भारतीय सड़कों की खाक छानेंगे मालदीव ( Maldives) की प्रमुख टूरिस्ट बॉडी , भारतीय शहरों में कराएगा रोड शो

 

भारतीय पर्यटकों को लुभाने के लिए भारत में करवाएगा रोड शो  Maldives

भारत और मुइज्जू सरकार में विवाद जारी है। इस बीच मालदीव भारतीय पर्यटकों को लुभाने के लिए भारत के कई शहरों में रोड शो कराएगा। हालांकि, रोड शो किन शहरों में और कब कराए जाएंगे, इसकी जानकारी नहीं दी गई। मालदीव एसोसिएशन ऑफ टूर एंड ट्रैवल ऑपरेटर्स (MATATO) ने भारत के हाई कमिश्नर मुनु महावर से दोनों देशों के बीच यात्रा और पर्यटन सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की।

नई दिल्ली : मालदीव जाने वाले भारतीय पर्यटकों की संख्या लगातार कम होती जा रही है जिसके चलते उसे टूरिज्म में काफी नुकसान हो रहा है (Maldives Tourism). अब मालदीव ने भारतीय पर्यटकों को रिझाने के लिए एक नया तरीका अपनाया है. खबर है कि मालदीव टूरिज्म एजेंट अब भारत आकर अलग-अलग शहरों में रोड शो करने वाले हैं.
8 अप्रैल को मालदीव की राजधानी माले में भारतीय उच्चायुक्त के साथ चर्चा के बाद मालदीव एसोसिएशन ऑफ ट्रैवल एजेंट्स एंड टूर ऑपरेटर्स (MATATO) ने भारत में रोड शो आयोजित कर पर्यटन बढ़ाने की योजना की घोषणा की. बयान में कहा गया,MATATO ने पर्यटन पहल को बढ़ावा देने के लिए मालदीव में भारतीय उच्चायोग के साथ मिलकर सहयोग करने का इरादा व्यक्त किया. भारत के प्रमुख शहरों में एक व्यापक रोड शो शुरू करने की तैयारी चल रही है. आने वाले महीनों में मालदीव में इंफ्लूएंसर और मीडिया परिचित ट्रिप्स को सुविधाजनक बनाने की योजना पर भी काम चल रहा है. MATATO ने कहा, भारत मालदीव के पर्यटन के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है और हम मालदीव को एक प्रीमियर ट्रैवल डेस्टिनेशन के तौर पर बढ़ावा देने के लिए भारत के मुख्य ट्रैवल एसोसिएशन और स्टेकहोल्डर्स के साथ साझेदारी करना चाहते हैं.
मालदीव के साथ क्या विवाद?
2 जनवरी को PM नरेंद्र मोदी ने लक्षद्वीप का दौरा किया था. उन्होंने समुद्र किनारे टहलते और समय बिताते कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालीं. प्रधानमंत्री ने लक्षद्वीप का प्रचार भी किया. लिखा कि घुमक्कड़ों को लक्षद्वीप जाना चाहिए. इस पर मालदीव की एक मंत्री ने कह दिया कि भारत के तट मालदीव के समुद्री तटों के सामने कुछ नहीं हैं. और भी बहुत कुछ विवादित बोला गया. दो और मंत्रियों ने भी गलत बयानबाजी की. जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने मालदीव का नाम भी नहीं लिया था. विवादित टिप्पणी को लेकर बवाल मच गया. हर कोई बयान की आलोचना करने लगा. फिर भारत ने मालदीव सरकार के सामने इन टिप्पणियों पर आपत्ति दर्ज करवाई. मालदीव के अंदर भी इन टिप्पणियों को लेकर विरोध हुआ. मालदीव सरकार ने भारत के खिलाफ टिप्पणी करने वाले तीनों मंत्रियों- मरियम शिउना, मालशा और हसन ज़िहान- को सस्पेंड कर दिया और खुद को तीनों के बयान से अलग भी कर लिया. हालांकि, तब से ही दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है.

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

इंदौर में बागेश्वरधाम पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा

  इंदौर में बागेश्वरधाम पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा भजनों पर खूब झूमीं मातृशक्ति​, राधे राधे के जयकारों से गूंजा कथा परिसर इंदौर – भक्त वही है जो भगवान की प्रसन्नता में प्रसन्न रहे, शिष्य वही जो गुरु की प्रसन्नता में प्रसन्न रहे, पुत्र वही जो पिता की प्रसन्नता में प्रसन्न रहे, पति-पत्नी […]

इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी नाम वापस लेकर भाजपा में शामिल

  इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी नाम वापस लेकर भाजपा में शामिल अब इंदौर लोकसभा सीट पर भाजपा के शंकर लालवानी समेत 14 उम्मीदवार मैदान में हैं इंदौर – इंदौर लोकसभा सीट से बतौर कांग्रेस प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने वाले अक्षय कांति बम ने सोमवार को पर्चा वापस ले लिया। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और भाजपा विधायक […]