पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल द्वारा रेलकर्मियों की 12 विधवाओं को आर्थिक सहायता

 

WRWWO PRESIDENT SMT. TANUJA KANSAL PROVIDES FINANCIAL ASSISTANCE TO 12 WIDOWS OF RAILWAYMEN

Mumbai: महिला कल्याण संगठन ने पश्चिम रेलवे के कर्मचारियों और उनके परिवारों को उनकी कठिनाइयों और जरूरत के समय और ऐसी परिस्थितियों में हमेशा हरसम्भव मदद प्रदान की है, जहाॅं रेल प्रशासन की अपनी सीमाऍं हैं। हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय विधवा दिवस के अवसर पर पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल ने मानवीय आधार पर सहायता प्रदान करने के क्रम में पश्चिम रेलवे के उन कर्मचारियों की विधवाओं को आर्थिक सहायता प्रदान की, जिन्होंने अपना कर्त्तव्य निभाते हुए अपनी जान की बाज़ी लगा दी।
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल ने वर्ष 2020-21 में अपने कर्त्तव्यों के निर्वहन के दौरान अपनी जान गॅंवाने वाले पश्चिम रेलवे के 12 ग्रुप ‘डी’ कर्मचारियों की विधवाओं में से हर एक को 5000/- रुपये प्रदान किए। उन्होंने कहा कि इन कर्मचारियों की चले जाने से उनके परिवारों के साथ- साथ संगठन को भी बड़ी क्षति हुई है। एकजुटता के प्रतीक के रूप में, पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन ने पश्चिम रेलवे में कार्य करते हुए दिवंगत कर्मचारियों की विधवाओं को वित्तीय सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया। श्रीमती कंसल ने विधवाओं को खुद को सशक्त बनाने और विपरीत परिस्थितियों का सामना करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि पश्चिम रेलवे के कर्मचारी हमेशा अपने काम के प्रति ईमानदार रहे हैं, और यहाॅं तक ​​कि कोविड महामारी के दौरान भी उन्होंने अपने कर्त्तव्यों का निर्वाह बखूबी किया है। ठाकुर ने बताया कि पिछले दिनों बांद्रा टर्मिनस स्टेशन पर आयोजित एक समारोह में पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल द्वारा मुंबई सेंट्रल मंडल के संजान में कार्यरत पॉइंट्समैन स्वर्गीय श्री देवजी की पत्नी श्रीमती सोनी देवजी को 5000/- रुपये प्रदान किये। इनके अलावा मुंबई मंडल की श्रीमती राजेश्वरी माइकल; वडोदरा मंडल की श्रीमती वसंतबेन आर. और श्रीमती नेहा कुमारी; अहमदाबाद मंडल की श्रीमती रंजनबेन और श्रीमती जसीबेन वाघेला; राजकोट मंडल से श्रीमती सावित्री और श्रीमती पुमाबा; भावनगर मंडल से श्रीमती गुड़िया कुमारी और श्रीमती वनिता बाई तथा रतलाम मंडल से श्रीमती भावना और श्रीमती सरिता को भी पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन द्वारा आर्थिक सहायता प्रदान की गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Madhya Pradesh : मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने उद्योगपतियों और निवेशकों से की वन-टू-वन चर्चा

  मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने उद्योगपतियों और निवेशकों से की वन-टू-वन चर्चा मुख्यमंत्री ने सिटी इलेक्ट्रिक ट्रक और इलेक्ट्रिक स्टॉफ बस को झंडी दिखाकर किया रवाना Indore: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शुक्रवार को रीजनल इंडस्ट्री कॉन्‍क्लेव के पहले दिन के दूसरे सत्र में उद्योगपतियों और निवेशकों से वन-टू-वन चर्चा की। उद्योग समूहों ने प्रदेश […]