नवाज शरीफ का दावा- PMLN बनी सबसे बड़ी पार्टी, सरकार बनाने का किया ऐलान

नवाज शरीफ का दावा- PMLN बनी सबसे बड़ी पार्टी, सरकार बनाने का किया ऐलान

नई दिल्ली : पाकिस्तान में आम चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। अब तक के रुझानों में इमरान खान और नवाज शरीफ की पार्टी की ओर से अपने-अपने दावे किए जा रहे हैं। इमरान की पार्टी पीटीआई समर्थित उम्मीदवारों का शानदार प्रदर्शन जारी है तो नवाज शरीफ ने दावा किया है कि उनकी पार्टी पीएमएल-एन सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। इसके साथ ही उन्होंने देश में नई सरकार बनाने का ऐलान भी कर दिया है। शरीफ परिवार का चुनाव शानदार परिणाम रहा है और परिवार के 4 सदस्य चुनाव जीतने में कामयाब रहे हैं। जबकि जेयूआई-एफ प्रमुख फजलुर रहमान चुनाव हार गए हैं। लाहौर के मॉडल टाउन में अपने आवास के बाहर खड़े कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, तीन बार के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने दावा किया कि पीएमएल-एन चुनावों में सबसे बड़ी एकल राजनीतिक पार्टी के रूप में उभरी है. देश को संकट से बाहर निकालने की जिम्मेदारी पीएमएल-एन की है। वे सभी राजनीतिक दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों के जनादेश का सम्मान करते हैं। उन्होंने देश के लिए पूर्व सत्तारूढ़ दल के साथ बैठने के लिए आमंत्रित किया।
पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के शीर्ष नेता नवाज शरीफ ने कहा कि उनकी पार्टी गुरुवार के आम चुनावों के बाद ‘सबसे बड़ी पार्टी’ बनकर उभरी है। लाहौर में अपने “विजयी भाषण” में नवाज शरीफ ने देश में अगली सरकार बनाने की घोषणा की है। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने दावा किया है कि PML-N देश में सबसे अधिक सीट जीतने वाली पार्टी बन गई है।
पाकिस्तान में अब तक के चुनाव परिणाम में 207 सीटों के नतीजे आ चुके हैं. निर्दलीय उम्मीदवारों को 88 सीटों पर जीत मिली है। PML-N को 60 सीटों पर तो PPP को 46 सीटों पर जीत मिली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लाहौर सीट से जीत हासिल कर ली है. दरअसल, लगातार चुनाव का रिल्ट बदल रहा है। पीटीआई आरोप लगा रही है कि रिजल्ट में धांधली की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड को मिला ‘बेस्ट स्टेट टूरिज्म बोर्ड’ का अवॉर्ड

  मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड को मिला ‘बेस्ट स्टेट टूरिज्म बोर्ड’ का अवॉर्ड नई दिल्ली में SATTE एग्जिबिशन के दौरान मिला सम्मान भोपाल : मध्यप्रदेश के पर्यटन गंतव्यों के प्रचार-प्रसार, नवाचार करने, पर्यटकों को अनुभव आधारित पर्य़टन प्रदान करने एवं पर्यावरण अनुकूल पर्यटन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड (एमपीटीबी) को […]