरकुआ अंतर्गत आने वाले जीत नगर में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच सामग्री बांटने की शंका को लेकर विवाद हो गया और नौबत मारपीट तक पहुंची। इस विवाद ने बाद में बड़ा रूप ले लिया। दोनों दलों के कार्यकर्ता और समर्थक थाने पर जमा हो गए और यहां नारेबाजी के बीच जमकर हंगामा हुआ। पुलिस ने हंगामे को देखते हुए भीड़ को तितर-बितर करने के लिए जहां हल्हा बल प्रयोग किया, वहीं आंसू गैस भी छोड़ी। हंगामे के दौरान भाजपा और कांग्रेस के बड़े नेता भी यहां पहुंच गए थे और केस दर्ज करने की मांग करने लगे।
गुरुवार की रात कांग्रेस प्रत्याशी जीतू पटवारी के समर्थकों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने भवरकुआं थाने पर हंगामा कर दिया। घेराव की सूचना पर कांग्रेसी भी पहुंच गए और आमने-सामने नारेबाजी हो गई। भाजपा का आरोप है कि जीतू पटवारी के समर्थकों ने जीत नगर में पार्षद पति पुष्पेंद्रसिंह चौहान से मारपीट की है। इसमें जीतू के भाई नाना भी शामिल है। यह आरोप है कि मारपीट करने वालों ने चाकू भी मारे हैं। भाजपाई जानलेवा हमले की एफआईआर के लिए अड़ गए। पुलिस ने कार्रवाई आश्वासन दिया।
शुरू हो गई नारेबाजी
दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता और समर्थक बड़ी संख्या में थाने पर जमा हो गए और देखते ही देखते दोनों ओर से नारेबाजी के साथ हंगामा होने लगा। थाने पर मौजूद पुलिसकर्मी दोनों दलों के कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन इसी बीच किसी ने भीड़ में पत्थर फेंके तो माहौल बिगड़ गया।
वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे
रात में थाने पर हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी थाने पर पहुंच गए। वहीं भाजपा प्रत्याशी मधु वर्मा भी अपने समर्थकों के साथ पहुंच गए और आरोप लगाते हुए मारपीट करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। वहीं कांग्रेस के बड़े नेता भी यहां पहुंचे और दूसरे पक्ष पर शराब बंटवाने सहित अन्य आरोप लगाते हुए क्रास कम्पलेंट की मांग की। देर रात समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड को मिला ‘बेस्ट स्टेट टूरिज्म बोर्ड’ का अवॉर्ड

  मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड को मिला ‘बेस्ट स्टेट टूरिज्म बोर्ड’ का अवॉर्ड नई दिल्ली में SATTE एग्जिबिशन के दौरान मिला सम्मान भोपाल : मध्यप्रदेश के पर्यटन गंतव्यों के प्रचार-प्रसार, नवाचार करने, पर्यटकों को अनुभव आधारित पर्य़टन प्रदान करने एवं पर्यावरण अनुकूल पर्यटन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड (एमपीटीबी) को […]